लाइव टीवी

वॉर्नर और स्टीव स्मिथ की तूफानी पारी के सामने उड़ा श्रीलंका, टी20 सीरीज पर ऑस्ट्रेलिया का कब्जा

News18Hindi
Updated: October 30, 2019, 4:53 PM IST
वॉर्नर और स्टीव स्मिथ की तूफानी पारी के सामने उड़ा श्रीलंका, टी20 सीरीज पर ऑस्ट्रेलिया का कब्जा
डेविड वॉर्नर और स्मिथ ने दिलाई ऑस्ट्रेलिया को जीत

ब्रिसबेन टी20 में ऑस्ट्रेलिया ने श्रीलंका को 9 विकेट से हराया, डेविड वॉर्नर (David Warner) और स्टीव स्मिथ (Steve Smith) ने जड़े अर्धशतक

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 30, 2019, 4:53 PM IST
  • Share this:
ब्रिसबेन में खेले गए दूसरे टी20 में मेजबान ऑस्ट्रेलिया ने श्रीलंका (Australia vs Sri Lanka) को एकतरफा अंदाज में 9 विकेट से रौंद दिया. मुकाबले में श्रीलंका ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 19 ओवर में 117 रन बनाए. लगातार दूसरी बार श्रीलंकाई टीम सीरीज में ऑल आउट हो गई. जवाब में ऑस्ट्रेलियाई टीम ने 13वें ओवर में ही लक्ष्य हासिल कर लिया. ऑस्ट्रेलिया के लिए पिछले मैच में शतक जड़ने वाले वॉर्नर ने अर्धशतक लगाया, वहीं बैन के बाद ऑस्ट्रेलिया में पहली बार बल्लेबाजी करने उतरे स्मिथ ने भी हाफसेंचुरी लगाई.

स्मिथ-वॉर्नर की शतकीय साझेदारी
118 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी ऑस्ट्रेलियाई टीम की शुरुआत खराब रही. कप्तान एरॉन फिंच (Aaron Finch) पहले ओवर की तीसरी गेंद पर ही आउट हो गए. मलिंगा की लेग साइड की ओर जा रही गेंद पर फिंच का बल्ला लग गया और गेंद सीधे विकेटकीपर कुसल परेरा के दस्तानों में समा गई. इसके बाद स्मिथ (Steve Smith) क्रीज पर आए और उन्होंने वॉर्नर (David Warner) के साथ मिलकर श्रीलंकाई गेंदबाजों की जमकर खबर ली.


Loading...

पावर प्ले में स्मिथ (Steve Smith) और वॉर्नर ने 58 रन जोड़ डाले. दोनों ने महज 27 गेंदों में अर्धशतकीय साझेदारी पूरी की. वॉर्नर ने 30 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा किया और महज 10.1 ओवर में ऑस्ट्रेलिया का स्कोर 100 के पार चला गया. स्मिथ ने भी शानदार बल्लेबाजी करते हुए 32 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा किया. स्मिथ ने महज तीसरी बार टी20 में 50 का आंकड़ा पार किया. अंत में वॉर्नर 60 और स्मिथ 53 रन बनाकर नाबाद पैवेलियन लौटे.



श्रीलंका की बल्लेबाजी फ्लॉप
इससे पहले श्रीलंका (Sri Lanka) ने टॉस जीत पहले बल्लेबाजी का फैसला किया. श्रीलंकाई बल्लेबजों ने एक बार फिर निराश किया और उसने पावर प्ले में महज 36 रन बनाए और अपने दो विकेट खोए. श्रीलंका ने नियमित अंतरान पर विकेट खोए और 11वें ओवर तक उसके 75 रन पर 5 विकेट गिर गए. श्रीलंका के लिए सबसे ज्यादा 27 रन कुसल परेरा ने बनाए. गुनातिलका ने 22 गेंद में 21 रन की पारी खेली. ऑस्ट्रेलिया के गेंदबाजों ने बेहतरीन प्रदर्शन किया. स्टैनलेक, कमिंस, एश्टन एगर और एडम जंपा ने 2-2 विकेट अपने नाम किए.

147 किमी./घंटे की स्पीड से आई गेंद को इस बल्लेबाज ने खोया, फिर गेंदबाज ने ऐसे लिया बदला!

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 30, 2019, 4:53 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...