होम /न्यूज /खेल /India vs Australia 3rd Test: पहले दिन का खेल खत्म, पुकोवस्की-लाबुशेन के अर्धशतक से ऑस्ट्रेलिया मजबूत स्थिति में

India vs Australia 3rd Test: पहले दिन का खेल खत्म, पुकोवस्की-लाबुशेन के अर्धशतक से ऑस्ट्रेलिया मजबूत स्थिति में

सैनी ने जल्द फिट होने की उम्मीद जताई है. अब तक दस टी20 और सात वनडे खेल चुके सैनी इंग्लैंड के खिलाफ पांच फरवरी से शुरू हो रही टेस्ट सीरीज के पहले दो मैचों के लिए भारतीय टीम में नहीं हैं. (फोटो-AP)

सैनी ने जल्द फिट होने की उम्मीद जताई है. अब तक दस टी20 और सात वनडे खेल चुके सैनी इंग्लैंड के खिलाफ पांच फरवरी से शुरू हो रही टेस्ट सीरीज के पहले दो मैचों के लिए भारतीय टीम में नहीं हैं. (फोटो-AP)

India vs Australia 3rd Test: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी (Border-Gavaskar Trophy) का तीसरा मैच सिड ...अधिक पढ़ें

    नई दिल्ली. भारत और ऑस्ट्रेलिया (India vs Australia) के बीच सिडनी में खेले जा रहे बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी (Border-Gavaskar Trophy) के तीसरे टेस्ट मैच के पहले दिन का खेल खत्म होने तक मेजबान टीम ने दो विकेट खोकर 166 रन बना लिए हैं. ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज मार्नस लाबुशेन (Marnus Labuschagne) 67 और स्टीव स्मिथ (Steve Smith) 31 रन बनाकर खेल रहे हैं. दोनों खिलाड़ियों के बीच तीसरे विकेट के लिए अब तक 60 रनों की साझेदारी हो चुकी है. भारत की ओर से मोहम्मद सिराज और नवदीप सैनी ने एक-एक विकेट लिया. बारिश से बाधित पहले दिन सिर्फ 55 ओवर का खेल हो सका.

    पुकोवस्की को मिला भाग्य का साथ
    इससे पहले बारिश के कारण पहले सेशन में केवल 7.1 ओवर का खेल हो पाया. पहले सेशन में मोहम्मद सिराज ने डेविड वार्नर (पांच) को स्लिप में चेतेश्वर पुजारा के हाथों कैच कराकर भारत को पहली सफलता दिलायी. बारिश से लगभग चार घंटे का खेल नहीं हो पाया. विल पुकोवस्की और लाबुशेन ने बल्लेबाजी के लिए अनुकूल दिख रहे विकेट पर सहजता से बल्लेबाजी की. पुकोवस्की ने अपने डेब्यू टेस्ट में अर्धशतक जड़ा. हालांकि उन्हें भाग्य का भी साथ मिला. पहले बदलाव के रूप में 13 ओवर के बाद आक्रमण पर आये रविचंद्रन अश्विन जल्द ही टीम को दूसरी सफलता दिला देते. उनकी गुडलेंथ गेंद पुकोवस्की के बल्ले का किनारा लेकर विकेट के पीछे गयी लेकिन पंत ने आसान कैच छोड़ दिया. इसके कुछ देर बार सिराज की शार्ट पिच गेंद को पुल करने के प्रयास में पुकोवस्की ने हवा में उछाल दिया लेकिन पंत इस बार भी कैच करने में नाकाम रहे.

    आखिरकार डेब्यू मैच खेल रहे नवदीप सैनी ने पुकोवस्की को 62 के निजी स्कोर पर पगबाधा आउट किया. पुकोवस्की ने 110 गेंदें खेली और चार चौके जड़े. उन्होंने दूसरे विकेट के लिए लाबुशेन के साथ 100 रनों की साझेदारी की.

    फॉर्म में लौटे स्टीव स्मिथ
    पिछले दो टेस्ट में सिर्फ 10 रन बनाने वाले स्टीव स्मिथ सिडनी की सपाट पिच पर फॉर्म में वापस लौटने में सफल रहे. उन्होंने अश्विन के खिलाफ आक्रामक रुख अपनाया. मैच के बाच स्मिथ ने कहा, "क्रीज पर समय बिताना अच्छा लगा. मैं अश्विन पर दबाव बनाना चाहता था जो मैंने इस सीरीज में नहीं किया था. शुरुआत में बाउंड्रीज हासिल करना अच्छा था. लाबुशेन ने अच्छा खेला, उम्मीद है कि हम कल भी अच्छा खेलेंगे."

    यह भी पढ़ें:

    IND vs AUS: माइकल वान ने मारा ताना- टीम इंडिया ब्रिसबेन की पिच से डरी हुई है? मिला करारा जवाब

    IND vs AUS: सिडनी टेस्ट में राष्ट्रगान के समय मोहम्मद सिराज हुए भावुक, छलके आंसू

    दोनों टीमों दो-दो बदलाव
    दोनों टीमों ने अपनी अंतिम एकादश में दो-दो बदलाव किए हैं. भारत ने मयंक अग्रवाल की जगह रोहित शर्मा और चोटिल उमेश यादव के स्थान पर नवदीप सैनी को टीम में रखा है. सैनी का यह पहला टेस्ट मैच है. ऑस्ट्रेलियाई टीम में जो बर्न्स की जगह वॉर्नर और ट्रेविस हेड की जगह पुकोवस्की को शामिल किया गया. चार मैचों की सीरीज अभी 1-1 से बराबरी पर है.

    Tags: Ajinkya Rahane, India vs Australia, Navdeep saini, Steve Smith, Will Pucovski

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें