लाइव टीवी

ऑस्ट्रेलिया की टीम भारत से मजबूत, कप्तान टिम पेन ने बताई ये वजह

News18Hindi
Updated: March 31, 2020, 10:31 PM IST
ऑस्ट्रेलिया की टीम भारत से मजबूत, कप्तान टिम पेन ने बताई ये वजह
टिम पेन बोले- ऑस्ट्रेलिया है भारत से मजबूत

भारत को दिसंबर के अंत में ऑस्ट्रेलिया (India vs Australia) का दौरा करना है, पिछले दौरे पर भारत ने पहली बार ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट सीरीज जीती थी

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 31, 2020, 10:31 PM IST
  • Share this:
होबार्ट. ऑस्ट्रेलिया के कप्तान टिम पेन (Tim Paine) का मानना है कि स्टीव स्मिथ (Steve Smith) और डेविड वॉर्नर (David Warner) के अपार अनुभव से भारत के खिलाफ साल के आखिर में होने वाली चार मैचों की टेस्ट श्रृंखला में ऑस्ट्रेलियाई टीम मजबूत रहेगी. पेन की कप्तानी में ऑस्ट्रेलियाई टीम 71 वर्ष में पहली बार 2018-19 में अपनी सरजमीं पर भारत से टेस्ट श्रृंखला हार गईथी. उस समय स्मिथ और वॉर्नर गेंद से छेड़खानी में दोषी पाए जाने के कारण टीम से बाहर थे.

भारतीय टीम का बेसब्री से इंतजार
टिम पेन (Tim Paine) ने भारत के ऑस्ट्रेलिया दौरे पर कहा, 'यह अलग टीम इंडिया है और उनकी टीम भी अलग होगी लेकिन दोनों टीमें आला दर्जे की हैं. इस श्रृंखला में बेहतरीन क्रिकेट खेली जायेगी. हमें इसका इंतजार है.' उन्होंने कहा, 'स्मिथ और वॉर्नर के मिलाकर 15000 टेस्ट रन हैं. मार्नस लाबुशेन भी बेहतरीन खिलाड़ी हैं और दुनिया के शीर्ष तीन-चार बल्लेबाजों में से हैं. ऑस्ट्रेलियाई कप्तान ने कहा कि मैथ्यू वेड का सिर्फ बल्लेबाज के तौर पर खेलना भी फायदेमंद होगा. उन्होंने कहा, 'वेड की आक्रामक बल्लेबाजी से हमें फायदा मिलेगा. ट्रेविस हेड के खेल में भी निखार आया है. यह श्रृंखला काफी रोमांचक होगी.'

स्मिथ को कप्तानी देने को तैयार पेन



बता दें स्टीव स्मिथ से अब कप्तानी करने का बैन खत्म हो चुका है. बॉल टेंपरिंग के चलते उनपर दो साल तक कप्तानी नहीं करने का बैन लगा था. पेन से जब उन्हें कप्तानी सौंपने के मद्देनजर सवाल किया गया तो उन्होंने कहा कि वो किसी भी पल स्मिथ को कप्तानी सौंपने को तैयार हैं. हालांकि पेन ने ये भी कहा कि अब इस टीम में ट्रेविस हेड और मार्नस लाबुशेन जैसे खिलाड़ी भी हैं जो टीम को आगे ले जा सकते हैं. हालांकि ऑस्ट्रेलियाई कोच जस्टिन लैंगर ने पहले ही साफ कर दिया था कि पेन ही ऑस्ट्रेलिया के कप्तान बने रहेंगे क्योंकि उन्होंने मुश्किल वक्त में टीम को खड़ा किया है.



कोरोना वायरस के मुद्दे पर टिम पेन (Tim Paine) ने कहा कि इस महामारी से बचने के लिए काफी एहतियात बरतने की जरूरत है साथ ही ऑस्ट्रेलियाई कप्तान ने भी बोला कि वो वेतन कटौती के लिए भी तैयार हैं. बता दें ऑस्ट्रेलिया की सरकार ने देश को 6 महीने के लिए लॉक डाउन कर दिया है. अगर ये लॉकडाउन 6 महीने तक रहता है तो ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप भी खतरा मंडरा सकता है. (भाषा के इनपुट के साथ)

युवराज सिंह ने कहा-पाकिस्तान की करो मदद,लोग बोले-तुम्हारा फैन होना शर्म की बात

विराट कोहली और रोहित शर्मा समेत 189 खिलाड़ियों को नहीं मिलेगी सैलरी!

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 31, 2020, 10:31 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading