Home /News /sports /

U19 World Cup: अब सेमीफाइनल में नहीं होगी भारत-पाक की टक्कर, ऑस्ट्रेलिया ने फेरा पानी

U19 World Cup: अब सेमीफाइनल में नहीं होगी भारत-पाक की टक्कर, ऑस्ट्रेलिया ने फेरा पानी

U19 World cup 2022: ऑस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान को क्वार्टर फाइनल मुकाबले में 119 रन से हराया. (Pakistan cricket twitter)

U19 World cup 2022: ऑस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान को क्वार्टर फाइनल मुकाबले में 119 रन से हराया. (Pakistan cricket twitter)

Under 19 World Cup 2022: पाकिस्तान का अंडर-19 विश्व कप जीतने का सपना ऑस्ट्रेलिया ने चकनाचूर कर दिया. उसने क्वार्टर फाइनल में पाकिस्तान को 119 रन से हरा दिया. पाकिस्तान को 277 रन का टारगेट मिला था. इसका पीछा करते हुए पूरी टीम 35.1 ओवर में 157 रन पर ही ढेर हो गई. अब ऑस्ट्रेलिया की सेमीफाइनल में भारत और बांग्लादेश के बीच होने वाले आखिरी क्वार्टर फाइनल की विजेता टीम से टक्कर होगी.

अधिक पढ़ें ...

नई दिल्ली. ऑस्ट्रेलिया ने ऑलराउंड प्रदर्शन के दम पर पाकिस्तान (Australia vs Pakistan) को अंडर-19 विश्व कप (Under 19 World Cup) के क्वार्टर फाइनल में 119 रन से हराकर सेमीफाइनल में जगह पक्की कर ली. ऑस्ट्रेलिया ने मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवर में 7 विकेट खोकर 276 रन बनाए थे. इसके जवाब में पाकिस्तान की पूरी टीम सिर्फ 35.1 ओवर में 157 रन पर ढेर हो गई. अगर पाकिस्तान यह मुकाबला जीत लेता तो फिर सेमीफाइनल में भारत से टक्कर हो सकती थी. हालांकि, अब ऑस्ट्रेलिया का सेमीफाइनल में मुकाबला भारत और बांग्लादेश के बीच आज होने वाले आखिरी क्वार्टर फाइनल की विजेता टीम से होगा. भारत और बांग्लादेश 2020 के फाइनल में एक दूसरे से भिड़े थे, जहां बांग्लादेश ने भारत को हराकर विश्व कप का खिताब जीता था.

इस मुकाबले में पाकिस्तान के कप्तान कासिम अकरम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया. लेकिन ऑस्ट्रेलियाई के दोनों सलामी बल्लेबाज कैंपबेल केलावे और टिग विली ने पाकिस्तानी गेंदबाजों को विकेट के लिए तरसा दिया. दोनों ने पहले विकेट के लिए 16.4 ओवर में 86 रन जोड़े. इसी स्कोर पर कैंपबेल 47 रन बनाकर आउट हो गए. लेकिन विली डटे रहे और उन्होंने जल्द ही इस अंडर-19 विश्व कप का अपना दूसरा अर्धशतक पूरा किया. वो 38वें ओवर में 71 रन बनाकर आउट हुए. कोरी मिलर ने 3 नंबर पर आकर 64 रन ठोके. इन तीन बल्लेबाजों के दम पर ऑस्ट्रेलिया ने 50 ओवर में 7 विकेट खोकर 276 रन बनाए.

विराट कोहली के साथी खिलाड़ी को दिल्‍ली पुलिस ने पीटा, जानें पूरा मामला

Under 19 World Cup पर कोरोना का अटैक, 2 मैच रद्द, कनाडा के 9 खिलाड़ी संक्रमित

100 रन के भीतर पाकिस्तान के 7 विकेट गिरे

277 रन के लक्ष्य के जवाब में पाकिस्तान की शुरुआत काफी खराब रही और उसने 5 ओवर के भीतर ही अपने दो सलामी बल्लेबाज मुहम्मद शहजाद और हसीबुल्लाह खान के विकेट गंवा दिए. पाकिस्तान की टीम इन झटकों से उबर नहीं पाई और एक के बाद एक विकेट गिरते गए. 100 रन के अंदर ही उसके 7 बल्लेबाज पवेलियन लौट गए. इसके बाद पूरी टीम सिर्फ 35.1 ओवर में 157 रन पर ऑल आउट हो गई. पाकिस्तान के 5 बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा नहीं पार कर पाए. मेहरान मुमताज ने सबसे अधिक 29 रन बनाए. ऑस्ट्रेलिया के लिए विलियम सेल्जमैन ने 3 और टॉम व्हाइटनी तथा जै​क सिनफिल्डर ने दो-दो विकेट हासिल किए.

Tags: Australia Cricket Team, Cricket news, Pakistan cricket team, Under 19 World Cup

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर