लाइव टीवी

इस भारतीय खिलाड़ी की वजह से टल गई पाकिस्तान की हार, ऑस्ट्रेलियाई कप्तान बुरी तरह भड़के!

News18Hindi
Updated: November 3, 2019, 3:30 PM IST
इस भारतीय खिलाड़ी की वजह से टल गई पाकिस्तान की हार, ऑस्ट्रेलियाई कप्तान बुरी तरह भड़के!
ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान के बीच पहला टी20 रद्द

सिडनी में खेला गया पहला टी20 मैच बारिश की वजह से रद्द हो गया, इसके बाद एरॉन फिंच (Aaron Finch) ने गुस्से में जवागल श्रीनाथ (Javagal Srinath) को इसका जिम्मेदार बता दिया

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 3, 2019, 3:30 PM IST
  • Share this:
सिडनी में खेले गए पहले टी20 मैच में शानदार प्रदर्शन के बावजूद मेजबान ऑस्ट्रेलियाई टीम पाकिस्तान (Australia vs Pakistan) पर जीत हासिल नहीं कर पाई. ऑस्ट्रेलियाई टीम को डकवर्थ-लुईस नियम के हिसाब से 15 ओवर में 119 रनों का लक्ष्य मिला था लेकिन उसकी पारी के चौथे ही ओवर में बरसात शुरू हो गई जिसकी वजह से मैच को रद्द करना पड़ा. दिलचस्प बात ये थी इस मैच को ऑस्ट्रेलियाई टीम एकतरफा अंदाज में जीत सकती थी. उसने 3.1 ओवर में बिना विकेट खोए 41 रन बना लिये थे लेकिन इसके बावजूद वो जीत नहीं पाई और ये बात ऑस्ट्रेलियाई कप्तान एरॉन फिंच को नागवार गुजरी.

फिंच ने मैच रेफरी श्रीनाथ को ठहराया जिम्मेदार
मैच का नतीजा ऑस्ट्रेलिया के पक्ष में नहीं आने के बाद एरॉन फिंच (Aaron Finch) भड़क गए और उन्होंने मुकाबले के बाद मैच रेफरी जवागल श्रीनाथ पर सवाल खड़े कर दिए. फिंच ने कहा कि जब मौसम खराब था और बारिश की वजह से पहले ही 80 मिनट का खेल धुल गया था तो फिर भी पहली पारी के बाद 20 मिनट का ब्रेक क्यों लिया गया?

श्रीनाथ के फैसले पर फिंच ने खड़े किए सवाल


फिंच ने कहा, 'अगर आप ओवरों में कटौती कर रहे हैं और इसके बावजूद 20 मिनट का इनिंग ब्रेक ले रहे हैं तो ये बात मेरी समझ से परे है.' आपको बता दें आईसीसी के नियमों के मुताबिक मैच रेफरी मौसम को देखते हुए इनिंग ब्रेक 10 मिनट तक कर सकता है. हालांकि जवागल श्रीनाथ (Javagal Srinath) ने ऐसा नहीं किया. 20 मिनट के ब्रेक की वजह से ऑस्ट्रेलियाई टीम 3.1 ओवर ही खेल पाई और बारिश शुरू हो गई. अगर ब्रेक 10 मिनट का होता तो कंगारू टीम 5 ओवर खेल लेती और डकवर्थ लुईस नियम के मुताबिक उसे विजेता घोषित किया जाता.

बाबर आजम की अच्छी बल्लेबाजी
मैच की बात करें तो पाकिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 15 ओवर में महज 107 रन बनाए. बाबर आजम (Babar Azam) ने 38 गेंदों में नाबाद 59 रन बनाए. हालांकि पाकिस्तान के दूसरे बल्लेबाज कंगारू गेंदबाजों के आगे जूझते दिखे. टीम के दूसरे सभी बल्लेबाज मिलकर 52 गेंदों में 48 रन ही बना सके और उनका स्ट्राइक रेट भी 92.30 रहा. इसके बाद महज 19 गेंदों में पाकिस्तानी गेंदबाजी की पोल भी खुल गई. वो तो भला हो बारिश का जो पाकिस्तान की हार टल गई.
Loading...

शिवम दुबे में दिखी युवराज की झलक! तूफानी शॉट्स का Video देख फैंस ने किया सलाम!

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 3, 2019, 3:27 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...