लाइव टीवी

ऑस्‍ट्रेलिया के कप्‍तान का अजीबोगरीब रिकॉर्ड, 13 साल के बाद बनाया फर्स्‍ट क्‍लास शतक

News18Hindi
Updated: October 12, 2019, 5:29 PM IST
ऑस्‍ट्रेलिया के कप्‍तान का अजीबोगरीब रिकॉर्ड, 13 साल के बाद बनाया फर्स्‍ट क्‍लास शतक
टिम पेन.

टिम पेन (Tim Paine) ने इससे पहले जब शतक लगाया था तब जस्टिन लैंगर और रिकी पोटिंग क्रिकेट खेल रहे थे. अब ये दोनों को‍च बन चुके हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 12, 2019, 5:29 PM IST
  • Share this:
पर्थ. ऑस्‍ट्रेलिया (Australia) के टेस्‍ट कप्‍तान टिम पेन (Tim Paine) ने फर्स्‍ट क्‍लास क्रिकेट (First Class Cricket) में शनिवार को शतक लगाया. उन्‍होंने 13 साल यानी 4738 दिनों के बाद फर्स्‍ट क्‍लास क्रिकेट में शतक लगाया है. शनिवार को पर्थ में तस्‍मानिया (Tasmania) की ओर से खेलते हुए पेन ने वेस्‍टर्न ऑस्‍ट्रेलिया (Western Australia) के स्पिनर एश्‍टन एगर (Ashton Agar) की गेंद पर चौका लगाकर 100 रन पूरे किए. उन्‍होंने इस मैच में 209 गेंद में 13 चौकों व एक छक्‍के की मदद से 121 रन की पारी खेली. वे झाए रिचर्डसन की गेंद पर आउट हुए. पेन जब बल्‍लेबाजी को आए थे तब तस्‍मानिया के 5 विकेट 176 रन पर गिर चुके थे और उस पर पहली पारी में पिछड़ने का खतरा मंडरा रहा था. लेकिन पेन के शतक की मदद से तस्‍मानिया ने वेस्‍टर्न ऑस्‍ट्रेलिया पर 60 रन की बढ़त हासिल की.

आज के कोच लैंगर जब ओपन करते थे तब बना था पहला शतक
टिम पेन ने इससे पहले जब फर्स्‍ट क्‍लास मैच में शतक लगाया था तब ऑस्‍ट्रेलियन टीम के वर्तमान कोच जस्टिन लैंगर भी खेल रहे थे. उस समय तस्‍मानिया के कप्‍तान रिकी पोटिंग हुआ करते थे और लैंगर ओपनिंग करते थे. दिलचस्‍प बात है कि पेन ने अपना पहला फर्स्‍ट क्‍लास शतक भी पर्थ में ही बनाया था.

ashes series 2019 england vs australia test, tim paine, joe root, trevor bayliss, एशेज सीरीज, इंग्‍लैंड ऑस्‍ट्रेलिया टेस्‍ट, टिम पेन, जो रूट
ऑस्‍ट्रेलिया के कप्‍तान टिम पेन. (AP Photo)


टेस्‍ट में शतक नहीं लगा पाए हैं टिम पेन
लंबे समय बाद शतक लगाने के बाद भी टिम पेन ने कोई खास जश्‍न नहीं मनाया. उन्‍होंने केवल बल्‍ला उठाया और टीम साथियों व दर्शकों का अभिवादन स्‍वीकार किया. पेन अभी ऑस्‍ट्रेलियन क्रिकेट टीम की कप्‍तानी कर रहे हैं. वे कंगारू टीम की ओर से 26 टेस्‍ट खेल रहे हैं लेकिन एक भी शतक नहीं लगा पाए हैं.


टेस्‍ट करियर में उन्‍होंने 6 अर्धशतकों की मदद से 1164 रन बनाए हैं. उनका औसत 31.45 का है. ऑस्‍ट्रेलिया की ओर से खेलते हुए एशेज सीरीज में उनका प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा था. वे 10 पारियों में केवल 180 रन बना सके थे और उनका औसत केवल 20 का था.

टिम पेन (Tim Paine) की गिनती ऑस्‍ट्रेलिया के बेहतरीन विकेटकीपर्स में होती है लेकिन बल्‍ले से वे कुछ खास नहीं कर पाए हैं.

संजू सैमसन ने वनडे में डबल सेंचुरी उड़ाकर तोड़ डाले कई रिकॉर्ड

लाइव मैच के दौरान मैदान में आया 'घुसपैठिया', रोहित शर्मा के पैरों को लगा चूमने

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 12, 2019, 5:01 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...