AUSvENG: जोफ्रा आर्चर की घातक गेंद से एलेक्‍स कैरी लहूलुहान, ठुड्डी से निकला खून, हेलमेट भी गिरा

इंग्‍लैंड के तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर की गेंद ने ऑस्‍ट्रेलिया के युवा बल्‍लेबाज एलेक्‍स कैरी को चोटिल कर दिया.

News18Hindi
Updated: July 11, 2019, 4:18 PM IST
AUSvENG: जोफ्रा आर्चर की घातक गेंद से एलेक्‍स कैरी लहूलुहान, ठुड्डी से निकला खून, हेलमेट भी गिरा
एलेक्‍स कैरी.
News18Hindi
Updated: July 11, 2019, 4:18 PM IST
इंग्‍लैंड और ऑस्‍ट्रेलिया के बीच क्रिकेट वर्ल्‍ड कप 2019 का दूसरा सेमीफाइनल मैच चल रहा है. इंग्‍लैंड के तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर की गेंद ने ऑस्‍ट्रेलिया के युवा बल्‍लेबाज एलेक्‍स कैरी को चोटिल कर दिया. आर्चर की तेजी से उठती गेंद कैरी के मुंह पर जाकर लगी. इससे उनका हेलमेट नीचे गिर गया और कैरी के चेहरे से खून आ गया. इंग्‍लैंड के फील्‍डर और साथी बल्‍लेबाज स्‍टीव स्मिथ तुरंत उनकी मदद को दौड़ पड़े. ऑस्‍ट्रेलिया के फिजियो ने तुरंत कैरी के चेहरे से खून उठाया और वहां पर बैंडेज लगाया.

जोफ्रा आर्चर की गेंद की रफ्तार 86 मील प्रतिघंटे यानी 138 किलोमीटर प्रतिघंटे थी. यह घटना ऑस्‍ट्रेलियाई पारी के 8वें ओवर में हुई. ओवर की आखिरी गेंद आर्चर शॉर्ट डाली. कैरी आखिर तक इस पर नजर नहीं रख पाए और उन्‍होंने निगाहें हटा लीं. इस वजह से गेंद उनकी ठुड्डी के नीचे जाकर लगी. इससे कैरी का हेलमेट उतर गया और उनकी ठुड्डी से खून आ गया.



jofra archer bouncer, alex carey, alex carey injury, australia vs england live, australia vs england score,] aus vs eng score, eng vs aus live score, जोफ्रा आर्चर, एलेक्‍स कैरी, ऑस्‍ट्रेलिया इंग्‍लैंड लाइव
एलेक्‍स कैरी को दो बार फिजियो से इलाज कराना पड़ा.


लेकिन शुरुआती बैंडेज से कैरी के चेहरे से खून आना नहीं रूका. ऐसे में ऑस्‍ट्रेलिया के फिजियो ने दुबारा से पट्टी की. इस दौरान कैरी ने दिमाग का इस्‍तेमाल करते हुए हेलमेट को हाथ से संभाल लिया. अगर हेलमेट स्‍टंप्‍स पर गिर जाता तो वे हिटविकेट हो जाते.


Loading...



हार्मिसन ने पोटिंग को किया था लहूलुहान  
इस घटना ने रिकी पोटिंग और स्‍टीव हार्मिसन के वाकये को ताजा कर दिया. बता दें कि एशेज सीरीज के दौरान इंग्‍लैंड के तेज गेंदबाज स्‍टीव हार्मिसन की गेंद पोटिंग के हेलमेट पर लगी थी और उनके चेहरे से खून बहने लगा था. यह घटना 2005 की एशेज सीरीज में हुई थी.

टूटे जबड़े से खेले थे कुम्‍बले 
इंडिया और वेस्‍टइंडीज के बीच टेस्ट मैच में इस तरह का हादसा अनिल कुम्बले के साथ भी हुआ था. उस मैच में कुम्‍बले बाद में चेहरे पर पट्टी बांधकर खेलने के लिए उतरे थे. उनका जबड़ा तेज गेंदबाज मर्वन डिल्‍लन की गेंद पर टूट गया था. उनके मुंह से खून निकल रहा था लेकिन वे फिर भी बल्‍लेबाजी करते रहे. इसके बाद उन्‍होंने गेंदबाजी भी की थी और ब्रायन लारा को आउट किया था. कुम्‍बले ने उस मैच में टूटे जबड़े के साथ लगातारी 14 ओवर डाले थे. बाद में कुम्‍बले को अपने जबड़े की सर्जरी करानी पड़ी थी.

टीम इंडिया के इन खिलाड़ियों का वर्ल्ड कप करियर खत्म

कोहली की सफाई, क्यों धोनी को सातवें नंबर पर भेजा
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...