Home /News /sports /

ऑस्‍ट्रेलिया vs न्‍यूजीलैंड सीरीज स्थगित, कीवी टीम की वापसी की गारंटी नहीं दे पाया बोर्ड

ऑस्‍ट्रेलिया vs न्‍यूजीलैंड सीरीज स्थगित, कीवी टीम की वापसी की गारंटी नहीं दे पाया बोर्ड

ऑस्‍ट्रेलिया और न्‍यूजीलैंड सीरीज को स्‍थगित कर दिया गया है. (AP)

ऑस्‍ट्रेलिया और न्‍यूजीलैंड सीरीज को स्‍थगित कर दिया गया है. (AP)

दअरसल न्‍यूजीलैंड (New Zealand vs Australia) की टीम को सीमित ओवर सीरीज के लिए इस महीने ऑस्‍ट्रेलिया का दौरा था, जहां उसे मेजबान के साथ 30 जनवरी से 8 फरवरी के बीच 3 वनडे मैचों की सीरीज और एक टी20 मैच खेलना था, मगर अब इस सीरीज को स्‍थगित कर दिया गया है.

अधिक पढ़ें ...

नई दिल्‍ली. न्‍यूजीलैंड और ऑस्‍ट्रेलिया (New Zealand vs Australia) के बीच खेली जाने वाली चैपल हेडली सीरीज (Chappell-Hadlee Series) को स्‍थगित कर दिया गया है. दोनों के बीच इस महीने 3 वनडे मैच और एक टी20 मैच खेला जाना था, मगर कोविड (Covid-19) महामारी के कारण दोनों के बीच सीमित ओवर की सीरीज को स्‍थगित करना पड़ा. यानी गर्मी के इस सीजन में ऑस्‍ट्रेलिया की पुरुष टीम कोई वनडे इंटरनेशनल मैच नहीं खेलेगी.

दरअसल कोरोना वायरस का नया वैरिएंट ओमिक्रॉन तेजी से फैल रहा है और इस वजह से न्‍यूजीलैंड सरकार ने 10 दिन का अनिवार्य क्‍वारंटीन नियम लागू किया है. जिस वजह से न्‍यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड इसकी गारंटी नहीं दे सका कि ऑस्‍ट्रेलिया से सीरीज खेलकर लौटने के बाद न्‍यूजीलैंड टीम को देश में वापस आने की अनुमति दी जाएगी. यह सीरीज न्‍यूजीलैंड के स्‍टार खिलाड़ी रॉस टेलर की आखिरी सीरीज होनी थी, जिन्‍होंने इस महीने के शुरुआत में आखिरी गेंद पर विकेट लेकर टेस्‍ट क्रिकेट को अलविदा कहा था.

ऑस्‍ट्रेलिया के न्‍यूजीलैंड दौरे पर भी संकट
इसी साल मार्च में ऑस्‍ट्रेलिया को 17 से 20 मार्च के बीच 3 टी20 मैचों की सीरीज के लिए न्‍यूजीलैंड जाना है, मगर अब यह देखा जाना बाकी है कि क्‍या यह सीरीज पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार हो पाएगी या नहीं. अगर मौजूदा प्रतिबंध बने रहते हैं तो इसका मतलब है कि 4 दिवसीय दौरे के लिए टीम को 10 दिन क्‍वारंटीन रहना होगा.

On This Day: भारत की यंग ब्रिगेड ने गाबा में तोड़ा ऑस्‍ट्रेलिया का घमंड, ‘कप्‍तान’ अजिंक्‍य रहाणे के नाम दर्ज हुई थी सबसे बड़ी जीत

IND vs SA: विराट कोहली 10 महीने बाद वनडे खेलने उतरेंगे, सचिन तेंदुलकर का रिकॉर्ड निशाने पर

न्‍यूजीलैंड टीम को 24 जनवरी को ऑस्ट्रेलिया रवाना होना था, जहां उसे 30 जनवरी, 2 फरवरी और 5 फरवरी को वनडे मैच और 8 फरवरी को टी20 मैच खेलना था, मगर टीम ने अपनी वापसी के लिये क्‍वारंटीन के लिए स्थान आरक्षित नहीं किया था, क्योंकि उसे उम्मीद थी कि ऑस्ट्रेलिया से लौटने वाले न्यूजीलैंड के नागरिकों को ऐसा करने की जरूरत नहीं पड़ेगी. पहले जनवरी के हाफ तक ही ऐसा करना अनिवार्य था, लेकिन अब ओमिक्रोन वैरिएंट के प्रसार के बाद उसे बढ़ाकर फरवरी के आखिर तक कर दिया गया है. इस सीरीज के लिए क्रिकेट ऑस्‍ट्रेलिया और न्‍यूजीलैंड बोर्ड ने हर संभव शेड्यूल पर चर्चा की.

Tags: Australia, Coronavirus, Cricket news, New Zealand

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर