Home /News /sports /

AUS vs ENG 4th Test: उस्मान ख्वाजा बने मैन ऑफ द मैच, अपने साथी की तारीफ में पढ़े कसीदे

AUS vs ENG 4th Test: उस्मान ख्वाजा बने मैन ऑफ द मैच, अपने साथी की तारीफ में पढ़े कसीदे

उस्मान ख्वाजा को इंग्लैंड के खिलाफ एशेज सीरीज के चौथे टेस्ट में मैन ऑफ द मैच चुना गया. (AFP)

उस्मान ख्वाजा को इंग्लैंड के खिलाफ एशेज सीरीज के चौथे टेस्ट में मैन ऑफ द मैच चुना गया. (AFP)

Australia vs England 4th Test: ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाज उस्मान ख्वाजा (Usman Khawaja) ने चौथे एशेज टेस्ट की दोनों पारियों में शतक जड़े. उन्होंने पहली पारी में 137 रन बनाए जिसके बाद दूसरी पारी में वह 101 रन बनाकर नाबाद लौटे. उस्मान को मैन ऑफ द मैच चुना गया लेकिन उन्होंने अपने साथी खिलाड़ी स्टीव स्मिथ की तारीफ की.

अधिक पढ़ें ...

नई दिल्ली. इंग्लैंड के निचले क्रम के बल्लेबाजों ने ऑस्ट्रेलिया के गेंदबाजों का डटकर सामना किया जिससे मेहमान टीम सिडनी क्रिकेट ग्राउंड (एससीजी) पर रविवार को चौथा टेस्ट (AUS vs ENG 4th Test) ड्रॉ कराने में कामयाब रही. जैक लीच (26), स्टुअर्ट ब्रॉड (8*) और जेम्स एंडरसन ने बेहद दबाव के बीच अंतिम 10 ओवर बल्लेबाजी करके इंग्लैंड को हार से बचा लिया. इस मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया के उस्मान ख्वाजा को मैन ऑफ द मैच चुना गया जिन्होंने दोनों पारियों में शतक जड़े.

उस्मान ख्वाजा ने पहली पारी में 137 रन बनाए जिसके बाद दूसरी पारी में वह 101 रन बनाकर नाबाद लौटे. ऑस्ट्रेलिया ने पहली पारी 8 विकेट पर 416 रन बनाकर घोषित की, जिसके बाद इंग्लैंड को 294 रन पर रोका. मेजबान टीम ने दूसरी पारी 6 विकेट पर 265 रन बनाकर घोषित की. इंग्लैंड ने दूसरी पारी में 9 विकेट पर 270 रन बनाए और मैच ड्रॉ समाप्त हुआ. स्कॉट बोलैंड (30 रन पर 3 विकेट), कप्तान पैट कमिंस (80 रन पर 2 विकेट) और नाथन लायन (28 रन पर 2 विकेट) ने ऑस्ट्रेलिया को जीत की दहलीज पर पहुंचाया जिसके बाद स्टीव स्मिथ (10 रन पर 1 विकेट) ने 2 ओवर शेष रहते लीच को आउट किया. टीम हालांकि अंतिम ओवर ओवर में आखिरी विकेट हासिल नहीं कर सकी.

यहां क्लिक कर देखें, इस मैच का पूरा स्कोरकार्ड

इंग्लैंड की टीम ने इसके साथ ही मौजूदा सीरीज में लगातार तीन हार के क्रम को तोड़ा. मैन ऑफ द मैच उस्मान ख्वाजा ने कहा कि उनकी टीम इस मैच को जीतना चाहती थी लेकिन इंग्लैंड ने शानदार खेल दिखाया. उन्होंने कहा, ‘हम यहां जीतना पसंद करते. इंग्लैंड ने शानदार मुकाबला खेला. टेस्ट मैच क्रिकेट अपने सर्वश्रेष्ठ स्तर पर है और इससे ज्यादा नहीं कह सकता. ऐसा नहीं लगा कि मैं दूसरों से किसी तरह के स्तर पर बल्लेबाजी कर रहा हूं.’

ख्वाजा ने साथी स्टीव स्मिथ (Steve Smith) की जमकर तारीफ की. उन्होंने कहा, ‘मुझे लगता है कि स्मिथ ने खूबसूरती से बल्लेबाजी की. वह उन्हें (इंग्लैंड के गेंदबाजों को) जमकर खेल रहे थे. मैंने सोचा कि चलो उनके साथ एक अच्छी साझेदारी करते हैं. पहली पारी में 300 रन ही अच्छा स्कोर था. मैं खेल का लुत्फ उठा रहा हूं. बहुत सारे उतार-चढ़ाव देखे. बहुत क्रिकेट होने वाला है. ऐसे में स्वस्थ रहने और खेलते रहने की सोच रहा हूं.’

Tags: Ashes Series 2021-22, Australia vs England, Cricket news, Steve Smith, Usman khawaja

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर