Ind vs Aus: भारत की शर्मनाक बल्लेबाजी के बाद ऑस्ट्रेलिया ने 8 विकेट से जीता एडिलेड टेस्ट

IND VS AUS: ऑस्ट्रेलिया ने 8 विकेट से जीता एडिलेड टेस्ट (साभार-एपी)

IND VS AUS: ऑस्ट्रेलिया ने 8 विकेट से जीता एडिलेड टेस्ट (साभार-एपी)

India vs Australia: पहली पारी में 53 रनों की बढ़त मिलने के बावजूद एडिलेड टेस्ट हारा भारत, दूसरी पारी में महज 36 पर सिमटी टीम इंडिया

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 19, 2020, 1:48 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. एडिलेड टेस्ट (Adelaide Test) में भारत को शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा. पहली पारी में 53 रनों की बढ़त मिलने के बाद भारतीय टीम दूसरी पारी में सिर्फ 36 रनों पर सिमट गई और ऑस्ट्रेलिया ने 90 रनों का लक्ष्य सिर्फ 2 विकेट खोकर हासिल कर लिया. दूसरी पारी में ऑस्ट्रेलिया की ओर से जो बर्न्स ने नाबाद 51 रन बनाए. वेड ने भी 33 रनों की पारी खेली. हालांकि ऑस्ट्रेलिया की जीत के हीरो तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड रहे, जिन्होंने महज 8 रन देकर 5 विकेट अपने नाम किये. मैच के स्कोर की बात करें तो टीम इंडिया ने पहली पारी में 244 रन बनाए, जवाब में ऑस्ट्रेलियाई टीम सिर्फ 191 रन बना सकी. भारतीय टीम को पहली पारी में 53 रनों की बढ़त मिली और उसके बाद विराट एंड कंपनी दूसरी पारी में 36 रनों पर ढेर हो गई.

टीम इंडिया की शर्मनाक बल्लेबाजी

एडिलेड टेस्ट के तीसरे दिन टीम इंडिया 62 रनों की बढ़त के साथ मैदान पर उतरी और उसने पृथ्वी शॉ के तौर पर सिर्फ एक विकेट गंवाया था लेकिन फिर जो हुआ उसपर यकीन कर पाना मुश्किल था. सबसे पहले कमिंस ने नाइट वॉचमैन बुमराह को 2 रन पर निपटाया. इसके बाद पुजारा भी 0 पर निपट गए. फिर जब जोश हेजलवुड गेंदबाजी करने आए जमानों मैदान पर तहलका ही मच गया. उन्होंने मयंक अग्रवाल को निपटाया और फिर उसी ओवर में रहाणे भी आउट हो गए. 14वें ओवर में कप्तान कोहली का विकेट भी गिर गया. साहा, अश्विन, हनुमा विहारी भी टीम इंडिया को नहीं बचा पाए. जोश हेजलवुड ने सिर्फ 8 रन देकर 5 विकेट टराए और कमिंस ने 21 रन देकर 4 विकेट लिये. अंत में बल्लेबाजी करने आए मोहम्मद शमी चोटिल हो गए और टीम इंडिया को 36 रनों पर अपनी पारी घोषित करनी पड़ी. ये टेस्ट क्रिकेट में टीम इंडिया का सबसे कम स्कोर है.

Ind vs Aus:23 बार 50 से कम स्कोर पर सिमट चुकी हैं टीमें, जानें किस टीम का है सबसे बुरा रिकॉर्ड और कहां है भारत?
ऑस्ट्रेलिया की अच्छी बल्लेबाजी

जिस पिच पर भारतीय बल्लेबाज सरेंडर करते दिखे वहां ऑस्ट्रेलियाई ओपनर मैथ्यू वेड और जो बर्न्स ने अच्छी शुरुआत की. दोनों ने पहले विकेट के लिए 70 रनों की साझेदारी की. वेड दुर्भाग्यपूर्ण अंदाज में 33 रनों के निजी स्कोर पर रन आउट हुए. इसके बाद अश्विन ने लाबुशेन को भी 6 रनों पर चलता किया. लेकिन बर्न्स ने नाबाद 51 रन बनाकर ऑस्ट्रेलिया को जीत दिला दी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज