• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • AUS vs ENG 1st Test Live Score Updates: दूसरे दिन का खेल खत्म, हेड का शतक, इंग्लैंड मुश्किल में फंसा

AUS vs ENG 1st Test Live Score Updates: दूसरे दिन का खेल खत्म, हेड का शतक, इंग्लैंड मुश्किल में फंसा

Australia vs England 1st Test at Gabba Brisbane Live Cricket Score and Updates : इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच एशेज 2021-22 (Ashes Series) का पहला टेस्ट ब्रिस्बेन के गाबा में खेला जा रहा है. दूसरे दिन खेल खत्म होने तक ऑस्ट्रेलिया ने सात विकेट के नुकसान पर 343 रन बना लिए हैं. ऑस्ट्रेलिया के पास 196 रनों की बढ़त है. इंग्लैंड की टीम अपनी पहली पारी में 147 रन पर आउट हो गयी थी. हेड 112 रन जबकि मिचेल स्टार्क 10 रन बनाकर नाबाद है. आखिरी सत्र में ऑस्ट्रेलिया ने चार विकेट खोए. डेविड वॉर्नर सिर्फ 6 रन से शतक से चूक गए जबकि कैमरन ग्रीन बिना खाता खोले ही बोल्ड हो गए. दोनों का विकेट तेज गेंदबाज ऑली रॉबिनसन ने लिया.

  • News18Hindi
  • | December 09, 2021, 13:13 IST
    LAST UPDATED A MONTH AGO

    हाइलाइट्स

    Australia vs England 1st Test at Gabba Brisbane Live Cricket Score and Updates :  इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच एशेज 2021-22 का पहला टेस्ट ब्रिस्बेन के गाबा में खेला जा रहा है. दूसरे दिन खेल खत्म होने तक ऑस्ट्रेलिया ने सात विकेट के नुकसान पर 343 रन बना लिए हैं. ऑस्ट्रेलिया के पास 196 रनों की बढ़त है. इंग्लैंड की टीम अपनी पहली पारी में 147 रन पर आउट हो गयी थी. हेड 112 रन जबकि मिचेल स्टार्क 10 रन बनाकर नाबाद है. आखिरी सत्र में ऑस्ट्रेलिया ने चार विकेट खोए. डेविड वॉर्नर सिर्फ 6 रन से शतक से चूक गए जबकि कैमरन ग्रीन बिना खाता खोले ही बोल्ड हो गए. दोनों का विकेट तेज गेंदबाज ऑली रॉबिनसन ने लिया.

    इससे पहले ऑस्ट्रेलिया ने दूसरे सत्र में दो विकेट गंवाये. मार्नस लाबुशेन ने बायें हाथ के स्पिनर जैक लीच पर ढीला शॉट खेलकर प्वाइंट पर कैच दिया जबकि स्टीव स्मिथ चाय के विश्राम से ठीक पहले केवल 12 रन बनाकर मार्क वुड की गेंद पर विकेटकीपर जोस बटलर को कैच दे बैठे. वॉर्नर को जीवनदान मिलना और बेन स्टोक्स का लगातार क्रीज से आगे पांव रखना दूसरे दिन चर्चा के मुख्य विषय रहे. वॉर्नर जब 17 रन पर थे तब स्टोक्स ने उन्हें आउट कर दिया था लेकिन रीप्ले से पता चला कि गेंदबाज ने नोबॉल की है और अंपायर को अपना फैसला बदलना पड़ा. इससे यह भी पता चला कि स्टोक्स ने अपनी पिछली तीन गेंदों पर भी क्रीज से आगे पांव रखा था लेकिन अंपायर ने उसे नोबॉल नहीं दिया था.

    बाद में ऑस्ट्रेलिया के एशेज प्रसारक चैनल 7 ने खुलासा किया कि स्टोक्स ने मैच के दूसरे दिन गुरुवार को 14 बार अपना पांव क्रीज से आगे रखा था लेकिन केवल दो बार ही नोबॉल दी गयी. स्टोक्स ने दूसरे सत्र में गेंदबाजी नहीं की जिसमें ऑस्ट्रेलिया ने दो विकेट गंवाये और 80 रन जोड़े. लंच के तुरंत बाद वॉर्नर ने 48 रन के निजी योग पर ऑली रॉबिनसन की गेंद पर दूसरी स्लिप में कैच दिया लेकिन रॉरी बर्न्स ने उसे छोड़ दिया. वार्नर तब 60 रन पर थे जब हसीब हमीद ने उन्हें रन आउट करने का आसान मौका गंवाया.

    लाबुशेन का भाग्य ने ऐसा साथ नहीं दिया. उन्होंने 116 गेंद की अपनी पारी में छह चौके और दो छक्के लगाये. लाबुशेन तब वॉर्नर का साथ देने के लिये क्रीज पर उतरे जब स्कोर एक विकेट पर 10 रन था और उन्होंने क्रिस वोक्स पर खूबसूरत कट से चौका लगाकर 71 गेंदों पर अपना अर्धशतक पूरा किया. ऑस्ट्रेलिया ने मार्कस हैरिस (तीन) का विकेट पहले घंटे में ही गंवा दिया था जिन्होंने रॉबिनसन की गेंद पर तीसरी स्लिप में कैच दिया.

    ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच एशेज सीरीज का पहला टेस्‍ट मैच किस तारीख से खेला जाएगा?ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच एशेज सीरीज का पहला टेस्‍ट मैच 8 दिसंबर 2021 से खेला जाएगा.

    ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच एशेज सीरीज का पहला टेस्‍ट मैच किस समय शुरू होगा?
    ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच एशेज सीरीज का पहला टेस्‍ट मैच भारतीय समयानुसार सुबह 5.30 बजे से खेला जाएगा.

    ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच एशेज सीरीज का पहला टेस्‍ट मैच कहां खेला जाएगा?
    ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच एशेज सीरीज का पहला टेस्‍ट मैच ब्रिसबेन के द गाबा स्टेडियम में खेला जाएगा.

    ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच एशेज सीरीज के पहले टेस्‍ट मैच का लाइव प्रसारण कहां देखें?
    ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच एशेज सीरीज के पहले टेस्ट मैच का लाइव प्रसारण भारत में सोनी स्‍पोर्ट्स नेटवर्क पर देखा जा सकता है.

    ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच एशेज सीरीज के पहले टेस्‍ट मैच की लाइव स्ट्रीमिंग कहां देख सकते हैं?
    ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच एशेज सीरीज के पहले टेस्‍ट मैच की लाइव स्ट्रीमिंग SonyLIV एप और वेबसाइट पर देख सकते हैं. इसके साथ ही आप लाइव अपडेट्स के लिए हमारी वेबसाइट https://hindi.news18.com/cricket/ को फॉलो करिए.

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन