लाइव टीवी

पाकिस्‍तान की ऑस्‍ट्रेलिया में फिर से फजीहत, 20 साल और लगातार 13 टेस्‍ट से नहीं देखा जीत का मुंह‍

News18Hindi
Updated: November 24, 2019, 1:21 PM IST
पाकिस्‍तान की ऑस्‍ट्रेलिया में फिर से फजीहत, 20 साल और लगातार 13 टेस्‍ट से नहीं देखा जीत का मुंह‍
ऑस्‍ट्रेलिया जीत के बाद लौटती हुई. (AP Photo)

ऑस्‍ट्रेलिया (Australia) ने ब्रिस्‍बेन में खेले गए पहले टेस्‍ट में पाकिस्‍तान (Pakistan) को 4 दिन के अंदर हराकर 1-0 से बढ़त ले ली.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 24, 2019, 1:21 PM IST
  • Share this:
ब्रिस्‍बेन: ऑस्‍ट्रेलिया (Australia) में घर में अपनी बादशाहत बरकरार रखते हुए पाकिस्‍तान (Pakistan) को ब्रिस्‍बेन टेस्‍ट (Brisbane Test) में 4 दिन के अंदर पारी और 5 रन से हरा दिया. बाबर आजम (Babar Azam) (104) और विकेटकीपर बल्‍लेबाज मोहम्‍मद रिजवान (95) की पारियों के बावजूद पाकिस्‍तान की दूसरी पारी 335 रन पर सिमट गई और वह पारी की हार नहीं टाल पाया. पाकिस्‍तान पहली पारी में 240 रन पर ऑल आउट हो गया था. इसके जवाब में ऑस्‍ट्रेलिया ने मार्नस लाबुशेन (185), डेविड वॉर्नर (154) के शतकों की बदौलत 580 रन बनाए थे. यह पाकिस्‍तान की ऑस्‍ट्रेलिया में लगातार 13वीं हार है. 1999 के बाद से पाकिस्‍तानी टीम ऑस्‍ट्रेलिया में जीत तो दूर कोई टेस्‍ट ड्रॉ भी नहीं करा पाई है.

पाकिस्‍तान की शुरुआत रही खराब
ब्रिस्बेन टेस्‍ट में पाकिस्‍तान की दूसरी पारी में भी शुरुआत खराब रही थी. 25 रन पर उसके 3 विकेट गिर गए थे लेकिन बाबर आजम ने मोर्चा संभाल लिया. उन्‍होंने चौथे विकेट के लिए सलामी बल्‍लेबाज शान मसदू (42) के साथ 68 रन जोड़े. मसूद चौथे दिन की शुरुआत में ही आउट हो गए. इफ्तिखार अहमद भी बिना खाता खोले लौट गए. ऐसे में लग रहा था कि ऑस्‍ट्रेलिया जल्‍द ही पाकिस्‍तानी पारी को समेट देगा. लेकिन आजम को मोहम्‍मद रिजवान के रूप में अच्‍छा जोड़ीदार मिला. दोनों ने छठे विकेट के लिए 132 रन की साझेदारी की.

pakistan cricket, australia pakistan test, live aus vs pak test, live cricket score, aus vs pak live, ऑस्‍ट्रेलिया पाकिस्‍तान टेस्‍ट, ब्रिस्‍बेन टेस्‍ट, लाइव टेस्‍ट स्‍कोर, पाकिस्‍तान क्रिकेट
बाबर आजम ने टेस्‍ट करियर का दूसरा शतक लगाया. (AP Photo)


बाबर ने लगाया शतक 
इस दौरान आजम ने ऑस्‍ट्रेलियाई धरती पर अपना पहला टेस्‍ट शतक पूरा किया. लेकिन सैंकड़ा बनाने के कुछ देर बाद ही नाथन लायन ने उन्‍हें चलता कर दिया. आजम 173 गेंद में 13 चौकों की मदद से 104 रन बनाकर आउट हुए.

रिजवान-यासिर ने भी किया संघर्ष
Loading...

रिजवान ने यासिर शाह के साथ मिलकर ऑस्‍ट्रेलियाई गेंदबाजों को परेशान किया. दोनों के बीच 7वें विकेट के लिए 79 रन की साझेदारी हुई. रिजवान अनलकी रहे और शतक से 5 रन पहले आउट हो गए. जोस हेजलवुड की गेंद को उड़ाने के प्रयास में वे नाथन लायन के हाथों लपके गए. बाकी के बल्‍लेबाजों को ऑस्‍ट्रेलियाई गेंदबाजों ने जल्‍द ही निपटा दिया और पारी से जीत दर्ज की.

pakistan cricket, australia pakistan test, live aus vs pak test, live cricket score, aus vs pak live, ऑस्‍ट्रेलिया पाकिस्‍तान टेस्‍ट, ब्रिस्‍बेन टेस्‍ट, लाइव टेस्‍ट स्‍कोर, पाकिस्‍तान क्रिकेट
ऑस्‍ट्रेलियाई टीम जीत का जश्‍न मनाते हुए. (AP Photo)


गाबा में 31 साल से नहीं हारा ऑस्‍ट्रेलिया
वहीं ब्रिस्‍बेन के गाबा मैदान में ऑस्‍ट्रेलिया का दबदबा कायम है. उसने इस मैदान पर बिना एक भी मैच गंवाए 31 मुकाबले जीत लिए हैं जो किसी भी टीम का एक मैदान पर दूसरा सर्वश्रेष्‍ठ प्रदर्शन है. गाबा में ऑस्‍ट्रेलिया 1988 के बाद से अजेय है. एक मैदान पर बिना हारे सबसे ज्‍यादा मैच जीतने का रिकॉर्ड पाकिस्‍तान के नाम है जिसने कराची के नेशनल स्‍टेडियम में 1955 से 2000 के दौरान 34 मुकाबले जीते थे.

न्यूजीलैंड के विकेट कीपर ने मचाया तहलका, भारतीय बल्लेबाज का 54 साल पुराना रिकॉर्ड तोड़ दिया

क्या चयन समिति की बैठक में शामिल होती हैं अनुष्का शर्मा, ये है सच्चाई

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 24, 2019, 12:51 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...