'कंगारुओं' ने गेंदबाजी में बनाया ये रिकॉर्ड!

आज सुबह जब टीम इंडिया बल्लेबाजी करने उतरी तो पहले ही ओवर से ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों ने ऑफ स्टंप के बाहर गेंदें फेंकी और भारतीय बल्लेबाजों को अपने जाल में फंसाया.

News18Hindi
Updated: December 6, 2018, 12:55 PM IST
'कंगारुओं' ने गेंदबाजी में बनाया ये रिकॉर्ड!
फोटो साभार: Twitter
News18Hindi
Updated: December 6, 2018, 12:55 PM IST
एडिलेड टेस्ट में टीम इंडिया की हालत खराब है. दूसरे सेशन का खेल खत्म होने तक टीम इंडिया ने 6 विकेट पर 143 का स्कोर बना लिया है. इस दौरान चेतेश्वर पुजारा ही एकमात्र बल्लेबाज रहे जो विपक्षी गेंदबाजों का सामना ढंग से कर सके. वह 141 गेंदों में 46 रन बनाकर खेल रहे हैं. वैसे आज सुबह जब टीम इंडिया बल्लेबाजी करने उतरी तो पहले ही ओवर से ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों ने ऑफ स्टंप के बाहर गेंदें फेंकी और भारतीय बल्लेबाजों को अपने जाल में फंसाया.

लेकिन इस दौरान उन्होंने अपनी रफ्तार का खासा ख्याल रखा और गजब के पेस के साथ गेंदबाजी की. आलम यह रहा कि पहले 25 ओवरों में ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों ने 142.78 की औसत रफ्तार से गेंदबाजी की. यह नई गेंद से फेंका गया साल 2018 का सबसे तेज स्पैल है. उन्हें इस स्पैल का फायदा भी मिला और उनके तीनों प्रीमियम गेंदबाजों मिचेल स्टार्क, जोश हेजलवुड और पैट कमिंस को कामयाबी मिली.

इनमें सबसे ज्यादा असरदार जोश हेजलवुड रहे. उन्होंने अपनी काबिलियत के दम पर पिच पर जान फूंक दी. जिसके चलते अपने साथियों के मुकाबले उन्हें ज्यादा स्विंग मिल रही थी, जिसका उन्होंने बखूबी इस्तेमाल किया. यही वजह रही कि भारतीय बल्लेबाजों ने उनके खिलाफ अटैक कम किया. कंडीशन एडिलेड की पिच पर खेल आगे बढ़ने के साथ बेहतर हो रही हैं. उन्हें जानकर ऑस्ट्रेलिया टीम को खुश होना चाहिए क्योंकि सेकेंड बैटिंग उन्हें करनी है. पहले 20 ओवरों में हमने 0.8°स्विंग देखी. तब से अब यह 0.5° ही रह गई है. ऐसे में टीम इंडिया के गेंदबाजों को अपेक्षाकृत ज्यादा मेहनत करनी पड़ेगी.


Loading...

ये भी पढ़ें: IPL नीलामी में उतरेंगे 1003 खिलाड़ी, ऑस्‍ट्रेलिया के ये दो स्‍टार नहीं होंगे शामिल

ये भी पढ़ें: एडिलेड टेस्ट में रोहित शर्मा ने ठोके 3 छक्के, हासिल किए ये 3 कीर्तिमान
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर