लाइव टीवी

स्टीव स्मिथ की चोट ने बदल दिया इस खिलाड़ी का करियर, लगातार 3 शतक ठोक कर ली डॉन ब्रैडमैन की बराबरी!

News18Hindi
Updated: December 12, 2019, 8:04 PM IST
स्टीव स्मिथ की चोट ने बदल दिया इस खिलाड़ी का करियर, लगातार 3 शतक ठोक कर ली डॉन ब्रैडमैन की बराबरी!
मार्नस लाबुशेन ने ठोके लगातार तीन शतक

मार्नस लाबुशेन (Marnus Labuschagne) ने न्यूजीलैंड के खिलाफ पर्थ टेस्ट में ठोका शतक, पहले दिन नाबाद 110 रन बनाए

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 12, 2019, 8:04 PM IST
  • Share this:
पर्थ. न्यूजीलैंड के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले मैच में ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज मार्नस लाबुशेन (Marnus Labuschagne) ने इतिहास रच दिया. लाबुशेन ने पर्थ की तेज पिच पर पहले दिन नाबाद शतक ठोका और ऑस्ट्रेलिया को 248/4 तक पहुंचाया. लाबुशेन ने न्यूजीलैंड के खिलाफ शानदार बल्लेबाजी करते हुए अपने टेस्ट करियर का तीसरा शतक ठोका. लाबुशेन ने इस दौरान सर डॉन ब्रैडमैन के एक रिकॉर्ड की बराबरी भी कर ली.

लाबुशेन ने लगाई शतकों की हैट्रिक
दाएं हाथ के बल्लेबाज लाबुशेन (Marnus Labuschagne) ने लगातार तीसरी पारी में शतक ठोकने का कारनामा किया है और इस तरह उन्होंने सर डॉन ब्रैडमैन जैसे महानतम खिलाड़ी के रिकॉर्ड की बराबरी भी कर ली. लाबुशेन महज तीसरे ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी हैं जिन्होंने तीसरे नंबर पर आकर लगातार तीन शतक ठोके हैं. ब्रैडमैन ने 1937-38 और चार्ल्स मैकार्टनी ने 1926 में ये कारनामा किया था.

पर्थ टेस्ट के पहले दिन 110 पर नाबाद रहे लाबुशेन


स्टीव स्मिथ की चोट बनी वरदान
बता दें मार्नस लाबुशेन (Marnus Labuschagne) को इसी साल एशेज सीरीज के दौरान स्टीव स्मिथ की चोट के बाद बल्लेबाजी करने का मौका मिला था. वो टेस्ट क्रिकेट के पहले सब्स्टिट्यूट खिलाड़ी बने थे. स्मिथ की चोट से पहले लाबुशेन ने महज 26 की औसत से रन बनाए थे और उनके नाम एक अर्धशतक था. लेकिन जब से उन्हें स्मिथ की चोट के बाद मौका मिला उन्होंने 3 शतक और 4 अर्धशतक लगा दिए हैं. उनका औसत 89.66 हो गया है. अब तो ऑस्ट्रेलिया में उन्हें दूसरा स्टीव स्मिथ कहा जाने लगा है.

लाबुशेन ने की स्टीव स्मिथ के रिकॉर्ड की बराबरी
पर्थ टेस्ट का पहला दिन
पर्थ में पहले डे-नाइट टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी का फैसला किया. उसने कुछ चुनौतीपूर्ण गेंदबाजी का सामना करने के बाद पहले दिन का खेल समाप्त होने के बाद चार विकेट पर 248 रन बनाये हैं. लगभग 40 डिग्री तापमान में पसीना बहाने के बाद कीवी गेंदबाजों ने बाद में स्टीव स्मिथ (43) और मैथ्यू वेड (12) को आउट करके वापसी की. लाबुशेन हालांकि चट्टान की तरह डटे हुए हैं, उन्होंने अभी 110 रन बनाये हैं। उनके साथ ट्रेविस हेड 20 रन बनाकर खेल रहे हैं.

आउट होने के बाद यूसुफ पठान ने की अजिंक्य रहाणे से बहस, जानिए वजह

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 12, 2019, 8:04 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर