• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • AUS vs ENG 3rd Test Live: पहले दिन ऑस्ट्रेलिया ने कसा इंग्लैंड पर शिकंजा, कप्तान कमिंस ने किया कमाल

AUS vs ENG 3rd Test Live: पहले दिन ऑस्ट्रेलिया ने कसा इंग्लैंड पर शिकंजा, कप्तान कमिंस ने किया कमाल

Ashes Series, Australia vs England 3rd Test Live Score-Updates : मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच एशेज सीरीज का तीसरा टेस्ट मैच खेला जा रहा है. पहले दिन का खेल खत्म होने तक ऑस्ट्रेलिया ने एक विकेट के नुकसान पर 61 रन बना लिए हैं. मार्कस हैरिस 20 रन बनाकर क्रीज पर डटे हुए हैं. ऑस्ट्रेलिया ने पहले दिन इंग्लैंड को 185 रन पर समेट दिया. पहली पारी के आधार पर ऑस्ट्रेलिया 124 रनों से पीछे है

  • News18Hindi
  • | December 26, 2021, 13:28 IST
    LAST UPDATED 5 MONTHS AGO
    13:23 (IST)
    Ashes Series, Australia vs England 3rd Test Live Score-Updates : पहले दिन का खेल खत्म होने तक ऑस्ट्रेलिया ने एक विकेट के नुकसान पर 61 रन बना लिए हैं. मार्कस हैरिस 20 रन बनाकर क्रीज पर डटे हुए हैं. ऑस्ट्रेलिया ने पहले दिन इंग्लैंड को 185 रन पर समेट दिया. पहली पारी के आधार पर ऑस्ट्रेलिया 124 रनों से पीछे है जबकि उसके नौ विकेट शेष हैं. ऑस्ट्रेलिया का एकमात्र विकेट डेविड वॉर्नर के रूप में गिरा जो 38 रन बनाकर जेम्स एंडरसन की गेंद पर आउट हुए.

    12:52 (IST)
    Ashes Series, Australia vs England 3rd Test Live Score-Updates :  ऑस्ट्रेलिया को पहला झटका डेविड वॉर्नर के रूप में लगा है. वॉर्नर 38 रन बनाकर जेम्स एंडरसन की गेंद पर स्लिप में जैक क्राउले को कैच दे बैठे.

    12:42 (IST)
    Ashes Series, Australia vs England 3rd Test Live Score-Updates : डेविड वॉर्नर और मार्कस हैरिस ने सिर्फ 74 गेंदों में 50 रन की साझेदारी पूरी की. वॉर्नर 38 रन बनाकर खेल रहे हैं जबकि हैरिस 12 रन बनाकर नाबाद हैं.

    12:30 (IST)
    Ashes Series, Australia vs England 3rd Test Live Score-Updates : इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वान ने कहा कि यह बात उनकी समझ से परे है कि अनुभवी तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड को तीसरे एशेज टेस्ट की अंतिम एकादश में क्यों शामिल नहीं किया गया और उनका मानना है कि मेहमान टीम ने ऑस्ट्रेलिया में अब तक काफी कुछ गलत किया है. पांच मैचों की सीरीज में 0-2 से पीछे चल रहे इंग्लैंड ने रविवार से शुरू हुए तीसरे टेस्ट मैच की अंतिम एकादश में ब्रॉड और तीन अन्य खिलाड़ियों को नहीं रखा.

    11:59 (IST)
    Ashes Series, Australia vs England 3rd Test Live Score-Updates : ऑस्ट्रेलिया की बल्लेबाजी शुरू हो चुकी है. डेविड वॉर्नर और मार्कस हैरिस ओपनिंग के लिए उतरे हैं. जेम्स एंडरसन और ऑली रॉबिनसन गेंदबाजी कर रहे हैं

    11:37 (IST)
    Ashes Series, Australia vs England 3rd Test Live Score-Updates : मेलबर्न टेस्ट के पहले दिन तीसरे सेशन में इंग्लैंड की पहली पारी 185 रन पर सिमट गई. कप्तान पैट कमिंस और नाथन लायन ने तीन-तीन विकेट झटके जबकि मिचेल स्टार्क को दो विकेट मिले. कैमरन ग्रीन और स्कॉट बोलैंड ने एक-एक विकेट चटकाया. इंग्लैंड की तरफ से सबसे ज्यादा रन कप्तान जो रूट ने बनाए. रूट ने 50 रनों की पारी खेली.

    11:31 (IST)
    Ashes Series, Australia vs England 3rd Test Live Score-Updates : इंग्लैंड को 9वां झटका जैक लीच के रूप में लगा है. लीच 13 रन बनाकर नाथन लायन की गेंद पर स्लिप में स्टीव स्मिथ को कैच दे बैठे.

    11:07 (IST)
    Ashes Series, Australia vs England 3rd Test Live Score-Updates :  इंग्लैंड को 8वां झटका मिचेल स्टार्क के रूप में लगा है. उनकी गेंद पर बेयरस्टो 31 रन बनाकर कैमरन ग्रीन को कैच दे बैठे. 

