लाइव टीवी

900 गेंदों तक फील्डिंग करता रहा जब बैटिंग आई तो पहली ही बॉल पर हो गया आउट

News18Hindi
Updated: October 14, 2019, 4:26 PM IST
900 गेंदों तक फील्डिंग करता रहा जब बैटिंग आई तो पहली ही बॉल पर हो गया आउट
जैक विदरॉल्‍ड.

भारत से हजारों किलोमीटर दूर ऑस्‍ट्रेलिया में घरेलू टूर्नामेंट के दौरान एक बल्‍लेबाज बड़ी देर तक फील्डिंग करने के बाद एक गेंद खेलकर आउट हो गया.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 14, 2019, 4:26 PM IST
  • Share this:
भारत (India) और दक्षिण अफ्रीका (South Africa) के बीच पुणे टेस्‍ट (Pune Test) के दौरान ऐडन मार्करम (Aiden Markram) 156 ओवर तक फील्डिंग करने के बाद केवल 2 गेंदों तक क्रीज पर ठहर पाए. वे पुणे टेस्‍ट में केवल 4 गेंदें खेल पाए और बिना रन बनाए आउट हो गए. दक्षिण अफ्रीका के इस युवा बल्‍लेबाज के साथ कई क्रिकेटरों ने संवेदना जताई. मार्करम के लिए भारत दौरा बल्‍ले से काफी बुरा रहा है. वे एक भी अर्धशतक नहीं लगा पाए हैं. लेकिन मार्करम पहले ऐसे बल्‍लेबाज नहीं हैं जो लंबे समय तक फील्डिंग करने के बाद सस्‍ते में बल्‍लेबाजी में निपट गए. भारत से हजारों किलोमीटर दूर ऑस्‍ट्रेलिया में घरेलू टूर्नामेंट के दौरान एक बल्‍लेबाज बड़ी देर तक फील्डिंग करने के बाद एक गेंद खेलकर आउट हो गया.

पहली ही गेंद पर हो गए आउट
शेफील्‍ड शील्‍ड (Sheffield Shield) में विक्‍टोरिया (Victoria) के खिलाफ मैच के दौरान और दक्षिण ऑस्‍ट्रेलिया (South Australia) के सलामी बल्‍लेबाज जैक विदरॉल्‍ड (Jack Weatherald) पहली ही गेंद पर आउट हो गए. वे तेज गेंदबाज जेम्‍स पेटिनसन (James Pattinson) की पहली ही गेंद पर गली में कैच दे बैठे. बल्‍लेबाजी के लिए आने से पहले विदरॉल्‍ड 900 गेंदों तक फील्डिंग कर रहे थे. उन्‍होंने 35 फर्स्‍ट क्‍लास मैचों में 2157 रन बनाए हैं. वे बिग बैश लीग के फाइनल में शतक लगाकर सुर्खियों में आए थे.

Loading...



दोनों टीमों ने बनाए 600 से ज्‍यादा रन
वहीं इस मैच के दौरान विक्‍टोरिया की टीम ने पहले बल्‍लेबाजी करते हुए 6 विकेट पर 616 रन बनाकर पारी घोषित की थी. लगातार दो दिन तक फील्डिंग करते हुए साउथ ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाड़ी थक गए थे. लेकिन विदरॉल्‍ड के आउट होने के बाद साउथ ऑस्‍ट्रेलिया के बाकी बल्‍लेबाजों ने मोर्चा संभाला. उन्‍होंने भी जवाब में बड़ा स्‍कोर खड़ा किया. साउथ ऑस्‍ट्रेलिया ने 6 विकेट पर 671 रन का स्‍कोर खड़ा किया. उसके 5 बल्‍लेबाजों ने 50 रन से ज्‍यादा का स्‍कोर खड़ा किया.

इस मुकाबले की पिच काफी सपाट थी. इसके चलते दोनों टीमों के बल्‍लेबाजों ने जमकर रन बनाए. ऐसे में मुकाबला ड्रॉ रहा. विक्‍टोरिया के कप्‍तान पीटर हैंड्सकॉम्‍ब बल्‍लेबाजों की मददगार पिच के चलते उखड़ गए थे. उन्‍होंने इसकी काफी आलोचना भी की थी.

दिल्‍ली छोड़ते ही भारत को वर्ल्‍ड कप जिताने वाले खिलाड़ी ने बरसाए रन

माल ढोने को मजबूर ये पाकिस्तानी क्रिकेटर, PCB के एक फैसले से बर्बाद हुआ करियर

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 14, 2019, 4:22 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...