ऑस्ट्रेलिया के पीएम के फैसले से हो सकता है बीसीसीआई को 4 हजार करोड़ का नुकसान!

ऑस्ट्रेलिया के पीएम के फैसले से हो सकता है बीसीसीआई को 4 हजार करोड़ का नुकसान!
ऑस्ट्रेलियाई सरकार के फैसले से बीसीसीआई को बहुत बड़ा झटका!

कोरोना वायरस (COVID-19) के नियमों में ऑस्ट्रेलिया (Australia) ने दी ढील, खेल गतिविधियों की बहाली की दी इजाजत

  • Share this:
मेलबर्न. कोरोना वायरस ने पूरी दुनिया में कहर बरपाया हुआ है, इस बीच ऑस्ट्रेलिया (Australia) से बहुत बड़ी खबर सामने आई है. ऑस्ट्रेलिया के पीएम ने देश में खेल गतिविधियों की बहाली की इजाजत दे दी है, जिसका ऐलान ऑस्ट्रेलियाई प्रधानमंत्री स्कॉट मौरिसन ने शुक्रवार को किया. पीएम मौरिसन ने कोरोना वायरस पाबंदियों में और ढील देने की घोषणा की जिसमें 40,000 लोगों की क्षमता वाले खेल स्टेडियमों को अगले महीने से 10,000 लोगों की मेजबानी की अनुमति देना शामिल है.

10 हजार फैंस एकसाथ देख सकेंगे मैच
राष्ट्रीय कैबिनेट बैठक के बाद प्रधानमंत्री (Australia PM) ने कहा कि ये बदलाव खेल मैच, कंसर्ट और महोत्सव जैसे कार्यक्रमों में लागू होंगे. हालांकि ये स्थल अपनी क्षमता की 25 प्रतिशत सीट ही भर पाएंगे. उन्होंने कहा कि राज्य उन नियमों के लिये काम कर रहे हैं जिसमें जुलाई से 40,000 लोगों की क्षमता वाले स्टेडियम 10,000 लोगों की मेजबानी कर सकेंगे.

मौरिसन ने कहा, 'इसके लिये बड़ा और खुला स्थान होना चाहिए। इसमें सीटें भी उचित दूरी पर होनी चाहिए. इसमें टिकट देने की जरूरत होगी ताकि लोग समझ सकें कि कितने लोग उस कार्यक्रम में मौजूद थे.' उन्होंने कहा कि देश भर में मुख्य स्वास्थ्य अधिकारियों के सहयोग से इन स्थलों के लिये नियमों को बनाया जा रहा है.
बीसीसीआई को बहुत बड़ा झटका


बता दें ऑस्ट्रेलियाई सरकार का ये फैसला बीसीसीआई के लिए बहुत बड़ा झटका साबित हो सकता है. दरअसल अक्टूबर में ऑस्ट्रेलिया में टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) का आयोजन होना है. पहले ऑस्ट्रेलिया में खाली स्टेडियम में मैच आयोजित करने की आशंकाओं से आईसीसी इस टूर्नामेंट को स्थगित करने का विचार कर रही थी लेकिन अब ऑस्ट्रेलियाई पीएम ने 10 हजार लोगों को स्टेडियम में जाने की इजाजत दे दी है. इसके बाद आईसीसी जरूर टी20 वर्ल्ड कप के आयोजन की बात सोचेगी. अब अगर आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप का आयोजन करती है तो फिर बीसीसीआई को आईपीएल स्थगित करना पड़ सकता है. इससे बीसीसीआई (BCCI) को 4 हजार करोड़ तक का नुकसान हो सकता है.

बता दें भारतीय टीम को अक्टूबर में ही ऑस्ट्रेलिया दौरे पर जाना है जहां सबसे पहले टी20 सीरीज खेली जाएगी. इसके बाद ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट बोर्ड ने आईसीसी टी20 क्रिकेट वर्ल्ड कप के आयोजन के लिए जगह छोड़ी है. फिर टी20 वर्ल्ड कप के बाद भारतीय टीम टेस्ट सीरीज और वनडे सीरीज में हिस्सा लेने वाली है. (भाषा के इनपुट के साथ)

वो महान कप्तान जिसने वर्ल्ड कप जीता और कभी नहीं गंवाया एक भी मैच!

पाकिस्तानी नहीं बल्कि इस भारतीय बल्लेबाज के साथ ओपनिंग करना चाहते हैं बाबर आजम
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading