लाइव टीवी

ऑस्‍ट्रेलियाई कोच का भारतीय फैंस पर बड़ा 'आरोप', कहा- सेल्‍फी के लिए बेडरूम में...

News18Hindi
Updated: March 19, 2020, 8:42 PM IST
ऑस्‍ट्रेलियाई कोच का भारतीय फैंस पर बड़ा 'आरोप', कहा- सेल्‍फी के लिए बेडरूम में...
ऑस्ट्रेलियाई टीम के हेड कोच जस्टिन लैंगर ने मुश्किल समय में टीम को संभाला था. (फाइल फोटो)

जस्टिन लैंगर (Justin Langer) ने ऑस्‍ट्रेलियाई क्रिकेट पर बनी एक डॉक्‍यूमेंट्री में यह बात कही

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 19, 2020, 8:42 PM IST
  • Share this:
नई दिल्‍ली. भारत में क्रिकेट और क्रिकेटर्स को लेकर दीवानगी किस कदर है, इससे तो पूरी दुनिया अच्‍छे से वाकिफ है. यहां फैंस जितना प्‍यार भारतीय खिलाड़ियों को देते हैं, उतना ही विदेशी खिलाड़ियों को भी देते हैं. यही वजह है कि विदेशी खिलाड़ियों को भारत में खेलना काफी पसंद है. खुद ऑस्‍ट्रेलियाई कोच जस्टिन लैंगर (Justin Langer) भी इस बात को स्‍वीकार कर चुके हैं कि भारतीय फैंस में क्रिकेट को लेकर काफी दीवानापन है. ऑस्‍ट्रेलियाई क्रिकेट को लेकर अमेजन पर रिलीज हुई डाक्‍यूमेंट्री सीरीज द टेस्‍ट में उन्‍होंने इसका खुलासा किया.

सेल्‍फी के लिए कमरे में आ जाते हैं फैंस
जस्टिन लैंगर ने कहा है कि भारत में क्रिकेट को इतना प्यार किया जाता है कि इस देश में यह काफी आम कि कोई फेक रूम सर्विस के नाम से आपके बेडरूम या कमरे में आ जाए और सेल्‍फी के लिए कहे.
जस्टिन लैंगर ने कहा कि उन्‍हें भारत जाना काफी पसंद है. उन्‍हें वहां क्रिकेट के लिए लोगोंं की दीवानगी देखकर अच्‍छा आता है. खिलाड़ियों को लोगो से वहां बेहद प्यार मिलता है.



मुश्किल समय में संभाली थी बागडोर
जस्टिन लैंगर (Justin Langer) ने मुश्किल समय में ऑस्‍ट्रेलिया टीम की कोचिंग संभाली थी.  105 टेस्‍ट मैच खेलने वाले लैंगर ने मई 2018 में ऑस्‍ट्रेलियाई टीम की बागडोर संभाली थी. उस समय तत्‍कालीन कप्‍तान स्‍टीव स्मिथ, डेविड वॉर्नर और कैमरून बेनक्रॉफ्ट पर बॉल टेंपरिंग के चलते बैन लगा दिया गया था. जिस वजह से पूरी दुनिया में ऑस्‍ट्रेलियाई टीम की जमकर आलोचना हुई थी. तीन बड़े खिलाडि़यों पर बैन लगने से उस समय टीम कमजोर पड़ गई थी.



पिछले साल मार्च में भारत में ऑस्‍ट्रेलिया की रोमांचक जीत पर लैंगर ने बात खुलकर बात की. ऑस्‍ट्रेलियाई टीम पांच वनडे मैचों की सीरीज में शुरुआती दो मैच हारकर सीरीज में पिछड़ गई थी, मगर इसके बाद लगातार तीन मैच जीतकर सीरीज अपने नाम कर ली. लैंगर ने कहा कि  यहां तक कि होटल के कमरे में भी यह असमान्‍य नहीं था कि कोई आपके दरवाजे पर आए और फेक रूम सर्विस आपसे सेल्‍फी के लिए कहे. आठ एपिसोड का यह कार्यक्रम ऑस्‍ट्रेलियाई टीम के उस सफर पर है, जो उन्‍होंने केपटाउन टेस्‍ट से लेकर एशेज सीरीज तक तय की थी. साउथ अफ्रीका (South Africa) के खिलाफ केप टाउन टेस्‍ट में बॉल टेंपरिंग के बाद से लेकर पिछले साल एशेज ट्रॉफी पर कब्‍जा करने तक टीम में काफी उतार चढ़ाव देखने को मिले.

'जिन क्रिकेटरों को टीम इंडिया में जगह नहीं मिलती वो भी मुझसे दमदार'

Coronavirus:स्‍टेन ने‍ घर पहुंचकर बयां की खौफनाक कहानी,बताया क्या हुआ ‌था पाक

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 19, 2020, 8:40 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading