लाइव टीवी

ऑस्‍ट्रेलियाई कप्‍तान का DRS में शर्मनाक रिकॉर्ड, आकाश चोपड़ा बोले- धोनी से बात कर लो

News18Hindi
Updated: September 16, 2019, 10:03 AM IST
ऑस्‍ट्रेलियाई कप्‍तान का DRS में शर्मनाक रिकॉर्ड, आकाश चोपड़ा बोले- धोनी से बात कर लो
ऑस्‍ट्रेलिया के कप्‍तान टिम पेन.

5 मैचों की एशेज सीरीज में टिम पेन (Tim Paine) की ऑस्‍ट्रेलिया (Australia) ने 13 बार मैदानी अंपायर के खिलाफ डीआरएस लिया और केवल एक बार फैसला पलटा गया.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 16, 2019, 10:03 AM IST
  • Share this:
ऑस्‍ट्रेलिया (Australia) टिम पेन (Tim Paine) की कप्‍तानी में भले ही एशेज सीरीज (Ashes Series) बचाने में कामयाब रही लेकिन इंग्‍लैंड के खिलाफ डीआरएस (DRS) में उसका रिकॉर्ड शर्मनाक रहा. पेन का डीआरएस रिकॉर्ड काफी खराब रहा और इसके लिए उनकी काफी आलोचना भी हुई. 5 मैचों की एशेज सीरीज में ऑस्‍ट्रेलिया ने 13 बार मैदानी अंपायर के खिलाफ डीआरएस लिया और केवल एक बार फैसला पलटा गया. इसके बाद वह दिग्‍गजों के निशाने पर हैं. टिम पेन ने भी माना है कि उनसे गलतियां हुई हैं. ओवल टेस्‍ट के तीसरे दिन के खेल के बाद पेन ने कहा, ‘मैं फैसला नहीं कर पाया. पता नहीं और क्या कहूं हमारे लिए यह बुरे सपने की तरह था. हमने गलत निर्णय लिया. यह मुश्किल काम है, मैंने पूरी सीरीज के दौरान यही कहा है.’

सलाह मिली- 'धोनी से बात कर लो'

यह पूछने पर कि वह इसमें सुधार के लिए क्या करेंगे तो टिम पेन ने हंसते हुए कहा कि वह ऑस्ट्रेलिया लौटकर अंपायरिंग स्कूल जाएंगे. पूर्व भारतीय क्रिकेटर और अब कमेंट्री कर रहे आकाश चोपड़ा ने तो पेन को महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) से सीखने की सलाह दी. पेन के बयान पर उन्‍होंने ट्वीट कर कहा, 'धोनी से बात कर लो. देख लो कि क्‍या वह स्‍टूडेंट रख रहे हैं क्‍या. धोनी रिव्‍यू सिस्‍टम.'


Loading...

आखिरी टेस्‍ट में सही रहा फैसला

ओवल में सीरीज के आखिरी टेस्‍ट के चौथे दिन जाकर पेन का फैसला सही साबित हुआ. पैट कमिंस की गेंद पर अंपायर कुमार धर्मसेना ने जोफ्रा आर्चर को विकेट के पीछे आउट नहीं दिया. इस पर पेन ने डीआरएस लिया और धर्मसना का फैसला पलटा गया. इसी तरह से तीसरे दिन ओवल में पेन की गलतफहमी के कारण ऑस्ट्रेलियाई टीम को नुकसान हुआ. जो डेनली जब 54 रन पर थे, तब वह मिचेल मार्श की गेंद पर एलबीडब्ल्यू आउट होते लेकिन ऑस्ट्रेलिया ने नॉट आउट के फैसले की समीक्षा नहीं करने का विकल्प चुना और उन्होंने 94 रन बनाए.

इसके अलावा पूरी सीरीज में पेन ने जब भी डीआरएस लिया तब वह गलत साबित किया. हेडिंग्‍ले टेस्‍ट में तो गलत समय पर डीआरएस की वजह से ऑस्‍ट्रेलिया के हाथ से मैच निकल गया था क्‍योंकि बेन स्‍टोक्‍स के खिलाफ जरूरत के समय डीआरएस ही नहीं बचा था.

774 रन ठोकने के बावजूद इस मामले में विराट कोहली से पीछे हैं स्टीव स्मिथ!

अफरीदी के अगला PM बनने की चर्चा, जवाब मिला- ये तो POK भी इंडिया को दे देगा

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 16, 2019, 10:03 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...