Home /News /sports /

तालिबान के चलते अफगानिस्तान क्रिकेट टीम को हुआ नुकसान, ऑस्ट्रेलिया ने टाला टेस्ट मैच

तालिबान के चलते अफगानिस्तान क्रिकेट टीम को हुआ नुकसान, ऑस्ट्रेलिया ने टाला टेस्ट मैच

अफगानिस्तान की टीम ने टी20 वर्ल्ड कप में नामीबिया और स्कॉटलैंड को करारी शिकस्त दी है . (फोटो- AP)

अफगानिस्तान की टीम ने टी20 वर्ल्ड कप में नामीबिया और स्कॉटलैंड को करारी शिकस्त दी है . (फोटो- AP)

Australia Postpone Test Match Against Afghanistan: ऑस्ट्रेलिया और अफगानिस्तान के बीच इस महीने की आखिर में खेला जाने वाला इकलौता टेस्ट मैच स्थगित हो गया है. क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (CA) को महिला क्रिकेट के तालिबान (Taliban) सरकार के विरोध के कारण इसे स्थगित करने के लिये बाध्य होना पड़ रहा है.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्ली. क्रिकेट आस्ट्रेलिया (Cricket Australia) ने शुक्रवार को पुष्टि की कि अफगानिस्तान (Afghanistan) पुरुष टीम के खिलाफ इस महीने के अंत में होबार्ट में होने वाला टेस्ट मैच अब स्थगित कर दिया गया है. ऑस्ट्रेलिया और अफगानिस्तान (AUS vs AFG) के बीच में यह पहला टेस्ट होता जिसे 27 नवंबर से होबार्ट के ब्लंडस्टोन एरीना में खेला जाना था. लेकिन सीए को महिला क्रिकेट के तालिबान (Taliban) सरकार के विरोध के कारण इसे स्थगित करने के लिये बाध्य होना पड़ रहा है.

    सीए ने कहा कि संबंधित शेयरधारकों के साथ सलाह मशविरे के बाद उसने और अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड (Afghanistan Cricket Board) ने मैच को स्थगित करने और इसे बाद में खेलने पर सहमति जता दी है. सीए ने एक बयान में कहा, ‘‘सीए अफगानिस्तान और पूरी दुनिया में महिला और पुरूषों के खेल को बढ़ावा देने के प्रति प्रतिबद्ध है. लेकिन मौजूदा अनिश्चितता को देखते हुए सीए को लगा कि इस टेस्ट मैच को बाद के लिये स्थगित करना जरूरी है.’’

    यह महज औपचारिकता थी क्योंकि सीए ने पिछले महीने कहा था कि वह ऐसा करेगा क्योंकि तालिबान ने सत्ता में काबिज होने के बाद अफगानिस्तान में महिला क्रिकेट का विरोध किया था. अफगानिस्तान में तालिबान के कब्जे के बाद से महिला खिलाड़ियों की सुरक्षा को लेकर चिंता व्यक्त की जा रही है. कई महिला खिलाड़ियों ने देश छोड़ दिया है. पिछले महीने करीब 100 फुटबॉल खिलाड़ी, महिला खिलाड़ी और उनके परिजन देश छोड़ दोहा चले गए थे.

    हालांकि तालिबान को अफगानिस्तान पुरुष क्रिकेट टीम से कोई आपत्ति नहीं है. अफगान क्रिकेट टीम फिलहाल टी20 वर्ल्ड कप 2021 में हिस्सा ले रही है. अफगान टीम स्कॉटलैंड और नामीबिया को करारी शिकस्त देकर सेमीफाइनल की रेस में बनी हुई है.

    Tags: Afghanistan, Australia, Cricket news, Taliban

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर