लाइव टीवी

डीआरएस में आउट दिए जाने पर भड़के ऑस्‍ट्रेलियाई कप्‍तान, कहा- मैं नाराज हूं

भाषा
Updated: December 27, 2019, 7:02 PM IST
डीआरएस में आउट दिए जाने पर भड़के ऑस्‍ट्रेलियाई कप्‍तान, कहा- मैं नाराज हूं
टिम पेन ने मेलबर्न टेस्‍ट में अर्धशतक लगाया. (AP Photo)

ऑस्‍ट्रेलिया (Australia) के कप्‍तान टिम पेन (Tim Paine) ने मेलबर्न टेस्‍ट (Melbourne Test) के दूसरे दिन न्‍यूजीलैंड के खिलाफ अर्धशतक उड़ाया था.

  • Share this:
मेलबर्न: ऑस्ट्रेलियाई कप्तान टिम पेन (Tim Paine) ने शुक्रवार को न्यूजीलैंड (New Zealand) के खिलाफ दूसरे टेस्ट में विवादास्पद तरीके से आउट होने के बाद क्रिकेट की डीआरएस प्रणाली (Decision Review System) की आलोचना की. उन्‍होंने कहा कि इस प्रणाली के नतीजों से वह निराश और नाराज हो गए हैं. पेन ने मेलबर्न टेस्‍ट के दूसरे दिन अपनी सर्वश्रेष्ठ पारियों में से एक खेली. वह अपना पहला टेस्ट शतक जड़ने के करीब थे जब न्यूजीलैंड ने अंपायर के नॉट आउट फैसले की समीक्षा ली और उन्हें नील वैगनर (Neil Wagner) ने 79 रन के स्कोर पर पगबाधा आउट किया. प्रसारक एबीसी द्वारा डीआरएस के बारे में पूछने पर उन्होंने कहा, ‘फिर से शुरू मत करो.’

कमेंटेटर भी पेन से थे सहमत
उन्होंने इस गेंद के बारे में कहा, ‘मैंने दूर से सोचा कि यह बीच में पिच हुई है और वह खिलाड़ी ‘अराउंड द विकेट’ गेंदबाजी कर रहा है और आपको लाइन में हिट करते हुए स्टंप पर हिट करना मुश्किल है.’ कुछ कमेंटेटर भी इस बात से सहमत थे कि वैगनर की गेंद किस तरह से लाइन में पहुचंकर पेन के मिडिल स्टंप तक जा सकती है.


पेन की निराशा इसलिए भी बढ़ गई क्योंकि न्यूजीलैंड के रॉस टेलर शुरू में पगबाधा दिए जाने के बाद समीक्षा में बच गए. गेंद स्टंप हिट करती हुई दिख रही थी लेकिन ट्रैकिंग तकनीक में यह ऊपर जाती दिखी.

पेन को है डीआरएस पर शक
पेन ने कहा, ‘और फिर आपने अंत में देखा, वह बच गया और क्रीज पर है जबकि गेंद स्टंप हिट कर रही थी लेकिन यह रिव्‍यू में ऊपर जाती दिख रही थी. इसलिए यह निराशाजनक है और इससे मैं नाराज हूं.’ उन्होंने तकनीक की सटीकता के बारे में कहा, ‘मेरे कुछ संशय हैं, इसमें कोई शक नहीं है.’

हिंदू क्रिकेटर से भेदभाव पर भड़के गंभीर, कहा-पाकिस्तान का असली चेहरा बेनकाब

टीचर के बेटे ने ठोका विस्फोटक शतक, 7 चौके और 8 छक्के जड़कर मचाया कोहराम

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 27, 2019, 6:56 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर