India vs Australia: दूसरा दिन जडेजा-गिल-स्मिथ के नाम, भारत ने दो विकेट खोकर बनाए 96 रन

रवींद्र जडेजा ने पहली पारी में चार विकेट लिए हैं. (फोटो-AP)

रवींद्र जडेजा ने पहली पारी में चार विकेट लिए हैं. (फोटो-AP)

India vs Australia 3rd Test: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी (Border-Gavaskar Trophy) का तीसरा मैच सिडनी क्रिकेट ग्राउंड (Sydney Cricket Ground) में खेला जा रहा है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 8, 2021, 1:22 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. भारत और ऑस्ट्रेलिया (India vs Australia) के बीच सिडनी में खेले जा रहे बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी (Border-Gavaskar Trophy) के तीसरे टेस्ट मैच के दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक टीम इंडिया ने दो विकेट खोकर 96 रन बना लिए हैं. कप्तान अजिंक्य रहाणे  (Ajinkya Rahane) 5 और चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) 9 रन बनाकर खेल रहे हैं. ऑस्ट्रेलिया की ओर से जोश हेजलवुड और पैट कमिंस ने एक-एक विकेट लिया. भारत अब भी ऑस्ट्रेलिया से 242 रनों से पीछे है.

शुभमन गिल ने जड़ा पहला अर्धशतक

भारतीय पारी का आर्कषण युवा बल्लेबाज शुभमन गिल रहें. उन्होंने अपने करियर की सिर्फ तीसरी पारी में बेहद मजबूत ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजी के सामने शानदार अर्धशतक जड़ा. गिल ने पैट कमिंस की गेंद पर आउट होने से पहले 101 गेंदों पर आठ चौकों की मदद से 50 रन बनाए. गिल ने पहले विकेट के लिए रोहि शर्मा के साथ 70 रनों की साझेदारी की. रोहित ने 77 गेंदों में तीन चौकों और एक छक्के की बदौलत 26 रन बनाए. उनका विकेट जोश हेजलवुड ने लिया.

स्मिथ ने जड़ा करियर का 27वां शतक
दिग्गज ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज स्टीव स्मिथ के 27वें टेस्ट शतक की मदद से ऑस्ट्रेलिया ने रवींद्र जडेजा की शानदार गेंदबाजी के बावजूद भारत के खिलाफ पहली पारी में 338 रन बनाए. स्मिथ ने 131 रन बनाए जिसके लिए उन्होंने 226 गेंदों का सामना किया और 16 चौके लगाए. उनके अलावा मार्नस लाबुशेन (91) और अपना पहला टेस्ट मैच खेल रहे विल पुकोवस्की (62) ने उपयोगी योगदान दिया. स्मिथ और लाबुशेन ने तीसरे विकेट के लिए 100 रन की साझेदारी की. जडेजा ने लाबुशेन को शतक से वंचित किया जिसके बाद ऑस्ट्रेलिया ने नियमित अंतराल में विकेट गंवाए. जडेजा ने 62 रन देकर चार विकेट लिए. उनके अलावा जसप्रीत बुमराह और अपना पहला टेस्ट खेल रहे नवदीन सैनी ने दो-दो और मोहम्मद सिराज ने एक विकेट लिया. जडेजा ने बेहतरीन थ्रो पर स्मिथ को रन आउट करके ऑस्ट्रेलियाई पारी का अंत किया.

यह भी पढ़ें:

IND vs AUS: रविंद्र जडेजा ने शानदार डायरेक्ट थ्रो से स्टीव स्मिथ को भेजा पवेलियन, हर कोई कर रहा तारीफ- VIDEO



IND vs AUS: स्टीव स्मिथ ने ऑस्ट्रेलिया में 3 साल बाद लगाया शतक, कोहली की बराबरी की

इससे पहले ऑस्ट्रेलिया ने सुबह दो विकेट पर 166 रन से आगे खेलना शुरू किया और स्मिथ, लाबुशेन और निचले क्रम में मिशेल स्टार्क (24) की सकारात्मक बल्लेबाजी से दूसरे दिन लगभग 51 ओवरों में 172 रन जोड़े. सिडनी के विकेट से गेंदबाजों को खास मदद नहीं मिल रही है लेकिन जडेजा और नई गेंद लेने के बाद बुमराह और सैनी ने अच्छी गेंदबाजी की. सुबह के सेशन में दो बार बारिश ने व्यवधान डाला. पहली बार बारिश थमने के बाद जब खेल शुरू हुआ तो ऑस्ट्रेलिया ने लाबुशेन का विकेट गंवाया जो केवल नौ रन से शतक से चूक गए. जडेजा की अतिरिक्त उछाल लेती गेंद को उन्होंने कट करने का प्रयास किया लेकिन वह उनके बल्ले का किनारा लेकर स्लिप में कप्तान अजिंक्य रहाणे के पास गयी जिन्होंने उसे बेहद खूबसूरती से कैच में बदला. (भाषा इनपुट के साथ)
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज