लॉर्ड्स टेस्ट के लिए ऑस्ट्रेलिया ने किया टीम का ऐलान, यह खिलाड़ी हुआ बाहर

इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच एशेज का दूसरा टेस्ट बुधवार से लंदन के लॉर्ड्स में खेला जाएगा

News18Hindi
Updated: August 13, 2019, 5:07 PM IST
लॉर्ड्स टेस्ट के लिए ऑस्ट्रेलिया ने किया टीम का ऐलान, यह खिलाड़ी हुआ बाहर
ऑस्ट्रेलिया ने किया टीम का ऐलान
News18Hindi
Updated: August 13, 2019, 5:07 PM IST
एजबेस्टन में खेले गए एशेज (Ashes test) के पहले टेस्ट में जीत दर्ज करने के बाद ऑस्ट्रेलिया (Australia) सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर चुकी है. मंगलवार को ऑस्ट्रेलिया ने लॉर्ड्स टेस्ट (Lord's Test) के लिए संभावित 12 खिलाड़ियों की लिस्ट जारी की है.

टीम ने तेज गेंदबाज जेम्स पैटिंसन (James Pattinson) को बाहर का रास्ता दिखाया है वहीं मिचेल स्टार्क (Mitchell Starc) और जोश हेजलवुड बुधवार से शुरू होने वाले इस टेस्ट के लिए टीम का हिस्सा हैं. एजबेस्टन में खेले पहले एशेज टेस्ट में पैटिंसन ने 35 ओवर में 111 रन देकर 2 विकेट लिए थे. पीठ और फिर दाएं बाथ की इंजरी की सर्जरी की वजह से पैटिंसन लगभग चार साल तक टेस्ट क्रिकेट से दूर रहे थे. पैटिंसन चयन के लिए उपलब्ध थे, लेकिन व्यस्त शेड्यूल और उनकी इंजरी के इतिहास को ध्यान में रखते हुए उन्हें आराम दिया गया है.
ऑस्ट्रेलिया संभावित 12 की टीम: डेविड वॉर्नर, कैमरॉन बैनक्रॉफ्ट, उस्मान ख्वाजा, स्टीव स्मिथ, ट्रेविस हेड, मैथ्यू वैड, टिम पेन, पैट कमिंस, मिचेल स्टार्क, पीटर सीडल, नैथन लॉयन और जोश हेजलवुड.

इससे पहले दूसरे टेस्ट के लिए इंग्लैंड ने शुक्रवार को टीम का ऐलान किया. टीम ने मोइन अली को बाहर करके सोमरसेट के स्पिन गेंदबाज जैक लीच को जगह दी है. लीच आयरलैंड के खिलाफ हुए टेस्ट में भी टीम का हिस्सा था. मोइल अली को उनके खराब फॉर्म के चलते टीम से बाहर का रास्ता दिखाया गया है

टीम - जो रूट, जोफ्रा आर्चर, जॉनी बेयरस्टो, स्टुअर्ट ब्रॉड, रॉरी बर्न्स, जॉस बटलर, सैम करन, जो डेनली, जैक लीच, जेसन रॉय, बेन स्टोक्स और क्रिस वोक्स

पैटिंसन के बाहर होने से तेज गेंदबाजी की जिम्मेदारी अब मिचेल स्टार्क, हेजलवुड, कमिंस और सिडल के जिम्मे होगी. हालांकि अब तक यह तय नहीं है कि इन चारों में से किन तीन गेंदबाजों को प्लेइंग इलेवन में मौका मिलेगा.

मैच से पहले बोले इंग्लैंड के सहायक कोच, ऑस्ट्रेलिया को हराने के लिए आर्चर के भरोसे न बैठे इंग्लिश टीम
Loading...

अपनी बहन के लिए जसप्रीत बुमराह ने किया ये काम, फैंस कर रहे हैं सलाम
First published: August 13, 2019, 4:37 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...