Home /News /sports /

AUS vs ENG 5th Test Day 1: ट्रेविड हेड के शतक से ऑस्ट्रेलिया ने की वापसी, स्कोर- 241/6

AUS vs ENG 5th Test Day 1: ट्रेविड हेड के शतक से ऑस्ट्रेलिया ने की वापसी, स्कोर- 241/6

Australia vs England Live: ऑस्ट्रेलियाई टीम सीरीज में 3-0 से आगे है. (PIC: AP)

Australia vs England Live: ऑस्ट्रेलियाई टीम सीरीज में 3-0 से आगे है. (PIC: AP)

Australia vs England 5th Day Night Test at Hobart Day 1 Match Report: ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच एशेज सीरीज का 5वां और आखिरी टेस्ट मैच होबार्ट में खेला जा रहा है. इंग्लैंड के कप्तान जो रूट ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया. पहले दिन का खेल खत्म होने तक ऑस्ट्रेलिया ने छह विकेट पर 241 रन बना लिए हैं.

अधिक पढ़ें ...

    Australia vs England 5th Day Night Test at Hobart Day 1: ट्रेविस हेड के शतक की मदद से ऑस्ट्रेलिया ने तीन विकेट पर 12 रन की बेहद खराब शुरुआत से उबरकर इंग्लैंड के खिलाफ पांचवें और अंतिम एशेज टेस्ट मैच के बारिश से प्रभावित पहले दिन शुक्रवार को होबार्ट में छह विकेट पर 241 रन बना लिए हैं. ब्रिसबेन में पहले टेस्ट मैच में 152 रन बनाने वाले हेड ने 113 गेंदों पर 101 रन की आक्रामक पारी खेलकर इंग्लैंड को इस दिन-रात्रि टेस्ट मैच में शुरुआती सफलता का फायदा नहीं उठाने दिया.

    कैमरुन ग्रीन ने भी 74 रन का महत्वपूर्ण योगदान दिया. मार्नश लाबुशेन ने 44 रन बनाए. हेड और ग्रीन ने पांचवें विकेट के लिए 121 रन की साझेदारी की. चाय के विश्राम के आधे घंटे बाद बारिश के कारण दिन में आगे का खेल नहीं हो पाया. ऑस्ट्रेलिया के टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी के फैसले के बाद हेड ने 10वें ओवर में जब क्रीज पर कदम रखा तब तक डेविड वॉर्नर (शून्य), उस्मान ख्वाजा (छह) और स्टीव स्मिथ (शून्य) पवेलियन लौट चुके थे.

    ट्रेविड हेड ने लाबुशेन के साथ की 71 रन की साझेदारी
    गेंदबाजों के लिए अनुकूल दिख रहे विकेट पर ओली रॉबिन्सन (24 रन देकर दो) और स्टुअर्ट ब्रॉड (48 रन देकर दो) ने ऑस्ट्रेलिया को मुख्य रूप से नुकसान पहुंचाया. कोरोना वायरस से संक्रमित होने के कारण सिडनी टेस्ट में नहीं खेल पाने वाले हेड ने पहले लाबुशेन के साथ 71 रन की साझेदारी करके स्थिति संभाली. लाबुशन ने जब खाता भी नहीं खोला था, तब जैक क्राउले ने दूसरी स्लिप में उनका कैच छोड़ा, जो इंग्लैंड को महंगा पड़ा.

    ट्रेविड हेड शतक जड़ हुए आउट
    मार्नस लाबुशेन ने क्रिस वोक्स (50 रन देकर एक) और मार्क वुड (79 रन देकर एक) पर कुछ अच्छे शॉट जमाए, लेकिन स्टुअर्ट ब्रॉड की गेंद को एक्रास द लाइन खेलने के प्रयास में वह फिसल गए और बोल्ड हो गए. दूसरे सत्र में हेड और ग्रीन ने विकेट के दोनों तरफ कुछ अच्छे शॉट लगाए. हेड ने शतक पूरा करने के बाद वोक्स की गेंद पर मिडऑन पर कैच दिया. उन्होंने अपनी पारी में 12 चौके लगाए. ग्रीन ने वुड की गेंद पर आउट होने से पहले 109 गेंदें खेली और आठ चौके जड़े.

    ऑस्ट्रेलिया पहले ही जीत चुका है सीरीज
    स्टंप उखड़ने के समय एलेक्स कैरी 10 रन पर खेल रहे थे, जबकि मिशेल स्टार्क को अभी खाता खोलना है. ऑस्ट्रेलिया पहले तीन मैच जीतकर सीरीज पहले ही अपने नाम कर चुका है. सिडनी में खेला गया चौथा टेस्ट ड्रॉ छूटा था.

    दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन इस तरह है:

    ऑस्ट्रेलिया की प्लेइंग XI: डेविड वॉर्नर, उस्मान ख्वाजा, मार्नस लाबुशेन, स्टीव स्मिथ, ट्रैविस हेड, कैमरून ग्रीन, एलेक्स कैरी (विकेटकीपर), पैट कमिंस (कप्तान), मिचेल स्टार्क, स्कॉट बोलैंड, नाथन लायन.

    इंग्लैंड की प्लेइंग XI: रोरी बर्न्स, जैक क्रॉउले, डेविड मलान, जो रूट (कप्तान), बेन स्टोक्स, ओली पोप, सैम बिलिंग्स (विकेटकीपर), क्रिस वोक्स, ओली रॉबिन्सन, मार्क वुड, स्टुअर्ट ब्रॉड.

    Tags: Ashes 2021-22, Ashes Series, Australia vs England, Cricket news, Joe Root, Pat cummins

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर