कोरोना के कहर के बीच इस गेंदबाज ने लिया संन्‍यास, पुणे टेस्‍ट में मचाया था कोहराम

कोरोना के कहर के बीच इस गेंदबाज ने लिया संन्‍यास, पुणे टेस्‍ट में मचाया था कोहराम
स्‍टीव ओ कीफ ने पुणे टेस्‍ट में 12 विकेट लिए थे (फाइल फोटो )

पुणे टेस्‍ट में इस ऑस्‍ट्रेलियाई गेंदबाज की वजह से विराट कोहली (Virat Kohli) की अगुआई वाली टीम को 333 रनों के अंतर से हार मिली थी

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 5, 2020, 10:45 AM IST
  • Share this:
नई दिल्‍ली. ऑस्‍ट्रेलिया के पूर्व स्पिनर स्‍टीव ओ'कीफ (Steve O' Keefe) ने फर्स्‍ट क्‍लास क्रिकेट को अलविदा कह दिया है. उन्‍होंने यह बड़ा कदम नए घरेलू सीजन और न्‍यू साउथ वेल्स की अनुबंधित सूची से हटाए जाने के बाद  उठाया. 35 साल के स्‍टीव ने ऑस्‍ट्रेलिया की ओर से नौ टेस्‍ट मैच खेले हैं, जिसमें उन्‍होंने 35 विकेट लिए. जिसमें 2017 में भारत के खिलाफ पुणे टेस्‍ट में 12 विकेट भी शामिल है. स्‍टीफन ने भी इसकी पुष्टि कर दी है कि उनका फर्स्‍ट क्‍लास करियर पूरा हो चुका है.
पिछले सीजन स्‍टीव ने शेफील्‍ड शील्‍ड में 16 विकेट लिए थे और उनकी शानदार गेंदबाजी के दम पर न्‍यू साउथ वेल्‍स को खिताब दिलाया था. स्‍टीफन ने कहा कि अनुबंध न मिलने पर वह निराश थे, मगर वह न्‍यू साउथ वेल्‍स के फैसले को स्‍वीकार करते हैं.

स्‍टीव ने नेशनल टीम की ओर से जहां नौ टेस्‍ट मैच खेले, वहीं सात टी20 मैच खेले हैं. उन्‍होंने 88 फर्स्‍ट क्‍लास मैच खेले हैं. इंटरनेशनल टी20 में उन्‍होंने कुल 6 विकेट लिए. जबकि फर्स्‍ट क्‍लास में 301 विकेट लिए.स्‍टीव को पुणे टेस्‍ट के लिए याद किया जाता है. उनकी वजह से कोहली की टीम को शर्मनाक हार झेलनी पड़ी थी.

स्‍टीव ने लिए थे 12 विकेट



फरवरी 2017 में भारत और ऑस्‍ट्रेलिया (India vs Australia) के बीच खेली गई टेस्‍ट सीरीज के पहले ही मैच में भारत को 333 रनों से करारी शिकस्‍त का सामना करना पड़ा था. पुणे टेस्‍ट में स्‍टीव ने कुल 12 विकेट लिए थे और मैन ऑफ द मैच रहे थे. पुणे टेस्‍ट में टीम इंडिया पर स्‍टीव का कहर टूटा था. पहली पारी में उन्‍होंने 35 रन पर 6 विकेट लिए थे और दूसरी पारी में भी 35 रन पर छह विकेट लिए थे. इस मुकाबले में विराट कोहली (Virat Kohli), केएल राहुल, अजिंक्‍य रहाणे जैसे बल्‍लेबाज इस गेंदबाज का सामना नहीं कर पाए थे. स्‍टीव ने ऑस्‍ट्रेलिया के लिए आखिरी टेस्‍ट 2017 में बांग्‍लादेश के खिलाफ और आखिरी टी20 2011 में साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेला था.



COVID 19: पाकिस्तान के इस क्रिकेटर ने सड़क पर गाई कविता तो उमड़ी भीड़!

इन खिलाड़ियों पर हुए हैं वायरस अटैक, हर पल रहता है करियर तबाह होने का खतरा!
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading