Ashes: स्टीव स्मिथ जैसा खिलाड़ी नहीं देखा, हेडिंग्ले की हार ने बढ़ा दिया इस जीत का 'स्वाद' : टिम पेन

News18Hindi
Updated: September 9, 2019, 12:14 PM IST
Ashes: स्टीव स्मिथ जैसा खिलाड़ी नहीं देखा, हेडिंग्ले की हार ने बढ़ा दिया इस जीत का 'स्वाद' : टिम पेन
ऑस्ट्रेलिया ने एशेज ट्रॉफी पर कब्जा कर लिया है

ऑस्ट्रेलियाई कप्तान टिम पेन (Tim Paine) ने कहा कि हेडिंग्ले की हार के बाद सप्ताह भर टीम खुद को संभालती ही रही थी

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 9, 2019, 12:14 PM IST
  • Share this:
मैनचेस्‍टर: सालभर बाद एशेज सीरीज से टेस्ट क्रिकेट में वापसी करने वाले स्टीव स्मिथ (Steve Smith) की आज हर कोई तारीफ करते नहीं थक रहा है. सालभर का मुश्किल समय काटकर उन्होंने जिस तरह से क्रिकेट के सबसे लंबे फॉर्मेट में वापसी कर अपनी टीम को एशेज ट्रॉफी (Ashes) दिला दी, उससे ऑस्ट्रेलियाई कप्तान टिम पेन (Tim Paine) उनके मुरीद हो गए. इंग्लैंड को चौथे टेस्ट में मात देकर ट्रॉफी पर कब्जा करने के बाद पेन ने कहा कि उन्होंने आज तक जितने भी खिलाड़ी देखे हैं, उनमें से स्मिथ (Steve Smith) सबसे अच्छे खिलाड़ी हैं. ऑस्ट्रेलिया कप्तान ने कहा कि उन्होंने दिखा दिया कि वह इस खेल को कितनी अच्छी तरह से जानते हैं. दूसरे टेस्ट में जोफ्रा आर्चर की (Jofra Archer) गेंद से चो‌टिल होने के बाद स्मिथ तीसरे टेस्‍ट मैच के लिए टीम से बाहर हो गए थे और चौथे मैच में उन्होंने वापसी करते हुए पहली पारी में 211 रन और दूसरी पारी  में 82 रन बनाए.

कुछ खास करने आए हैं पेन
मैनचेस्टर में जैसे ही ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड को मात दी, ऑस्ट्रेलिया ने 18 साल बाद इंग्लैंड में एशेज सीरीज अपने नाम कर ली. टिम पेन  (Tim Paine) स्टीव वॉ के बाद इंग्लैंड में एशेज जीतने वाले पहले ऑस्ट्रेलियाई कप्तान बन गए हैं. स्टीव वॉ ने 2001 में ये कमाल किया था. टिम पेन  (Tim Paine) ने कहा कि वह इस जीत से खुश हैं. टीम ने पिछले 12-18 महीनों में बहुत कुछ दिखाया. उन्होंने कहा कि यह एक अविश्वसनीय सीरीज रही है.

time paine , steve smith, Ashes, Marnus Labuschagne, टिम पेन, मार्नस लाबुशेन, इंग्लैंड बनाम ऑस्‍ट्रेलिया, स्टीव स्मिथ
टिम पेन ने कहा कि उनका ध्यान अब अगले सप्ताह पर है


टिम पेन  (Tim Paine) ने कहा कि हेडिंग्ले में मिली हार को पचाना मुश्किल था. उस हार के बाद पूरे सप्ताह हमने खुद को संभाला, जो काफी मुश्किल था. हमने शांत रहने की कोशिश की और इस जीत की तैयारी की. उन्होंने स्मिथ की तारीफ करने के साथ ही मार्नस लाबुशेन (Marnus Labuschagne) की भी तारीफ की, जिन्होंने बल्ले और गेंद दोनों से अच्छा प्रदर्शन किया. टिम पेन (Tim Paine) ने कहा कि वो यहां कुछ खास करने आए हैं. टीम यहां जीतने आई है. वह एशेज काे इस तरह से अपने पास रखने से संतुष्ट नहीं हैं और वह इस सीरीज काे 3-1 से जीतना पसंद करेंगे. उन्होंने कहा कि वह जीत का जश्न मनाएंगे, लेकिन इसके साथ ही उनका पूरा ध्यान अगले सप्ताह पर भी है.

मैदान के बाहर बुमराह का बड़ा कारनामा, इस फोटो ने मचाई धूम

स्टीव स्मिथ कुछ भी कर लें वो धोखेबाज के तौर पर ही याद रखे जाएंगे!

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 9, 2019, 11:53 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...