लाइव टीवी

एक बार फिर विवादों में ऑस्ट्रेलियाई टीम, भारतीय फैंस के खिलाफ की नस्लीय टिप्पणी!

News18Hindi
Updated: January 30, 2020, 8:43 PM IST
एक बार फिर विवादों में ऑस्ट्रेलियाई टीम, भारतीय फैंस के खिलाफ की नस्लीय टिप्पणी!
ऑस्ट्रेलिया की अंडर 19 टीम पर नस्लीय टिप्पणी करने का आरोप

ऑस्ट्रेलिया की अंडर 19 (Australia Under 19 Team) टीम के खिलाड़ी विवादों में आ गए हैं, उसके कुछ खिलाड़ियों ने क्वार्टर फाइनल मैच से पहले भारतीय फैंस की अंग्रेजी का मजाक उड़ाया.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 30, 2020, 8:43 PM IST
  • Share this:
डरबन. ऑस्ट्रेलियाई (Australia) क्रिकेट टीम का विवादों से पुराना नाता है. साल 2018 में ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज खिलाड़ी स्टीव स्मिथ और डेविड वॉर्नर गेंद से छेड़छाड़ की वजह से एक साल के लिए निलंबित हो गए थे. वहीं इस बार ऑस्ट्रेलिया के अंडर 19 खिलाड़ी अपनी हरकतों की वजह से विवादों में आ गए हैं और अब ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट बोर्ड उनपर बड़ी कार्रवाई भी कर सकता है. दरअसल, ऑस्ट्रेलिया की अंडर 19 टीम के कुछ खिलाड़ियों ने सोशल मीडिया पर भारतीय फैंस की अंग्रेजी का मजाक बनाया, साथ ही खिलाड़ियों पर नस्लीय टिप्पणी करने के आरोप भी लगे हैं.

ऑस्ट्रेलिया अंडर 19 टीम के खिलाड़ियों के विवादित कमेंट


ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों का घटिया मजाक
खबरों के मुताबिक अंडर 19 वर्ल्ड कप (ICC Under 19 Cricket World Cup) के क्वार्टर फाइनल में पहुंचने के बाद ऑस्ट्रेलियाई टीम के खिलाड़ी फ्रेजर मैकगर्क ने इंस्टाग्राम पर एक पोस्ट डाला, जिसमें उन्होंने लिखा- 'क्वार्टर फाइनल हम आ रहे हैं.' फ्रेंजर के पोस्ट पर ऑस्ट्रेलिया अंडर 19 टीम के खिलाड़ियों ने टूटी-फूटी अंग्रेजी लिख भारतीय उपमहाद्वीप के फैंस का मजाक उड़ाया. ऑली डेविस, लियाम स्कॉट, संघा और फैनिंग ने पोस्ट पर जान-बूझकर गलत अंग्रेजी लिखी.

भारतीय फैंस ने दिया ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों को जवाब


इन कमेंट्स के बाद भारतीय फैंस बेहद नाराज हो गए और उन्होंने जैक फ्रेजर के पोस्ट पर कमेंट करने शुरू कर दिये, जिसके बाद जैक फ्रेजर को अपना कमेंट सेक्शन बंद करना पड़ा. हालांकि क्वार्टर फाइनल में भारत से हारने के बाद भारतीय फैंस ने ऑस्ट्रेलिया के अंडर 19 खिलाड़ियों को खूब ट्रोल किया.

ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट बोर्ड खिलाड़ियोंं की हरकत से नाराजक्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (Cricket Australia) के अधिकारी सीन कैरॉल अपने खिलाड़ियों की इस हरकत से बेहद निराश हैं और उन्होंने बताया कि टीम के खिलाड़ियों ने इस हरकत के लिए माफी मांगी है लेकिन उन्हें इसकी सजा जरूर मिलेगी. द ऑस्ट्रेलियन अखबार से बातचीत करते हुए कैरॉल ने कहा, 'हम बेहद ही निराश हैं कि ऑस्ट्रेलिया के अंडर 19 टीम के कुछ खिलाड़ियों ने सोशल मीडिया पर अभद्र भाषा का इस्तेमाल किया. हमें जैसे ही इसका पता चला हमने इसकी जानकारी आईसीसी को दे दी.'

क्वार्टर फाइनल में ऑस्ट्रेलिया को मिली भारत से हार


कैरॉन ने आगे कहा, 'मैंने खिलाड़ियों से इस मुद्दे पर बातचीत की है. क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया खिलाड़ियों पर कार्रवाई की चर्चा कर रहा है. साउथ अफ्रीका से घर लौटने पर इन खिलाड़ियों पर जरूर कार्रवाई होगी.' बता दें, आईसीसी अंडर 19 क्रिकेट वर्ल्ड कप के क्वार्टर फाइनल मैच में ऑस्ट्रेलियाई टीम को भारत ने 72 रनों से हरा दिया था. भारत के 233 रनों के जवाब में ऑस्ट्रेलिया अंडर 19 टीम 159 रनों पर सिमट गई थी.

न्यूजीलैंड का सबसे लंबा गेंदबाज है टीम इंडिया के लिए बड़ा खतरा, जानिए वजह!

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 30, 2020, 8:22 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर