Home /News /sports /

मेलबर्न टेस्ट: बड़ी लीड को लेकर बढ़ा ऑस्ट्रेलिया का सिरदर्द, टीम इंडिया मजबूत

मेलबर्न टेस्ट: बड़ी लीड को लेकर बढ़ा ऑस्ट्रेलिया का सिरदर्द, टीम इंडिया मजबूत

जसप्रीत बुमराह ने 33 रन देकर 6 विकेट झटके.

  • IANS
  • Last Updated :
    भारतीय क्रिकेट टीम ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जारी तीसरे टेस्ट मैच के तीसरे दिन अपनी दूसरी पारी में पांच विकेट के नुकसान पर 54 रन बनाए हैं. मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड पर जारी इस मैच में भारत ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 346 रनों की बढ़त हासिल कर ली है. मेहमान टीम के लिए मयंक अग्रवाल (28) और ऋषभ पंत (6) नाबाद हैं. अपनी दूसरी पारी खेलने उतरी भारतीय टीम ने 28 के स्कोर पर हनुमा विहारी (13) के रूप में अपना पहला विकेट गंवा दिया. विहारी को पैट कमिंस ने उस्मान ख्वाजा के हाथों कैच आउट कर पवेलियन भेजा. इसके बाद, कमिंस ने इसी स्कोर पर भारत के लिए पिछली पारी में शतक लगाने वाले चेतेश्वर पुजारा को खाता खोलने का मौका भी नहीं दिया और मार्कस हैरिस के हाथों कैच आउट करा मेजबान टीम को दूसरा झटका दिया.

    कमिंस यहीं नहीं रुके. उन्होंने तीसरे विकेट के लिए मयंक का साथ देने आए कप्तान विराट कोहली को बल्ला हिलाने का मौका दिए बगैर पवेलियन भेज दिया. कोहली भी कमिंस की गेंद पर हैरिस के हाथों लपके गए. अजिंक्य रहाणे (1) चौथे विकेट के रूप में मैदान पर उतरे, लेकिन वह भी कमिंस की गेंदबाजी के आगे नहीं टिक पाए. कमिंस की गेंद पर शॉट मारने की कोशिश में रहाणे विकेट के पीछे खड़े टिम पेन के हाथों लपके गए. ऐसे में भारत ने 32 के स्कोर पर अपने चार विकेट गंवा दिए.

    मयंक ने इसके बाद भारत के अनुभवी बल्लेबाज रोहित शर्मा (5) के साथ 12 ही जोड़े थे कि यहां जोश हेजलवुड ने भारत को पांचवां झटका दिया. उन्होंने रोहित को शॉन मार्श के हाथों कैच आउट करा घर भेज दिया. इसके बाद, मयंक ने पंत के साथ दिन का खेल समाप्त होने तक कोई और नुकसान होने दिए बगैर 10 रन जोड़े और टीम को 54 के स्कोर तक पहुंचाया. ऑस्ट्रेलिया के लिए कमिंस ने सबसे अधिक चार विकेट लिए, वहीं हेजलवुड को एक सफलता हासिल हुई.

    इससे पहले, भारतीय गेंदबाजों ने ऑस्ट्रेलिया की पहली पारी 151 रनों पर समेट दी. मेजबान टीम के लिए मार्कस हैरिस और कप्तान पेन ने सबसे ज्यादा 22-22 रन बनाए। ट्रेविस हेड ने 20 रनों का योगदान दिया। ख्वाजा (21), शॉन (19), पैट कमिंस (17) रनों का योगदान दे सके. भारत के लिए जसप्रीत बुमराह ने छह विकेट लिए. रवींद्र जडेजा ने दो विकेट अपने नाम किए. ईशांत शर्मा, मोहम्मद शमी को एक-एक विकेट मिला.

    ये भी पढ़ें: बीच मैदान पर कोहली ने दिया जसप्रीत बुमराह को सबसे 'अनोखा गिफ्ट', चैंपियन के लिए था इमोशनल पल

    Tags: Australia, India vs Australia 2018, Indian Cricket Team, Jasprit Bumrah

    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर