लाइव टीवी

ऑस्‍ट्रेलिया को वर्ल्‍ड कप 2019 में दर्शकों से 'डर', कोच ने की इमोशनल अपील

News18Hindi
Updated: May 19, 2019, 7:21 PM IST
ऑस्‍ट्रेलिया को वर्ल्‍ड कप 2019 में दर्शकों से 'डर', कोच ने की इमोशनल अपील
ऑस्‍ट्रेलियाई कोच जस्टिन लैंगर.

ऑस्‍ट्रेलिया के कोच को डर है कि उनकी टीम को गेंद से छेड़छाड़ मामले के चलते दर्शकों के ताने सुनने पड़ सकते हैं.

  • Share this:
ऑस्‍ट्रेलियाई कोच जस्टिन लैंगर ने कहा कि इंग्लैंड में प्रशंसक भले ही विश्व कप के दौरान स्टीव स्मिथ और डेविड वार्नर पर फब्तियां कसें लेकिन वे इनका डटकर सामना करने के लिए तैयार हैं. वार्नर और स्मिथ ने पिछले साल दक्षिण अफ्रीका में गेंद से छेड़छाड़ मामले के बाद लगे एक साल के प्रतिबंध के बाद शानदार वापसी की है.

लैंगर ने स्वीकार किया कि दर्शकों पर नियंत्रण बनाना उनके हाथों में नहीं है लेकिन साथ ही उन्होंने प्रशंसकों से आग्रह किया कि वे यह बात समझे कि वार्नर और स्मिथ भी इंसान ही हैं और वे भी गलतियां कर सकते हैं.

लैंगर ने इंग्‍लैंड पहुंचने के बाद अपने पहले ट्रेनिंग सत्र के बाद कहा, ‘हम दर्शकों को नियंत्रित नहीं कर सकते. मैं सिर्फ इतना जानता हूं कि भले ही गुस्सा दिखा दो लेकिन ऐसा नहीं करना जैसा 12 महीने पहले हुआ था. मैंने कभी भी ऐसा कुछ नहीं देखा है इसलिए लड़कें अच्छी तरह तैयार हैं. उन्होंने इसका भारी खामियाजा भुगता है और हमें हमेशा यहां आने की उम्मीद थी इसलिये हम इसके लिये तैयार हैं.’

icc cricket world cup 2019, Australia cricket team, australia coach justin langer, steven smith, david warner, जस्टिन लैंगर, क्रिकेट वर्ल्‍ड कप 2019
स्‍टीव स्मिथ और डेविड वॉर्नर एक साल का प्रतिबंध झेलने के बाद वापसी कर रहे हैं.


उन्होंने कहा, ‘हमें यह समझना होगा कि वे भी इंसान ही हैं. मैं अपनी जिंदगी में इतने लोगों से नहीं मिला हूं जिसे हूटिंग पसंद हो इसलिए वे भी इंसान ही हैं.’

वर्ल्‍ड कप 2019 में ऑस्‍ट्रेलिया की कप्‍तानी आरोन फिंच को सौंपी गई है. ऑस्‍ट्रेलिया इस टूर्नामेंट में डिफेंडिंग चैंपियन के रूप में उतरेगा. यह टीम अभी तक पांच बार वर्ल्‍ड कप जीत चुकी है.

टीम- एरॉन फिंच (कप्तान), स्टीव स्मिथ, डेविड वॉर्नर, शॉन मार्श, ग्लेन मैक्सवेल, जेसन बेहरेनडॉफ, एलेक्स कैरी, नाथन कूल्टर-नाइल, पैट कमिंस, उस्मान ख्वाजा, नाथन लायन, केन रिचर्डसन, मिचेल स्टार्क, मार्कस स्टोइनिस और एडम जाम्पा.
Loading...

ये 5 पाकिस्‍तानी बदल सकते हैं वर्ल्‍ड कप इतिहास, भारत की हो सकती है सबसे बड़ी हार

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: May 19, 2019, 7:10 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...