लाइव टीवी

Pak vs Aus: यासिर शाह के शतक के बावजूद पाकिस्तान को मिला फॉलोऑन, ऑस्ट्रेलिया मजबूत स्थिति में

News18Hindi
Updated: December 1, 2019, 8:52 PM IST
Pak vs Aus: यासिर शाह के शतक के बावजूद पाकिस्तान को मिला फॉलोऑन, ऑस्ट्रेलिया मजबूत स्थिति में
यासिर शाह ने आठवें नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए शतक लगाया

ऑस्ट्रेलिया (Australia) ने दूसरे दिन अपनी पारी 589 पर घोषित की थी और पाकिस्तान (Pakistan) को तीसरे दिन फॉलो ऑन दिया

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 1, 2019, 8:52 PM IST
  • Share this:
एडीलेड. यासिर शाह (Yasir Shah) के पहले टेस्ट शतक के बावजूद फॉलोआन करने वाले पाकिस्तान (Pakistan) पर दूसरी पारी में शीर्ष क्रम लड़खड़ाने के कारण ऑस्ट्रेलिया (Australia) के खिलाफ दिन रात्रि दूसरे टेस्ट क्रिकेट मैच में हार का खतरा मंडरा रहा है. ऑस्ट्रेलिया (Australia) में लगातार 13 टेस्ट मैच गंवाने वाले पाकिस्तान (Pakistan) ने रविवार को तीसरे दिन बारिश के कारण जल्दी खेल समाप्त किये जाने तक तीन विकेट पर 39 रन बनाये थे और उसे पारी की हार से बचने के लिये अब भी 248 रन की जरूरत है.

मिचेल स्टार्क ने हासिल किया छह विकेट
पाकिस्तान (Pakistan) को दोपहर को अपनी पहली पारी छह विकेट पर 96 रन से आगे बढ़ायी. यासिर (Yasir Shah)(113) के शतक और बाबर आजम (Babar Azam) के 97 रन की मदद से उसने अपनी पहली पारी में 302 रन बनाये. इसके बावजूद वह ऑस्ट्रेलिया (Australia) से 287 रन पीछे रह गया जिसने डेविड वॉर्नर (David Warner) की नाबाद 335 रन की मदद से अपनी पहली पारी तीन विकेट पर 589 रन बनाकर समाप्त घोषित की थी. ऑस्ट्रेलिया (Australia) की तरफ से मिचेल स्टार्क (Mitchell Starc) ने 66 रन देकर छह विकेट लिये.

australia, cricket news, aus vs pak
ऑस्ट्रेलिया ने तीसरे दिन मजबूत स्थिति में पहुंच गया है


ऑस्ट्रेलियाई कप्तान टिम पेन (Tim Paine) ने पाकिस्तान (Pakistan) को फॉलोऑन के लिये आमंत्रित किया. पाकिस्तान (Pakistan) की शुरुआत खराब रही. जोश हेजलवुड (Josh Hazelwood) ने सलामी बल्लेबाज इमाम उल हक (Imam Ul Haq) को एलबीडब्ल्यू आउट करके उन्हें खाता भी नहीं खेलने दिया. स्टार्क ने कप्तान अजहर अली (Azhar Ali) (नौ) को स्टीव स्मिथ (Steve Smith) के हाथों कैच कराकर स्कोर दो विकेट पर 11 रन कर दिया.

बारिश के कारण मैच में हुआ खलल
दिन में बारिश का खतरा बना रहा और इससे बीच में व्यवधान भी पड़ा. बारिश थमने के बाद जब खेल शुरू हुआ तो हेजलवुड (Josh Hazelwood) को बाबर आजम (Babar Azam) (आठ) का कीमती विकेट लिया लेकिन बारिश आने से ऑस्ट्रेलिया (Australia) आगे कहर बरपाना जारी नहीं रख सका. इससे पहले यासिर (Yasir Shah) और आजम (Babar Azam) ने पाकिस्तान की धुंधली उम्मीद कायम रखी थी. अपनी स्पिन गेंदबाजी के लिये मशहूर और इससे पहले 36 टेस्ट मैचों में कभी 42 रन से आगे नहीं बढ़ पाने वाले यासिर (Yasir Shah) ने दुनिया के सबसे खतरनाक तेज गेंदबाजी आक्रमण के सामने शतक जड़ा.
Loading...

babar azam, cricket news, aus vs pak
बाबर आजम 97 रन बनाकर शतक से चूक गए


यासिर शाह और बाबर आजम की शानदार साझेदारी
गेंदबाजों को तब खास मदद नहीं मिल रही थी तथा आजम और यासिर (Yasir Shah) ने इसका फायदा उठाकर 105 रन की साझेदारी की. आजम (Babar Azam) जब शतक के करीब थे तब स्टार्क की गेंद उनके बल्ले का किनारा लेकर पेन के दास्तानों में समा गयी. स्टार्क ने अगली गेंद पर शाहीन अफरीदी को आउट किया लेकिन मोहम्मद अब्बास (29) ने उन्हें हैट्रिक नहीं बनाने दी. यासिर ने 192 गेंदों पर 12 चौकों की मदद से अपना पहला टेस्ट शतक पूरा किया. उन्हें आखिर में पैट कमिन्स ने नाथन लियोन के हाथों कैच कराकर पाकिस्तानी पारी का अंत किया.

वर्ल्ड चैंपियनशिप की हार से सीख लेकर बीग बाउट लीग जीतने उतरेंगी मैरीकॉम

सौरव गांगुली की अध्‍यक्षता में बड़ा फैसला, जय शाह करेंगे ICC में BCCI की अगुआई

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 1, 2019, 8:52 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...