लाइव टीवी

दिवाली पर डेविड वॉर्नर का धमाका, 56 गेंदों में जड़ दिया शतक

News18Hindi
Updated: October 27, 2019, 11:06 AM IST
दिवाली पर डेविड वॉर्नर का धमाका, 56 गेंदों में जड़ दिया शतक
डेविड वॉर्नर ने जड़ा पहला टी20 शतक

ऑस्ट्रेलिया ने पहले टी20 में श्रीलंका के खिलाफ 232 रन ठोक डाले. डेविड वॉर्नर (David Warner) ने करियर का पहला टी20 शतक लगाया

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 27, 2019, 11:06 AM IST
  • Share this:
एडिलेड में खेले गए पहले टी20 मैच में ऑस्ट्रेलिया के ओपनर डेविड वॉर्नर (David Warner) ने अपनी तूफानी बल्लेबाजी से श्रीलंकाई टीम के होश उड़ा दिए. डेविड वॉर्नर ने महज 56 गेंदों में नाबाद शतक ठोका. बाएं हाथ के इस तूफानी बल्लेबाज ने अपनी पारी में 10 चौके और 4 छक्के जड़े. वॉर्नर का स्ट्राइक रेट 170 से ज्यादा रहा. आईपीएल में अपने बल्ले से रनों का अंबार लगाने वाले वॉर्नर ने पहली बार टी20 इंटरनेशनल में शतकीय पारी खेली है.

ऑस्ट्रेलिया का विशाल स्कोर
डेविड वॉर्नर (David Warner) की इस तूफानी बल्लेबाजी की बदौलत ऑस्ट्रेलिया ने श्रीलंका के खिलाफ 20 ओवर में 2 विकेट पर 233 रनों का विशाल स्कोर बनाया. वॉर्नर के अलावा ऑस्ट्रेलिया के लिए कप्तान एरॉन फिंच ने 36 गेंदों में 64 और ग्लेन मैक्सवेल ने 28 गेंदों में 62 रनों की पारी खेली. ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाजों ने कुल 10 छक्के लगाए. फिंच और मैक्सवेल के बल्ले से 3-3 छक्के निकले वहीं वॉर्नर ने 4 छक्के लगाए.

डेविड वॉर्नर एशेज में बुरी तरह फ्लॉप रहे थे


खराब फॉर्म से वॉर्नर की धमाकेदार वापसी
एशेज सीरीज में बल्ले से बुरी तरह फ्लॉप होने वाले वॉर्नर (David Warner) ने जबर्दस्त अंदाज में वापसी की. एडिलेड के मैदान पर श्रीलंका ने टॉस जीत पहले फील्डिंग का फैसला किया और वॉर्नर ने अपने कप्तान एरॉन फिंच के साथ मिलकर मेहमान टीम पर धावा बोल दिया. वॉर्नर और फिंच ने मिलकर पावर प्ले में 57 रन कूट डाले. वॉर्नर शुरुआत में संभलकर खेले लेकिन फिंच ने महज 31 गेंदों में अर्धशतक जड़ दिया. वॉर्नर ने भी अपना अर्धशतक 28 गेंदों में पूरा किया. ये दोनों खिलाड़ी यहीं नहीं रुके और फिंच-वॉर्नर ने मिलकर 59 गेंदों में ऑस्ट्रेलिया का स्कोर 100 पार पहुंचा दिया. हालांकि 64 रनों के स्कोर पर कप्तान फिंच आउट हो गए.



मैक्सवेल के साथ वॉर्नर का धमाका
फिंच के आउट होने के बाद मैक्सवेल मैदान में उतरे और उन्होंने अच्छी शुरुआत का पूरा फायदा उठाते हुए श्रीलंकाई गेंदबाजों पर धावा बोल दिया. मैक्सवेल ने महज 22 गेंदों में अपनी हाफसेंचुरी पूरी की. वॉर्नर और फिंच ने दूसरे विकेट के लिए 107 रन जोड़े. मैक्सवेल 62 रन बनाकर आउट हुए लेकिन पारी की आखिरी गेंद पर वॉर्नर ने एक रन लेकर अपना शतक पूरा कर लिया.

जन्मदिन के दिन वॉर्नर का रिकॉर्डतोड़ प्रदर्शन
बता दें आज डेविड वॉर्नर (David Warner) का 33वां जन्मदिन है और उन्होंने तूफानी अंदाज में इसे सेलिब्रेट किया. वॉर्नर ऑस्ट्रेलिया के तीसरे क्रिकेटर हैं जिन्होंने तीनों फॉर्मेट में शतक ठोका है. खास बात ये है कि अपनी इस पारी से पहले वॉर्नर ने हिंदुस्तानी फैंस को दिवाली विश किया था और इसके बाद ही उन्होंने मैदान में छक्के-चौकों की आतिशबाजी की.

'पाकिस्तान' के इस क्रिकेटर ने कहा Happy Diwali, गौतम गंभीर-सहवाग ने दिया ये संदेश

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 27, 2019, 11:04 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...