    नई दिल्ली. मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच एशेज सीरीज का तीसरा टेस्ट मैच खेला जा रहा है. पहले दिन का खेल खत्म होने तक ऑस्ट्रेलिया ने एक विकेट के नुकसान पर 61 रन बना लिए हैं. मार्कस हैरिस 20 रन बनाकर क्रीज पर डटे हुए हैं. ऑस्ट्रेलिया ने पहले दिन इंग्लैंड को 185 रन पर समेट दिया. पहली पारी के आधार पर ऑस्ट्रेलिया 124 रनों से पीछे है. इससे पहले कप्तान पैट कमिंस की अगुवाई में ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों ने इंग्लैंड के शीर्ष क्रम को झकझोर कर तीसरे एशेज टेस्ट क्रिकेट मैच के पहले दिन रविवार को यहां चाय के विश्राम तक उसका स्कोर छह विकेट पर 128 रन कर दिया. कमिंस ने सुबह के सत्र में तीन विकेट लिये जिससे इंग्लैंड ने पहले बल्लेबाजी के लिये आमंत्रित किये जाने के बाद लंच तक तीन विकेट पर 61 रन बनाये. इसके बाद इंग्लैंड ने दूसरे सत्र में भी तीन विकेट गंवाये जिसमें कप्तान जो रूट (50) और खतरनाक बेन स्टोक्स (25) के विकेट भी शामिल हैं.

    जोस बटलर (तीन) ने चाय के विश्राम से पहले के आखिरी ओवर में स्पिनर नाथन लियोन की गेंद पर गैर जिम्मेदाराना शॉट खेलकर डीप मिडविकेट पर कैच दिया. चाय के विश्राम के समय जॉनी बेयरस्टो 21 रन पर खेल रहे थे, बारिश के कारण खेल आधा घंटा देर से शुरू हुआ। कमिंस ने टॉस जीतकर पहले क्षेत्ररक्षण का फैसला किया और फिर दूसरे ओवर में हसीब हमीद (शून्य) को विकेटकीपर एलेक्स कैरी के हाथों कैच करा दिया. इसके बाद कमिंस ने आठवें ओवर में दूसरे सलामी बल्लेबाज जॉक क्राली (12) को गली में कैच कराकर स्कोर दो विकेट पर 13 रन कर दिया.

    डेविड मलान (14) ने कप्तान जो रूट के साथ तीसरे विकेट के लिये 48 रन जोड़े. कमिंस ने लंच से पहले के आखिरी ओवर में मलान को पहली स्लिप में डेविड वार्नर के हाथों कैच कराया.
    विश्व में दूसरे नंबर के बल्लेबाज रूट ने 76 गेंदों पर अपना अर्धशतक पूरा किया लेकिन इसके तुरंत बाद मिचेल स्टार्क की ऑफ स्टंप से बाहर जाती गेंद पर कैरी को कैच दे बैठे जिससे स्कोर चार विकेट पर 82 रन हो गया. स्टोक्स ने आक्रामक रवैया अपनाने की कोशिश की लेकिन कैमरन ग्रीन की गेंद को कट करके उन्होंने गली में कैच दे दिया.

    रूट यदि इंग्लैंड की दूसरी पारी में 109 रन बना लेते हैं तो वह एक कैलेंडर वर्ष में सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज बन जाएंगे. अभी यह रिकार्ड पाकिस्तान के मोहम्मद यूसुफ के नाम पर है जिन्होंने 2006 में 1788 रन बनाये थे. रूट के वर्ष 2021 में कुल रन की संख्या 1680 हो गयी और वह एक कैलेंडर वर्ष में सर्वाधिक रन बनाने वाले कप्तान बन गये हैं. रूट ने रविवार को दक्षिण अफ्रीका के ग्रीम स्मिथ (2008 में 1656 रन) के रिकार्ड को पीछे छोड़ा. ऑस्ट्रेलिया पांच मैचों की श्रृंखला में अभी 2-0 से आगे चल रहा है.

    ऑस्ट्रेलिया की प्लेइंग 11: डेविड वॉर्नर, मार्कस हैरिस, मार्नस लाबुशेन, स्टीव स्मिथ (उप कप्तान) , ट्रेविस हेड, कैमरून ग्रीन, एलेक्स कैरी (विकेटकीपर), पैट कमिंस (कप्तान), मिचेल स्टार्क, नाथन लायन और स्कॉट बोलैंड.

    इंग्लैंड की प्लेइंग 11: हसीब हमीद, जैक क्राउले, डेविड मलान, जो रूट (कप्तान), बेन स्टोक्स, जॉनी बेयरस्टो, जोस बटलर (विकेटकीपर), मार्क वुड, ऑली रॉबिनसन, जैक लीच और जेम्स एंडरसन.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन
    0