• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • INDvsAUS: मेलबर्न में कैसी हौगी ऑस्ट्रेलिया की प्लेइंगXI, कोच लैंगर ने बताया

INDvsAUS: मेलबर्न में कैसी हौगी ऑस्ट्रेलिया की प्लेइंगXI, कोच लैंगर ने बताया

कोच लैंगर ने कहा कि इतना शानदार प्रदर्शन करने वाली टीम में बदलाव की जरूरत नहीं (PIC: AP)

कोच लैंगर ने कहा कि इतना शानदार प्रदर्शन करने वाली टीम में बदलाव की जरूरत नहीं (PIC: AP)

ऑस्ट्रेलिया के मुख्य कोच जस्टिन लैंगर (Justin Langer) ने कहा कि मेजबान टीम में भारत के खिलाफ शनिवार (26 दिसंबर) से शुरू हो रहे दूसरे टेस्ट के लिए कोई बदलाव नहीं किया जाएगा बशर्ते कोई अनहोनी न घट जाए.

  • Share this:
    मेलबर्न. ऑस्ट्रेलिया के मुख्य कोच जस्टिन लैंगर (Justin Langer) ने कहा कि मेजबान टीम में भारत के खिलाफ शनिवार (26 दिसंबर) से शुरू हो रहे दूसरे टेस्ट के लिए कोई बदलाव नहीं किया जाएगा बशर्ते कोई अनहोनी न घट जाए. भारत और ऑस्ट्रेलिया (India vs Australia) के बीच बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी (Border Gavaskar Trophy) का दूसरा मैच मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड (MCG) पर खेला जाएगा. यह बॉक्सिंग डे टेस्ट है. इससे पहले एडिलेड में खेले गए टेस्ट मैच में भारत को शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा था.

    ऑस्ट्रेलिया ने एडिलेड टेस्ट में भारत को उसके न्यूनतम टेस्ट स्कोर 36 रन पर आउट करके आठ विकेट से जीत दर्ज की थी. इस मैच के बाद भारतीय बल्लेबाजों की बैटिंग की जमकर आलोचना हुई है. इससे पहले भी टी20 सीरीज में भारत को हार का सामना करना पड़ा था, लेकिन वनडे सीरीज में उसने जीत हासिल की थी. एडिलेड की जीत के बाद ऑस्ट्रेलियाई टीम आत्मविश्वास से भरी हुई है.

    जानिए क्यों अजित अगरकर नहीं बने टीम इंडिया के चयनकर्ता, अभय कुरुविला ने कैसे पछाड़ा?

    वहीं, दूसरी तरफ भारतीय टीम का विश्वास कुछ डगमगाया हुआ होगा. कप्तान विराट कोहली स्वदेश लौट चुके हैं. मोहम्मद शमी चोटिल होकर सीरीज से बाहर हो गए हैं और रोहित शर्मा अभी टीम के साथ जुड़े नहीं हैं.

    वहीं, ऑस्ट्रेलियाई कोच लैंगर ने कहा कि इतना शानदार प्रदर्शन करने वाली टीम में बदलाव की जरूरत नहीं है. उन्होंने वर्चुअल प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, ''पिछले मैच के बाद टीम में बदलाव करना दुस्साहस होगा. इस समय अगर अगले दो दिन में कोई अनहोनी नहीं होती है तो हम उसी प्लेइंग इलवेन के साथ उतरेंगे.''

    ऑस्ट्रेलियाई टीम सीरीज शुरु होने से पहले फिटनेस समस्याओं से जूझ रही है. डेविड वॉर्नर ग्रोइन की चोट के कारण बाहर है जबकि विल पुकोवस्की को अभ्यास मैच में सिर में चोट लगी थी. तेज गेंदबाज सीन एबॉट कोरोना प्रोटोकॉल के कारण दूसरा टेस्ट नहीं खेल सकेंगे.

    IND vs AUS Boxing Day Test: अजिंक्य रहाणे के लिए ‘आपदा’ बन सकती है अवसर

    डेविड वॉर्नर के फिट नहीं होने से जो बर्न्स और मैथ्यू वेड ही पारी की शुरुआत कर सकते हैं. लैंगर ने कहा, ''ऑस्ट्रेलिया के लिए खेलते हुए हर कोई सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करना चाहता है. यह प्रतिस्पर्धा ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट के लिए अच्छी है. सभी खिलाड़ियों को अपनी जगह बनाये रखने के लिए अच्छा खेलना होगा.''

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज