• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • Aus vs NZ: वॉर्नर और फिंच की बड़ी पारी, पांच मैचों बाद ऑस्ट्रेलिया को मिली पहली जीत

Aus vs NZ: वॉर्नर और फिंच की बड़ी पारी, पांच मैचों बाद ऑस्ट्रेलिया को मिली पहली जीत

ऑस्ट्रेलिया ने न्यूजीलैंड को 71 रनों से मात दी

ऑस्ट्रेलिया ने न्यूजीलैंड को 71 रनों से मात दी

पिछले पांच वनडे मैचों में ऑस्ट्रेलिया को साउथ अफ्रीका और भारत के हाथों करारी शिकस्त का सामना करना पड़ा था.

  • Share this:
    सिडनी. ऑस्ट्रेलिया ने सिडनी क्रिकेट ग्राउंड (एससीजी) के खाली पड़े स्टेडियम में न्यूजीलैंड को शुक्रवार को यहां पहले वनडे मैच में 71 रन से हराकर तीन मैचों की सीरीज में शुरुआती बढ़त हासिल कर ली है. न्यूजीलैंड ने इससे पहले ऑस्ट्रेलिया (Australia) को अच्छी शुरुआत का फायदा नहीं उठाने दिया और उसकी टीम को सात विकेट पर 258 रन पर ही रोक दिया. मगर इसके बाद ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों ने कीवी बल्लेबाजों पर दबदबा बनाया और पूरी टीम को 41 ओवर में 187 रन पर समेट दिया. क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने कोरोना वायरस के कारण दर्शकों को स्टेडियम में आने से रोक दिया था.

    पांच वनडे बाद मिली जीत
    एरॉन फिंच के टाॅस जीतकर पहले बल्लेबाजी के फैसले के बाद ऑस्ट्रेलिया एक समय 300 से अधिक स्कोर बनाने की स्थिति में दिख रहा था. डेविड वॉर्नर (67) और फिंच (60) ने पहले विकेट के लिए 124 रन जोड़े, लेकिन इन दोनों के आउट होने के बाद न्यूजीलैंड ने मार्नस लाबुशेन की 52 गेंदों पर 56 रन की पारी के बावजूद ऑस्ट्रेलिया को बड़ा स्कोर नहीं बनाने दिया. न्यूजीलैंड ने स्पिनर मिचेल सेंटनर (34 रन देकर दो) और ईश सोढ़ी (51 रन देकर तीन) की शानदार गेंदबाजी से ऑस्ट्रेलिया को फिंच और वार्नर से मिली अच्छी शुरुआत के बावजूद बड़ा स्कोर नहीं बनाने दिया. लॉकी फर्गुसन (60 रन देकर दो) ने वार्नर को मिडऑन पर कैच कराकर यह साझेदारी तोड़ी. सेंटनर ने इसके बाद फिंच को विकेटकीपर टॉम लाथम के हाथों कैच कराया. सेंटनर ने स्टीव स्मिथ (14) को भी बोल्ड किया, जबकि शुरू में महंगे साबित हुए लेग स्पिनर सोढ़ी ने इसके बादअगले तीन विकेट लिए. ऑस्ट्रेलिया के लिए यह जीत मनोबल बढ़ाने वाली रही, क्योंकि उसने साउथ अफ्रीका और भारत के हाथों अपने पिछले पांच वनडे मैच गंवाए थे.

    सीरीज में बढ़त बनाने का मौका गंवाया
    न्यूजीलैंड (New Zealand) के पास श्रृंखला में 1-0 से बढ़त लेने का मौका था, लेकिन ऑस्ट्रेलिया की शानदार गेंदबाजी के सामने उसके बल्लेबाज नहीं चल पाए. न्यूजीलैंड ने नियमित अंतराल में विकेट गंवाए. उसकी तरफ से मार्टिन गप्टिल ने सर्वाधिक 40 रन बनाए. ऑस्ट्रेलिया की तरफ से पैट सिमंस ने 25 रन देकर तीन और ऑलराउंडर मिचेल मार्श ने 29 रन देकर तीन विकेट लिए. एडम जंपा और जोश हेजलवुड ने दो-दो विकेट लिए.

    न हाथ लगाया और न गले,अनोखे तरीके से न्यूजीलैंड टीम ने मनाया विकेट का जश्न

    IPL का 15 अप्रैल से शुरू होना पक्का नहीं, जानिए इससे जुड़ी हर जानकारी

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज