लाइव टीवी

टी20 वर्ल्ड कप के लिए मेजबान ऑस्ट्रेलिया ने किया टीम ऐलान, जानिए किन खिलाड़ियों को मिली जगह

News18Hindi
Updated: January 16, 2020, 12:56 PM IST
टी20 वर्ल्ड कप के लिए मेजबान ऑस्ट्रेलिया ने किया टीम ऐलान, जानिए किन खिलाड़ियों को मिली जगह
ऑस्ट्रेलिया ने किया अपनी टीम का ऐलान

ऑस्ट्रेलिया (Australia) इस साल आईसीसी महिला क्रिकेट वर्ल्ड कप (ICC Women Cricket World Cup) की मेजबानी कर रहा है

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 16, 2020, 12:56 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. अगले महीने से अपनी जमीन पर होने आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप (ICC Women T20 World Cup 2020) के लिए मेजबान ऑस्ट्रेलिया (Australia) ने अपनी टीम का ऐलान कर दिया है. मौजूदा विजेता ऑस्ट्रेलिया (Australia) ने साल 2018 की अपनी विश्व विजेता टीम में ज्यादा बदलाव ना करते हुए केवल दो नए खिलाड़ियों को टीम में शामिल किया है. टीम की कप्तानी मेग लेनिंग (Meg Lenning) को दी गई है. वहीं रेचल हायनेस (Raches Hynes) टीम की उप-कप्तान होंगी.

चार बार वर्ल्ड चैंपियन बन चुका है ऑस्ट्रेलिया
वेस्टइंडीज में 2018 में हुए टी20 वर्ल्डकप में ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड को मात देकर खिताब चौथी बार अपने नाम किया था. अब तक छह बार हुए महिला टी20 वर्ल्ड कप में ऑस्ट्रेलिया (Australia) ने सबसे ज्यादा चार बार खिताब अपने नाम किया है. पहली बार इस टूर्नामेंट की मेजबानी करने जा रहा ऑस्ट्रेलिया अब इसकी संख्या को छह करना चाहेगा. ऑस्ट्रेलियाई टीम ने इस फॉर्मेट में कमाल का प्रदर्शन किया है. उन्होंने बीते साल 21 टी20 मुकाबले खेले जिसमें से उसे केवल एक में ही हार मिली है. टीम यही फॉर्म आगे भी जारी रखना चाहेगी.

18 साल की एनाबेल सदरलैंड को मिला मौका

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने टी20 वर्ल्ड कप के लिए 18 साल की ऑलराउंडर एनाबेल सदरलैंड को शामिल किया है जिन्होंने अब तक एक भी अंतरराष्ट्रीय मुकाबला नहीं खेला है. विक्टोरिया की इस खिलाड़ी को वुमेन नेशनल क्रिकेट लीग में शानदार प्रदर्शन के बाद एलिसा विलानी की जगह मौका दिया गया है. ऐनाबेल ने इस साल बिग बैश लीग में भी हिस्सा लिया था जहां उन्होंने मेलबर्न स्टार्स की ओर से खेलते हुए 10 मैचों में पांच विकेट झटके.

australia, cricket world cup, sports news,
ऑस्ट्रेलिया ने साल 2018 में टी20 वर्ल्ड कप जीता था


वह 15 साल की उम्र से मेलबर्न स्टार्स से जुड़ी हुई हैं और उस समय बीबीएल में खेलने वाली सबसे युवा खिलाड़ी थीं. वहीं सेलेक्टर्स ने 31 साल की एरिन बर्न्स पर भी भरोसा दिखाया है जिन्होंने हाल ही में अपने घुटने की सर्जरी कराई है. उन्हें निकोल बोलटन की जगह टीम में जगह दी गई है. वहीं सोफी मोलिलेक्स टीम में कमबैक करने वाली हैं जिन्होंने मानसिक स्वास्थ्य के चलते क्रिकेट से ब्रेक लिया था. वहीं श्रीलंका के खिलाफ हुई टी20 सीरीज में खेलने वाली ऑलराउंडर हेदर ग्राहम को टीम से ड्रॉप कर दिया गया है.ऑस्ट्रेलियाई टीम- मेग लेनिंग (कप्तान), रेचल हायनेस, एरिन बर्न्स, निकोला कैरी, एश्ले गार्डनर, एलिसा हीली, जेस जोनासेन, डेलिसा किमिंस, सोफी मोलिन्यूक्स, बेथ मूनी, एलिसा पेरी, मेगन शूट, एनाबेल सदरलैंड, टायले वलेमिनक, जॉर्जिया वारेहम

भारतीय टीम की बुजुर्ग फैन चारुलता का निधन, वर्ल्ड कप में कोहली-रोहित को किया था दुलार

आयरलैंड ने 6 ओवर में ठोके 93 रन, वर्ल्‍ड चैंपियन वेस्‍टइंडीज को हराया, ड्वेन ब्रावो भी नहीं दिला पाए जीत

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 16, 2020, 12:56 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर