Ashes 2019: स्टोक्स के नाबाद शतक पर भारी पड़े लाबुशेन और हेड

News18Hindi
Updated: August 19, 2019, 11:14 AM IST
Ashes 2019: स्टोक्स के नाबाद शतक पर भारी पड़े लाबुशेन और हेड
मार्नस लाबुशेन ने 59 रन की पारी खेली

बेन स्टोक्स (Ben stokes) ने दूसरी पारी में नाबाद शतक जड़ा, लेकिन लाबुशेन (Marnus Labuschagne) ने अर्धशतक जड़कर दूसरा मैच ड्रॉ करवा दिया

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 19, 2019, 11:14 AM IST
  • Share this:



मेजबान इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच लॉर्डस के मैदान पर खेला गया दूसरा एशेज टेस्ट (Ashes) ड्रॉ रहा. ऑस्ट्रेलियाई टीम को आखिरी दिन जीत के लिए 267 रनों का लक्ष्य मिला था. हालांकि ऑस्ट्रेलियाई टीम की शुरुआत तो निराशजनक रही, लेकिन मार्नस लाबुशेन (Marnus Labuschagne) ने शानदार अर्धशतक और ट्रेविस हेड की सधी हुई बल्लेबाजी के दम पर ऑस्ट्रेलिया ने हार को टालते हुए मैच ड्रॉ करवा लिया.  ऑस्ट्रेलियाई टीम अपनी दूसरी पारी में छह विकेट पर 154 रन ही बना सकी. बेन स्टोक्स मैन ऑफ द मैच रहे.

जोफ्रा आर्चर (Jofra archer) और जैक लीच के तीन-तीन विकेट के कारण ऑस्ट्रेलियाई टीम बिखर गई. ऑस्ट्रेलिया को जीत के लिए  48 ओवर में 267 रन का मुश्किल लक्ष्य मिला. ऑस्ट्रेलिया ने पहला मुकाबला 251 रन से जीत कर श्रृंखला में 1-0 की बढ़त हासिल की है.

लाबुशेन और हेड ने पारी को संभालने कोशिश 

टी ब्रेक तक दूसरी पारी में 46 रन पर दो विकेट गिरने के बाद तुंरत बाद ही ऑस्ट्रेलिया  को बेनक्रॉफ्ट के रूप में 47 रन पर तीसरा झटका लग गया. इसके बाद वैकल्पिक ‌खिलाड़ी मार्नस लाबुशेन  (Marnus Labuschagne) ने पारी को संभालने की कोशिश और ट्रेविस हेड के साथ मिलकर ऑस्ट्रेलियाई पारी में 132 रन तक पहुंचाया. यहां पर वह लीज के शिकार बने. लाबुशेन  (Marnus Labuschagne) के पवेलियन लौटने के बाद हेड को दूसरे छोर पर मजबूत साथ नहीं मिल पाया. हालांकि वह दिन का खेल समाप्त होने तक क्रीज पर टिके रहे.

 
Loading...

स्टोक्स ने जड़ा नाबाद शतक 



बेन स्टोक्स दूसरी पारी में 115 रन पर नाबाद रहे




इससे पहले इंग्लैंड के कप्तान जो रूट (Joe root) ने पांच विकेट पर 258 रन पर पारी घोषित की. रूट (Joe root)   ने जब पारी घोषित की उस समय हरफनमौला बेन स्टोक्स (Ben stokes) 115 रन पर नाबाद थे. उन्होंने 165 गेंद की आपनी पारी में 11 चौके और तीन छक्के लगाए. विकेटकीपर जॉनी बेयरस्टो 30 रन पर नाबाद रहे.

बारिश से प्रभावित इस मैच में पांचवें दिन का खेल गिले आउटफील्ड के कारण एक घंटे देर से शुरू हुआ. इंग्लैंड ने दिन की शुरुआत चार विकेट पर 96 रन से आगे से की. लंच के समय इंग्लैंड का स्कोर चार विकेट के नुकसान पर 157 रन था. लंच के तुरंत बाद बटलर कमिंस की गेंद पर हेजलवुड को कैच दे बैठे. उन्होंने स्टोक्स के साथ पांचवें विकेट लिए 90 रन की साझेदारी की.  स्टोक्स (Ben stokes) को इसके बाद बेयरस्टाे का साथ मिला और दोनों टीम को ऐसी स्थिति में ले आए जहां से मैच गंवाने की संभावना ना के बराबर है और इंग्लैंड ने इस साझेदारी के दम पर ऑस्ट्रेलिया को बड़ा लक्ष्य दिया.

लाबुशेन को पवेलियन भेजने के लिए इंग्लिश कप्तान ने बोला झूठ!

सुपरमैन बने डेनली, एक हाथ से पकड़ा अविश्वसनीय कैच


News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 19, 2019, 9:30 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...