लाइव टीवी
Elec-widget

Pak vs Ban: मार्नस लाबुशेन और वॉर्नर के शतक से जीत के करीब पहुंची ऑस्ट्रेलिया

भाषा
Updated: November 23, 2019, 4:13 PM IST
Pak vs Ban: मार्नस लाबुशेन और वॉर्नर के शतक से जीत के करीब पहुंची ऑस्ट्रेलिया
ऑस्ट्रेलिया ने तीसरे दिन मजबूत स्थिति में पहुंच गया है

पहले टेस्ट के तीसरे दिन ऑस्ट्रेलिया (Australia) ने शानदार बल्लेबाजी के बाद मिचेल स्टार्क ने पाकिस्तान (Pakistan) को गेंदबाजी से बैकफुट पर पहुंचा दिया

  • Share this:
ब्रिस्बेन. मार्नस लाबुशेन (Marnus  Labuschagne) (185) और डेविड वॉर्नर (David Warner) (154) की बड़ी शतकीय पारियों से ऑस्ट्रेलिया (Australia) ने पहले टेस्ट मैच के तीसरे दिन शनिवार को पहली पारी में 580 रन बनाने के बाद पाकिस्तान (Pakistan) की दूसरी पारी में 64 रन पर तीन विकेट चटकाकर मैच पर अपनी पकड़ बेहद मजबूत कर ली.

पाकिस्तान (Pakistan) की पहली पारी 240 रन पर सिमटी थी जिससे ऑस्ट्रेलिया (Australia) ने 340 रन की बढ़त हासिल की. पाकिस्तान (Pakistan) को पारी हार से बचने के लिए अभी और 276 रन बनाने होंगे.

मिचेल स्टार्क ने दिए पाकिस्तान को शुरुआती झटके
स्टंप्स के समय शान मसूद 27 और बाबर आजम 20 रन पर बल्लेबाजी कर रहे थे. मिचेल स्टार्क ने दिन के आखिरी घंटे के खेल में पाकिस्तान को पारी के तीसरे और पांचवें ओवर में दो झटके दिये. उन्होंने सलामी बल्लेबाज एवं कप्तान अजहर अली (पांच) को एलबीडब्ल्यू करने के बाद हारिस सोहेल (आठ) विकेट के पीछे टिम पेन के हाथों कैच कराया. शानदार लय में चल रहे पैट कमिंस ने इसके बाद असद शफीक (शून्य) को खाता खोले बिना पवेलियन भेजा.

mitchell starc, australia, cricket news
मिचेल स्टार्क दुनिया के बेहतरीन गेंदबाजों में शामिल हैं


लाबुशेन ने अपनी पहली शतकीय पारी को बडे स्कोर में बदला लेकिन अपने घरेलू मैदान गाबा में वह दोहरा शतक बनाने से चूक गये. एशेज श्रृंखला के दौरान चोटिल स्टीव स्मिथ की जगह टेस्ट टीम में शामिल होने के बाद उन्होंने लगातार चार अर्धशतकीय पारी खेल टीम में जगह पक्की की.

वॉर्नर और लाबुशेन के बीच हुई शतकीय साझेदारी
Loading...

इससे पहले ऑस्ट्रेलिया ने दिन की शुरुआत दो विकेट पर 312 रन से आगे से की. इस साल पहली बार शतकीय पारी खेलने वाले डेविड वॉर्नर कल की अपनी 151 रन की पारी में तीन रन जोड़ कर पदार्पण कर रहे 16 साल के तेज गेंदबाज नसीम शाह (68 रन पर एक विकेट) के पहले शिकार बने. वॉर्नर और लाबुशेन ने दूसरे विकेट के लिए 129 रन जोड़े.

david warner, pakistan, cricket news, sports news
डेविड वॉर्नर ने पाकिस्तान के खिलाफ गाबा टेस्ट में 22वां टेस्ट शतक ठोका


लेग स्पिनर यासिर शाह(205 रन पर चार विकेट) ने इसके बाद शानदार फॉर्म में चल रहे पूर्व कप्तान स्टीव स्मिथ (04) को बोल्ड किया. यासिर ने छह टेस्ट में सातवीं बार स्मिथ को चलता किया. लाबुशेन को इसके बाद मैथ्यू वेड (60) के रूप में अच्छा साथी मिला. दोनों की चौथे विकेट के लिए 110 रन की साझेदारी को सोहेल (75 रन पर दो विकेट) ने तोड़ा वेड को आउट कर तोड़ा.

इसके बाद ट्रेविस हेड (24) और कप्तान पेन (13) बड़ी पारी खेलने में नाकाम रहे. ऑस्ट्रेलिया ने 25 रन के अंदर आखिरी पांच विकेट गंवा दिये जिसमें लाबुशेन का विकेट भी शामिल है. लाबुशेन को शाहीन अफरीदी (96 रन पर दो विकेट) ने चलता किया.

शमी की गेंद पर लिटन-नईम को लगी चोट, परेशान PM शेख हसीना ने पूछा हालचाल

गुलाबी गेंद से नहीं मिली इशांत को स्विंग तो इस तरकीब से हासिल किए विकेट

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 23, 2019, 4:13 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...