• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • IND VS AUS: 32 साल में पहली बार हुई ऑस्ट्रेलिया की ऐसी 'फजीहत', जानकर रह जाएंगे दंग

IND VS AUS: 32 साल में पहली बार हुई ऑस्ट्रेलिया की ऐसी 'फजीहत', जानकर रह जाएंगे दंग

ऑस्ट्रेलिया ने तो घरेलू टेस्ट में खराब बल्लेबाजी की हदें तोड़ दी! (PC-AP)

ऑस्ट्रेलिया ने तो घरेलू टेस्ट में खराब बल्लेबाजी की हदें तोड़ दी! (PC-AP)

India vs Australia, 2nd Test: मेलबर्न टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाजों को टीम इंडिया ने सिखाया सबक, ऐसे रिकॉर्ड बने जिन्हें मेजबान टीम कभी याद नहीं रखना चाहेगी

  • Share this:
    नई दिल्ली. एडिलेड टेस्ट में जब भारतीय टीम महज 36 रन पर ऑल आउट हुई थी तो उसके बल्लेबाजों का चारों ओर मजाक बनाया गया था. किसी क्रिकेट एक्सपर्ट ने उनकी तकनीक पर सवाल खड़े किये तो किसी ने उनके विकेट पर टिकने के जज्बे को कमजोर बताया. हालांकि अब टीम इंडिया ने उस 'बेइज्जती' को सूद समेत वापस लौटाया है. मेलबर्न टेस्ट की दूसरी पारी में जैसे ही ऑस्ट्रेलियाई टीम (IND VS AUS) 200 रनों पर सिमटी उसके नाम एक ऐसा रिकॉर्ड दर्ज हो गया जिसे कोई भी ऑस्ट्रेलियाई याद नहीं रखना चाहेगा.

    32 साल में पहली बार हुई ऑस्ट्रेलिया की ऐसी 'फजीहत'
    ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज अकसर गेंदबाजों पर अपना दबाव बनाते दिखाई देते हैं खासतौर पर जब वो अपने घर पर खेल रहे हों. हालांकि टीम इंडिया ने मेलबर्न में ऐसा कतई नहीं होने दिया. ऑस्ट्रेलियाई टीम के बल्लेबाज भारतीय गेंदबाजों के आगे भीगी बिल्ली की तरह दिखाई दिये. मेलबर्न टेस्ट की दूसरी पारी में जैसे ही ऑस्ट्रेलियाई टीम सिमटी तभी उसके नाम एक अनचाहा रिकॉर्ड भी दर्ज हो गया. 32 साल में पहली बार ऑस्ट्रेलियाई को ऐसी फजीहत का सामना करना पड़ा.

    दरअसल मेलबर्न टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया का एक भी बल्लेबाज अर्धशतक नहीं लगा पाया. पहली पारी में ऑस्ट्रेलिया की ओर से सबसे बड़ी पारी लाबुशेन के बल्ले से निकली, जिन्होंने 48 रन बनाए. वहीं दूसरी पारी में कैमरन ग्रीन ने सबसे ज्यादा 45 रनों की पारी खेली. इससे पहले साल 1988 में अपनी धरती पर ऑस्ट्रेलिया की टीम की ओर से पूरे टेस्ट मैच में एक भी अर्धशतक नहीं लगा था.

    IND VS AUS: पिता की मौत भी मोहम्मद सिराज को नहीं रोक पाई, टीम इंडिया को मिला नया 'सुपरस्टार'

    ऑस्ट्रेलिया की फजीहत की वजह और भी हैं!
    आपको बता दें ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजी सिर्फ इसी टेस्ट मैच में फ्लॉप नहीं हुई है. आपको ये जानकर हैरानी होगी कि पिछले टेस्ट मैचों से ऑस्ट्रेलिया का एक भी बल्लेबाज भारत के खिलाफ शतक नहीं लगा पाया है. जबकि भारत की ओर से 6 शतक लग चुके हैं. भारत की ओर से 3 शतक पुजारा ने लगाए है. वहीं 1-1 शतक पंत, विराट कोहली और रहाणे के बल्ले से निकले हैं.

    ऑस्ट्रेलिया ने भारत को तीसरा सबसे कम लक्ष्य दिया
    आपको बता दें ऑस्ट्रेलिया ने मेलबर्न में भारत को 70 रनों का लक्ष्य दिया. ये ऑस्ट्रेलिया की ओर से भारत को दिया गया तीसरा सबसे कम लक्ष्य है. इससे पहले साल 2013 में ऑस्ट्रेलिया ने चेन्नई और दिल्ली में भारत को 50 और 56 रनों का लक्ष्य दिया था.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज