• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • AUS vs ENG 4th Test Live Score Updates: पहले दिन बारिश से इंग्लैंड को मिली थोड़ी राहत,ऑस्ट्रेलिया का स्कोर- 126/3

AUS vs ENG 4th Test Live Score Updates: पहले दिन बारिश से इंग्लैंड को मिली थोड़ी राहत,ऑस्ट्रेलिया का स्कोर- 126/3

Australia vs England 4th Test at Sydney Live Cricket Score and Updates: इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच सिडनी में खेले जा रहे एशेज सीरीज के चौथे मैच के पहले दिन डेविड वॉर्नर, मार्कस हैरिस और मार्नस लाबुशेन आउट हो गए हैं. पहले दिन बारिश ने बार-बार खेल को बाधित किया. पहले दिन का खेल खत्म होने पर ऑस्ट्रेलिया का स्कोर 3 विकेट के नुकसान पर 126 रन है. बारिश की वजह से पहले दिन 46.5 ओवर का खेल ही हो पाया है.

  • News18Hindi
  • | January 05, 2022, 13:16 IST
    LAST UPDATED 5 MONTHS AGO
    13:04 (IST)

    AUS vs ENG 4th Test Live Score Updates: मैच में एक बार फिर से बारिश आ गई है. इसी के साथ पहले दिन का खेल खत्म कर दिया है. पहले दिन का खेल खत्म होने तक ऑस्ट्रेलिया का स्कोर  46.5 ओवर में 3 विकेट 126 रन है. मैच के पहले दिन डेविड वॉर्नर, मार्कस हैरिस और मार्नस लाबुशेन आउट होकर पवेलियन लौट चुके हैं. क्रीज पर उस्मान ख्वाजा 4 और स्टीव स्मिथ 6 रन बनाकर खेल रहे हैं.

    12:24 (IST)
    AUS vs ENG 4th Test Live Score Updates: ऑस्ट्रेलिया को तीसरा झटका मार्नस लाबुशेन के रूप में लगा है. मार्क वुड की गेंद पर लाबुशेन 28 रन बनाकर विकेट के पीछे जोस बटलर को कैच दे बैठे. स्टीव स्मिथ दो रन बनाकर खेल रहे हैं.

    12:19 (IST)
    AUS vs ENG 4th Test Live Score Updates: ऑस्ट्रेलिया को दूसरा झटका मार्कस हैरिस के रूप में लगा है. जेम्स एंडरसन की गेंद पर हैरिस 38 रन बनाकर जो रूट को कैच दे बैठे. मार्नस लाबुेशन 24 और स्टीव स्मिथ दो रन बनाकर खेल रहे हैं.

    11:19 (IST)
    AUS vs ENG 4th Test Live Score Updates: मार्नस लाबुशेन और मार्कस हैरिस ने दूसरे विकेट के लिए 30 रनों की साझेदारी कर ली है. हैरिस 24 और लाबुशेन 14 रन बनाकर खेल रहे हैं. इंग्लैंड को दूसरे विकेट की तलाश है.

    9:47 (IST)
    ऑस्ट्रेलिया के हरफनमौला ग्लेन मैक्सवेल कोरोना पॉजिटिव पाये गए हैं और बिग बैश लीग टी20 क्रिकेट टूर्नामेंट में संक्रमण के शिकार वह 13वें खिलाड़ी हैं. मैक्सवेल बिग बैश लीग में मेलबर्न स्टार्स के कप्तान हैं. उनके संक्रमित होने की पुष्टि बुधवार को सुबह रैपिड एंटीजेन टेस्ट में हुई. उन्होंने सोमवार को रेनेगाडेस के खिलाफ अपनी टीम के मैच के बाद जांच कराई थी. उन्होंने पीसीआर टेस्ट कराया है जिसके नतीजे का इंतजार है. 

    Australia vs England 4th Test at Sydney Live Cricket Score and Updates: ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच एशेज सीरीज का चौथा टेस्ट मैच सिडनी क्रिकेट ग्राउंड में खेला जा रहा है. मैच के पहले दिन बारिश की वजह से खेल को बार-बार रोकना पड़ा. पहले दिन का खेल खत्म होने से पहले भी बारिश शुरू हो गई, जिसकी वजह से स्टम्प्स का ऐलान करना पड़ा. पहले दिन का खेल खत्म होने तक ऑस्ट्रेलिया के 3 बल्लेबाज पवेलियन लौट चुके हैं

    डेविड वॉर्नर (30), मार्कस हैरिस (38) और मार्नस लाबुशेन (28) रन बनाकर आउट हुए. दिन का खेल खत्म होने तक ऑस्ट्रेलिया का स्कोर 46.5 ओवर में 3 विकेट 126 रन है. क्रीज पर उस्मान ख्वाजा 4 और स्टीव स्मिथ 6 रन बनाकर खेल रहे हैं. वॉर्नर के जल्दी आउट होने के बाद हैरिस और लाबुशेन ने सावधानी से खेलने की कोशिश की. हालांकि, जेम्स एंडरसन ने मार्कस हैरिस को जल्दी की पवेलियन की राह दिखा दी.

    पैट कमिंस ने टॉस जीतकर चुनी बल्लेबाजी
    इसके बाद मार्नस लाबुशेन को मार्क वुड ने पवेलियन की राह दिखाई. ऑस्ट्रेलिया के कप्तान पैट कमिंस ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया है. इंग्लैंड की कोशिश कोशिश होगी कि वह इस टेस्ट मैच को जीतकर अपना सम्मान बचाए रखें, क्योंकि पांच मैचों की सीरीज में ऑस्ट्रेलिया पहले ही 3-0 से जीत हासिल कर चुका है.

    मैदान पर ऑस्ट्रेलिया की रिकॉर्ड शानदार
    इस मैदान पर ऑस्ट्रेलियाई टीम का रिकॉर्ड शानदार रहा है. टीम यहां 11 साल से कोई टेस्ट नहीं हारी है. अंतिम बार उसे 2011 में इंग्लैंड से ही हार मिली थी. वहीं, पैट कमिंस (Pat Cummins) की अगुवाई में कंगारू टीम की नजर लगातार चौथी जीत पर होगी. टीम के गेंदबाज शानदार फॉर्म में चल रहे हैं.

    इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया ने किया 1-1 बदलाव
    स्कॉट बोलैंड (Aus vs Eng Dream 11) ने तीसरे मैच में टेस्ट में डेब्यू किया था. इस तेज गेंदबाज ने दूसरी पारी में सिर्फ 7 रन देकर 6 विकेट लिए थे. ऐसे में एक बार फिर उनसे अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद होगी. ऑस्ट्रेलिया ने मैच के लिए एक बदलाव किया है. ट्रेविस हेड कोरोना पॉजिटिव आने के बाद मैच से बाहर हो गए हैं. उनकी जगह उस्मान ख्वाजा को शामिल किया गया है. वहीं इंग्लैंड की कोरोना वायरस से जुड़ी दूसरी परेशानी है. कोच क्रिस सिल्वरवुड और सहयोगी स्टाफ के कुछ सदस्य मेलबर्न में क्वारेंटाइन में हैं और सिडनी मैच के दौरान नहीं रहेंगे.

    सहायक कोच ग्राहम थोर्प ने तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड को प्लेइंग-11 में शामिल किया है. टीम में यही एकमात्र बदलाव है. ब्रॉड ने सीरीज में अब तक केवल एक मैच खेला है. ब्रॉड को ऑली रॉबिनसन की जगह लिया गया है, जो कंधे की चोट के कारण नहीं खेल पा रहे हैं.

    कहां होगा ऑस्ट्रेलिया बनाम इंग्लैंड चौथा टेस्ट मैच?

    ऑस्ट्रेलिया बनाम इंग्लैंड चौथा एशेज टेस्ट मैच सिडनी क्रिकेट ग्राउंड (SCG) में होगा.

    कब शुरू होगा ऑस्ट्रेलिया बनाम इंग्लैंड चौथा एशेज टेस्ट मैच?

    ऑस्ट्रेलिया बनाम इंग्लैंड के बीच चौथा एशेज टेस्ट 5 जनवरी को भारतीय समयानुसार सुबह 05:00 बजे शुरू होगा.

    आप भारत में टीवी पर ऑस्ट्रेलिया बनाम इंग्लैंड चौथा एशेज टेस्ट मैच कहां देख सकते हैं?

    ऑस्ट्रेलिया बनाम इंग्लैंड के बीच चौथा एशेज टेस्ट सोनी स्पोर्ट्स नेटवर्क पर लाइव प्रसारित किया जाएगा.

    आप भारत में ऑस्ट्रेलिया बनाम इंग्लैंड के चौथे एशेज टेस्ट मैच का लाइव प्रसारण कहां कर सकते हैं?

    ऑस्ट्रेलिया बनाम इंग्लैंड भारत में सोनी लिव पर लाइव-स्ट्रीम किया जाएगा.

    दोनों टीमें इस प्रकार हैं

    ऑस्ट्रेलिया प्लेइंग XI: मार्कस हैरिस, डेविड वॉर्नर, मार्नस लाबुशेन, स्टीव स्मिथ, उस्मान ख्वाजा, कैमरून ग्रीन, एलेक्स कैरी (विकेटकीपर), पैट कमिंस (कप्तान), मिचेल स्टार्क, नाथन लायन, स्कॉट बोलैंड.

    इंग्लैंड प्लेइंग XI: हसीब हमीद, जैक क्राउले, डेविड मलान, जो रूट (कप्तान), बेन स्टोक्स, जॉनी बेयरस्टो, जोस बटलर, मार्क वुड, जैक लीच, स्टुअर्ट ब्रॉड, जेम्स एंडरसन.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन
    0