IPL 2021 के लिए बुरी खबर, ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी नहीं लेंगे टूर्नामेंट में हिस्सा!

IPL 2021 के बचे हुए मैच नहीं खेलेंगे ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी!.(Pat Cummins Instagram)

IPL 2021 के बचे हुए मैच नहीं खेलेंगे ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी!.(Pat Cummins Instagram)

इंडियन प्रीमियर लीग 2021 (IPL 2021) के बचे हुए 31 मैच यूएई में आयोजित होने वाले हैं लेकिन बुरी खबर ये है कि सितंबर में शुरू होने वाले इस टूर्नामेंट में कई ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी नहीं खेलते दिखेंगे.

  • Share this:

नई दिल्ली. इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2021) के फैंस को मंगलवार को बड़ी खुशखबरी मिली थी. खबरों के मुताबिक आईपीएल के बचे हुए मैच सितंबर में यूएई में होंगे लेकिन अब उसके फैंस को एक बुरी खबर मिली है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक अगर आईपीएल सितंबर में दोबारा शुरू होता है तो उसमें कई ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी खेलते हुए शायद ही दिखें. दरअसल ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों को टी20 वर्ल्ड कप से पहले 3 से 4 सीरीज खेलनी हैं जिससे उसके खिलाड़ियों का यूएई जाना मुश्किल है.

सबसे पहले ऑस्ट्रेलियाई टीम को वेस्टइंडीज के दौरे पर जाना है, जहां वो 5 मैचों की टी20 सीरीज और 3 मैचों की वनडे सीरीज खेलेगी. कई अहम खिलाड़ी टीम के साथ वेस्टइंडीज नहीं जा रहे हैं क्योंकि वो काफी समय से बायो बबल में हैं. इन खिलाड़ियों में पैट कमिंस, डेविड वॉर्नर और डेनियल सैम्स भी शामिल हैं. डेनियल सैम्स ने तो मानसिक दबाव के कारण अपना नाम विंडीज दौरे से वापस ले लिया था.

वेस्टइंडीज दौरे के बाद ऑस्ट्रेलियाई टीम बांग्लादेश जा सकती है. बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड के चेयरमैन अकरम खान ने इस बात की पुष्टि की है कि कंगारू टीम उनके यहां अगस्त में पांच मैचों की टी20 सीरीज के लिए आएगी. इन सीरीज के दौरान खिलाड़ियों को बायो-बबल में भी रहना होगा. ऐसे में ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों का आईपीएल में खेलना मुश्किल ही लग रहा है. ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी अगर आईपीएल 2021 के बचे हुए मैचों में नहीं खेलते हैं तो इससे कई टीमों का बैलेंस बिगड़ सकता है.

WTC Final: न्यूजीलैंड को बुमराह-शमी से ज्यादा जडेजा-अश्विन से खौफ, हेनरी निकोल्स ने जताया डर 
वैसे सिर्फ ऑस्ट्रेलिया ही नहीं इंग्लैंड के खिलाड़ियों का भी आईपीएल 2021 के बचे हुए मैचों में खेलना मुश्किल है. इंग्लैंड भी इस दौरान पाकिस्तान के खिलाफ सीरीज खेल रही होगी. अब देखने वाली बात ये है कि बीसीसीआई ने आईपीएल 2021 के बचे हुए मैचों को आयोजित कराने की विंडो तो ढूंढ निकाली है लेकिन अब इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ी इस टूर्नामेंट से नदारद रहे तो इस लीग में कितना रोमांच रह जाएगा?

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज