• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • CRICKET AUSTRALIA NAMED IPL 2021 FLOP PLAYERS IN THE SQUAD FOR WEST INDIES TOUR

IPL 2021 में बुरी तरह फ्लॉप हुए खिलाड़ियों को ऑस्ट्रेलिया ने दिया 'इनाम'

WI VS AUS: वेस्टइंडीज दौरे के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम का ऐलान (फोटो-एएफपी)

AUS Vs WI: वेस्टइंडीज दौरे के लिए ऑस्ट्रेलिया ने 23 सदस्यीय टीम का ऐलान किया है जिसमें आईपीएल 2021 (IPL 2021) में बुरी तरह फ्लॉप हुए खिलाड़ियों को भी जगह मिली है.

  • Share this:
    नई दिल्ली. वेस्टइंडीज के खिलाफ होने वाली वनडे और टी20 सीरीज (AUS Vs WI) के लिए ऑस्ट्रेलिया ने सोमवार को अपनी टीम का ऐलान कर दिया. 23 सदस्यीय टीम में ऑस्ट्रेलिया ने अनुभवी खिलाड़ियों के साथ-साथ युवाओं को भी मौका दिया है. बड़ी बात ये है कि ऑस्ट्रेलिया ने आईपीएल 2021 में बेहद खराब प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों को भी अपनी टीम में जगह दी है. आइए आपको बताते हैं कौन हैं वो खिलाड़ी.

    ऑस्ट्रेलियाई टीम में पंजाब किंग्स के दो विदेशी खिलाड़ियों को जगह मिली है जिन्होंने आईपीएल 2021 में बेहद ही खराब प्रदर्शन किया. हम बात कर रहे हैं रिली मेरिडिथ और झाय रिचर्डसन की. इन दोनों ही गेंदबाजों की आईपीएल 2021 में जमकर धुनाई हुई थी.

    आईपीएल 2021 के फ्लॉप खिलाड़ी ऑस्ट्रेलियाई टीम में चुने
    पंजाब के तेज गेंदबाज रिली मेरिडिथ को पंजाब ने 8 करोड़ की बड़ी कीमत पर खरीदा था. मेरिडिथ बेहद ही तेज गेंदबाजी करते हैं और उनके पास अच्छी बाउंसर भी है लेकिन आईपीएल 2021 में वो बुरी तरह फ्लॉप साबित हुए. मेरिडिथ ने 5 मैचों में सिर्फ 4 विकेट लिए और उनका इकॉनमी रेट 9.94 रहा.

    पंजाब किंग्स ने ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर झाय रिचर्डसन पर 14 करोड़ का दांव लगाया था लेकिन ये खिलाड़ी बुरी तरह फ्लॉप साबित हुए. रिचर्डसन ने 3 मैचों में 3 विकेट लिये और उन्होंने 10 रन प्रति ओवर से भी ज्यादा इकॉनमी से रन लुटाए. रिचर्डसन की खराब फॉर्म के बावजूद ऑस्ट्रेलियाई चयनकर्ताओं ने उन्हें टीम में जगह दी है.

    हेनरीके और स्टोयनिस भी रहे फ्लॉप
    ऑस्ट्रेलिया ने मोजेज हेनरीके को भी वेस्टइंडीज दौरे के लिए चुना है. आईपीएल 2021 में इस ऑलराउंडर को सनराइजर्स हैदराबाद ने सिर्फ 3 मैचों में मौका दिया. हेनरीके 3 मैचों में सिर्फ 8 की औसत से 16 रन ही बना पाए. इस दौरान उनके हाथ महज एक विकेट लगा.

    दिल्ली कैपिटल्स के ऑलराउंडर मार्कस स्टोयनिस को भी ऑस्ट्रेलियाई टीम में चुना गया है. स्टोयनिस के लिए आईपीएल 2021 कुछ खास नहीं रहा. वो 8 मैचों में महज 2 विकेट ही ले पाए और उनके बल्ले से भी सिर्फ 71 ही रन निकले.

    IPL 2021: आकाश चोपड़ा ने खोला RCB की सफलता का राज, 17 विकेट लेने वाले गेंदबाज से है कनेक्शन

    शोएब अख्‍तर की गेंद से टूट गई थी सचिन तेंदुलकर की पसली, करीब 4 महीने तक थे अनजान

    वेस्टइंडीज दौरे के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम- एरॉन फिंच (कप्तान), एलेक्स कैरी, स्टीव स्मिथ, एश्टन एगर, जेसन बेहरडॉर्फ, पैट कमिंस, मिचेल स्टार्क, जोश हेजलवुड, मोजे हेनरीके, मिचेल मार्श, ग्लेन मैक्सवेल, रिलीज मेरिडिथ, जोश फिलीपी, झाय रिचर्डसन, केन रिचर्डसन, तनवीर संघा, डार्सी शॉर्ट, मार्कस स्टोयनिस, स्वेपसन, एंड्रयू टाय, मैथ्यू वेड और एडम जंपा.