Home /News /sports /

AUS vs ENG Match Preview: सिडनी में जो रूट और इंग्लैंड की प्रतिष्ठा दांव पर, कोरोना का भी खतरा बरकरार

AUS vs ENG Match Preview: सिडनी में जो रूट और इंग्लैंड की प्रतिष्ठा दांव पर, कोरोना का भी खतरा बरकरार

Ashes: जो रूट और इंग्लैंड की टीम चौथे टेस्ट मैच में हार से बचना चाहेगी. (फोटो-AP)

Ashes: जो रूट और इंग्लैंड की टीम चौथे टेस्ट मैच में हार से बचना चाहेगी. (फोटो-AP)

Australia vs England 4th Ashes Test Match Preview: एशेज सीरीज का चौथा टेस्ट मैच सिडनी क्रिकेट ग्राउंड में 5 जनवरी से खेला जाएगा. ऑस्‍ट्रेलियाई टीम एशेज जीत चुकी है और सीरीज में 3-0 से आगे है. वहीं, जो रूट की अगुवाई वाली इंग्लैंड की टीम पिछले 13 टेस्ट मैच से ऑस्ट्रेलिया में जीत दर्ज नहीं कर पायी है.

अधिक पढ़ें ...

    सिडनी. ऑस्ट्रेलिया ने मेलबर्न टेस्ट में जीत के नायक रहे स्कॉट बोलैंड (Scott Boland) को चौथे एशेज टेस्ट क्रिकेट मैच के लिये टीम में बनाये रखा है. वहीं, प्रतिष्ठा बचाने की कवायद में लगे इंग्लैंड ने अनुभवी स्टुअर्ट ब्रॉड (Stuart Broad) को मौका दिया है. एशेज सीरीज (Ashes Series) का चौथा टेस्ट मैच सिडनी क्रिकेट ग्राउंड में 5 जनवरी से खेला जाएगा. इंग्लैंड की टीम पिछले 13 टेस्ट मैच से ऑस्ट्रेलिया (England vs Australia) में जीत दर्ज नहीं कर पायी है. उसकी मुख्य चिंता बल्लेबाजी है क्योंकि कप्तान जो रूट (Joe Root) को छोड़कर उसका कोई भी बल्लेबाज अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पा रहा है लेकिन उसने अपने बल्लेबाजी क्रम में किसी तरह का बदलाव नहीं किया है.

    स्कॉट बोलैंड ने मेलबर्न में खेले गये तीसरे मैच में टेस्ट क्रिकेट में डेब्यू किया. उन्होंने दूसरी पारी में सात रन देकर छह विकेट लिये और इंग्लैंड (England) को दूसरी पारी में 68 रन पर ढेर करने में अहम भूमिका निभायी. बोलैंड की कातिलाना गेंदबाजी की बदौलत ऑस्ट्रेलिया (Australia) ने दो मैच शेष रहते ही 3-0 की अजेय बढ़त बनाकर एशेज अपने नाम कर ली. अनुभवी तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड चोट के कारण लगातार तीसरे मैच में नहीं खेल पाएंगे जिससे बोलैंड की अंतिम एकादश में जगह को लेकर चल रही चर्चा भी समाप्त हो गयी.

    ऑस्ट्रेलिया ने सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर होने वाले मैच के लिये टीम में एक बदलाव किया है. मध्यक्रम के बल्लेबाज ट्रेविस हेड कोविड-19 का परीक्षण पॉजिटिव आने के बाद इस मैच में नहीं खेल पाएंगे. उनकी जगह उस्मान ख्वाजा को लिया गया है. ख्वाजा ने 2019 के बाद टीम में वापसी की है. इंग्लैंड की कोरोना वायरस से जुड़ी चिंता मैदान से इतर है. उसके मुख्य कोच क्रिस सिल्वरवुड और सहयोगी स्टाफ के कुछ सदस्य मेलबर्न में पृथकवास पर हैं और सिडनी मैच के दौरान उपस्थित नहीं रहेंगे.

    क्रिस सिल्वरवुड की अनुपस्थिति में जिम्मेदारी संभाल रहे सहायक कोच ग्राहम थोर्प ने 35 वर्षीय तेज गेंदबाज ब्रॉड को अंतिम एकादश में शामिल किया है. यह इंग्लैंड की टीम में किया गया एकमात्र बदलाव है ब्रॉड ने श्रृंखला में अब तक केवल एक मैच खेला है जिस पर ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ियों ने भी हैरानी जतायी है. ब्रॉड को ऑली रॉबिनसन की जगह लिया गया है जो कंधे की चोट के कारण नहीं खेल पा रहे हैं.

    NZ vs BAN 1st Test: न्यूजीलैंड की धरती पर बांग्लादेश इतिहास रचने का तैयार, कीवी टीम मुश्किल में फंसी

    ऑस्ट्रेलियाई आक्रमण की जिम्मेदारी मुख्य रूप से पैट कमिंस, मिचेल स्टार्क, बोलैंड और स्पिनर नाथन लायन पर रहेगी जबकि उनकी मदद के लिये ऑलराउंडर कैमरन ग्रीन भी टीम में हैं. ऑस्ट्रेलियाई कप्तान पैट कमिंस ने पिच देखने के बाद माइकल स्वेपसन के रूप में दूसरा स्पिनर नहीं रखने का फैसला किया. कमिंस ने मंगलवार को कहा कि हेजलवुड और झॉय रिचर्डसन ने गेंदबाजी अभ्यास किया लेकिन वे अभी पूरी तरह से फिट नहीं हैं. कमिंस ने कहा, ‘‘वे शत प्रतिशत फिट नहीं हैं. हमने हेजलवुड को पूरा मौका दिया. हमें लगता है कि वह अभी पूरी क्षमता से गेंदबाजी नहीं कर पाएगा.’’

    Ashes, AUS vs ENG 4th Test: इंग्लैंड ने स्टार गेंदबाज को किया बाहर, उस्मान ख्वाजा 3 साल बाद मिला मौका

    पैट कमिंस ने कहा, ‘‘इसमें कोई रहस्य नहीं है. यदि जोश हेजलवुड उपलब्ध होते तो वही खेलते लेकिन स्कॉटी (बोलैंड) को पिछले सप्ताह के शानदार प्रदर्शन के बाद बाहर रखना भी अच्छा नहीं होता. मुझे वास्तव में खुशी है कि स्कॉटी इस मैच में खेलेगा.’’

    इंग्लैंड की टीम: हसीब हमीद, जैक क्राउले, डेविड मलान, जो रूट (कप्तान), बेन स्टोक्स, जॉनी बेयरस्टो, जोस बटलर (विकेटकीपर), मार्क वुड, जैक लीच, स्टुअर्ट ब्रॉड और जेम्स एंडरसन.

    ऑस्ट्रेलिया की टीम: डेविड वॉर्नर, मार्कस हैरिस, मार्नस लाबुशेन, स्टीव स्मिथ, उस्मान ख्वाजा, एलेक्स कैरी (विकेटकीपर), कैमरन ग्रीन, पैट कमिंस (कप्तान), मिचेल स्टार्क, नाथन लायन और स्कॉट बोलैंड.

    Tags: Ashes 2021-22, Ashes Series, Australia, Australia vs England, England, Joe Root, Pat cummins, Stuart Broad

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर