लाइव टीवी

बिना खेले वर्ल्‍ड कप फाइनल में पहुंची थी टीम इंडिया, अब क्रिकेट ऑस्‍ट्रेलिया उठाएगा बड़ा कदम!

News18Hindi
Updated: March 21, 2020, 3:28 PM IST
बिना खेले वर्ल्‍ड कप फाइनल में पहुंची थी टीम इंडिया, अब क्रिकेट ऑस्‍ट्रेलिया उठाएगा बड़ा कदम!
टीम इंडिया 85 रन से टी20 वर्ल्ड कप का फाइनल हार गई थी (फाइल फोटो)

भारत और इंग्‍लैंड (India vs England) के बीच महिला टी20 वर्ल्‍ड कप का सेमीफाइनल मुकाबला बारिश के कारण धुल गया था और टीम इंडिया सीधे ही फाइनल में पहुंच गई थी

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 21, 2020, 3:28 PM IST
  • Share this:


सिडनी. हाल ही ऑस्‍ट्रेलिया में हुए महिला टी20 वर्ल्‍ड कप (Women's T20 World Cup) में टीम इंडिया सेमीफाइनल मुकाबला खेले बिना ही फाइनल में पहुंच गई थी, जिस पर कप्‍तान हरमनप्रीत कौर (Harmanpreet Kaur) ने भी निराशा जताई थी. साथ ही इंग्‍लैंड की कप्‍तान ने भी इस नियम की काफी आलोचना की थी. दरअसल ऑस्‍ट्रेलिया में हुए इस वर्ल्‍ड कप का पहला सेमीफाइनल मुकाबला बारिश के कारण रद्द हो गया था, जो भारत और इंग्‍लैंड के बीच खेला जाना था. इसके बाद टीम इंडिया ने ग्रुप में टॉप पर रहने के आधार पर फाइनल में प्रवेश कर लिया, क्‍योंकि सेमीफाइनल में रिजर्व डे नहीं रखा गया था. इसके बाद हर जगह आईसीसी की जमकर आलोचना हुई  थी. मगर अब ऐसी खबरें आ रही है कि क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया इस साल के आखिर में होने वाले पुरुषों के टी20 विश्व कप में सेमीफाइनल के लिए रिजर्व डे का प्रस्ताव रख सकता है.

फाइनल से पहले रिजर्व डे का प्रावधान नहीं
पुरुषों का टी20 विश्व कप 18 अक्टूबर से शुरू होगा, जिसमें फाइनल से पहले किसी रिजर्व डे का प्रावधान नहीं है. आईसीसी क्रिकेट समिति की इस साल के बीच में होने वाली बैठक में हालांकि इस पर चर्चा की जाएगी. आईसीसी के सदस्य बोर्ड अगर खेलने की शर्तों में कोई बदलाव चाहते हैं तो इसी बैठक में उस पर बात की जाएगी.



भारत को मिली थी करारी शिकस्‍त
महिला टी20 वर्ल्‍ड के फाइनल में भारत को मेजबान ऑस्‍ट्रेलिया से करारी शिकस्‍त का सामना करना पड़ा था. खिताबी मुकाबले में भारत को 85 रनों से हार का सामना पड़ा था. पहले बल्‍लेबाजी करते हुए ऑस्‍ट्रेलिया ने निर्धारित ओवर में 184 रन बनाए थे, जवाब में टीम इंडिया (Team India) 99 रन पर ही सिमट गई थी. भारतीय टीम पहली बार टी20 वर्ल्‍ड कप के फाइनल में पहुंची थी. हालांकि पहली बार फाइनल में पहुंचने के बाद भी भारतीय कप्‍तान हरमनप्रीत कौर को सेमीफाइनल खेले बिना यहां तक पहुंचने का मलाल है. उन्‍होंने बाद में कहा भी था कि उनकी टीम खेलकर फाइनल में पहुंचना चाहती थी.

Coronavirus: इंग्‍लैंड बोर्ड का बड़ा कदम, क्रिकेट खेलने पर लगाई पाबंदी

क्रिकेट जगत में कोहराम, Coronavirus की चपेट में आया पाकिस्‍तान का स्पिनर

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 21, 2020, 3:02 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर