• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • Australia vs India: ऑस्ट्रेलिया को अब डेविड वॉर्नर से उम्मीदें, भारत के खिलाफ है दमदार रिकॉर्ड

Australia vs India: ऑस्ट्रेलिया को अब डेविड वॉर्नर से उम्मीदें, भारत के खिलाफ है दमदार रिकॉर्ड


2018 में ऑस्‍ट्रेलिया टीम पर बॉल टेंपरिंग का धब्‍बा लगा था (David Warner/Instagram)

2018 में ऑस्‍ट्रेलिया टीम पर बॉल टेंपरिंग का धब्‍बा लगा था (David Warner/Instagram)

ऑस्ट्रेलिया के कप्तान टिम पेन (Tim Paine) ने सिडनी में खेले जाने वाले तीसरे टेस्ट मैच में डेविड वॉर्नर (David Warner) की वापसी की उम्मीद जताई है.

  • Share this:
    नई दिल्ली. ऑस्ट्रेलिया के कप्तान टिम पेन (Tim Paine) ने संकेत दिए कि सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर (David Warner) भारत के खिलाफ तीसरे टेस्ट में खेल सकते हैं जबकि विल पुकोवस्की भी प्रतिस्पर्धी क्रिकेट में वापसी से ज्यादा दूर नहीं हैं. पेन ने कहा कि वॉर्नर अच्छी तरह उबर रहे हैं और सिडनी में सात जनवरी से शुरू हो रहे तीसरे टेस्ट में उनके खेलने की अच्छी संभावना है.

    दूसरे टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया की आठ विकेट की हार के बाद पेन ने प्रेस कांफ्रेंस में कहा, ‘‘डेविड काफी अच्छा लग रहा है. उसने विकेटों के बीच दौड़ शुरू कर दी है, इसलिए तीसरे टेस्ट को लेकर शुरुआती संकेत अच्छे हैं जो हमारे लिए शानदार है.’’ उन्होंने कहा कि पुकोवस्की भी खेल में वापसी करने से अधिक दूर नहीं हैं. वह वापसी के काफी करीब है. वॉर्नर ग्रोइन की चोट के कारण भारत के खिलाफ पहले दो टेस्ट, तीन मैचों की टी20 अंतरराष्ट्रीय सीरीज और एक वनडे मैच में नहीं खेल पाए. उन्हें दूसरे एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच के दौरान चोट लगी थी.

    ऑस्ट्रेलियाई सलामी बल्लेबाज जो बर्न्स हुए नाकाम
    वॉर्नर की वापसी से ऑस्ट्रेलिया का शीर्ष क्रम मजबूत होगा क्योंकि सलामी बल्लेबाज जो बर्न्स लगातार अच्छा प्रदर्शन करने में नाकाम रहे हैं. बर्न्स ने एडिलेड टेस्ट की दूसरी पारी में अर्धशतक जड़ा था लेकिन मेलबर्न टेस्ट की दोनों पारियों में नाकाम रहे. अगर पुकोवस्की भी खेलने के लिए फिट हो जाते हैं तो यह देखना रोचक होगा कि उन्हें वॉर्नर के साथ पारी का आगाज करने का मौका मिला है या बर्न्स को ही यह जिम्मेदारी दी जाती है. बाईस साल के पुकोवस्की को एडिलेड टेस्ट में पदार्पण का दावेदार माना जा रहा था लेकिन अभ्यास मैच के दौरान हेलमेट में गेंद लगने से वह पहले दो टेस्ट में नहीं खेल पाए.

    यह भी पढ़ें:

    IND vs AUS: भारत ने जीता बॉक्सिंग डे टेस्ट, ऑस्ट्रेलिया को 8 विकेट से हराया, सीरीज बराबर

    IND vs AUS: टीम इंडिया के आगे नतमस्तक हुए सचिन तेंदुलकर, विराट कोहली और रोहित शर्मा

    भारत के खिलाफ है दमदार रिकॉर्ड
    वॉर्नर ने भारत के खिलाफ 16 टेस्ट मैचों में चार शतक और तीन अर्धशतकों की बदौलत 1000 से ज्यादा टेस्ट रन बनाए हैं. टेस्ट क्रिकेट में तिहरा शतक जड़ चुके वॉर्नर ऑस्ट्रेलियाई धरती पर बेहद खतरनाक बल्लेबाज बन जाते हैं. उनका अपने घर में टेस्ट क्रिकेट में 65.94 का औसत है और वह घरेलू मैदानों पर 18 शतक भी जड़ चुके हैं.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज