लाइव टीवी

ऑस्ट्रेलिया में हुआ न्यूजीलैंड के इस बड़े खिलाड़ी का अपमान, पहले स्टेडियम से बाहर निकाला, फिर लगाया बैन

News18Hindi
Updated: December 29, 2019, 10:23 PM IST
ऑस्ट्रेलिया में हुआ न्यूजीलैंड के इस बड़े खिलाड़ी का अपमान, पहले स्टेडियम से बाहर निकाला, फिर लगाया बैन
न्यूजीलैंड के क्रिकेटर जिम्मी नीशाम ने कीवी रग्बी स्‍टार को अपने घर पर बीयर के लिए आमंत्रित किया

अपने खिलाड़ी का अपमान होते हुए देखने के बाद फैंस ने तो सोशल मीडिया पर उनके लिए इंसाफ की मुहिम तक छेड़ दी है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 29, 2019, 10:23 PM IST
  • Share this:
मेलबर्न. मेजबान ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड (Australia vs New Zealand) के बीच मेलबर्न के मैदान पर 26 से 29 दिसंबर तक बॉक्सिंग टेस्ट मैच खेला गया. जहां न्यूजीलैंड के बड़े खिलाड़ी को अपमानित होकर स्टेडियम से बाहर तक निकाल दिया गया. सिर्फ बाहर ही नहीं, उनपर बैन भी लगाया गया. अपने स्टार खिलाड़ी को इस तरह से अपमानित होते देख न्यूजीलैंड की टीम स‌हित फैंस भी गुस्से में हैं. यहां तक कि सोशल मीडिया पर फैंस ने उन्हें इंसाफ दिलाने की मुहिम तक छेड़ दी है और ये स्टार खिलाड़ी हैं न्यूजीलैंड के रग्बी प्लेयर जॉर्डी बैरेट, जिन्हें ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड (Australia vs New Zealand)  मैच के तीसरे दिन स्टेडियम से बाहर निकाल दिया गया था. वहीं उन पर 24 घंटे का बैन भी लगा दिया गया था.

australia vs new zealand, cricket, sports news, Jordie Barrett, Jimmy Neesham, ऑस्ट्रेलिया बनाम न्यूजीलैंड, क्रिकेट, स्पोर्ट्स न्यूज, जिम्मी नीशाम

खराब व्यवहार का लगा आरोप
stuff.co.nz के अनुसार रग्बी स्टार जॉर्डी बैरेट को व्यवहार संबंधी  मुद्दों के कारण स्टेडियम से बाहर निकाला गया. दरअसल, बीयर पीने के बाद उन्हें विक्टोरिया पुलिस और ग्राउंड सिक्योरिटी ने बाहर निकाल दिया. साथ ही एमसीजी की ओर से 24 घंटे का बैन भी लगा दिया गया. हालांकि इसके बाद सोशल मीडिया पर उनके सपोर्ट में #justiceforjordie हैशटैग ट्रेंड करने लगा. एक फैन ने लिखा कि वह जॉर्डी से 10 सीट दूर बैठे थे, जब यह सब हुआ. वहीं न्यूजीलैंड क्रिकेट स्टार जिम्मी नीशाम (Jimmy Neesham) ने बैरेट को अपने घर पर बीयर के लिए आमंत्रित किया.



australia vs new zealand, cricket, sports news, Jordie Barrett, Jimmy Neesham, ऑस्ट्रेलिया बनाम न्यूजीलैंड, क्रिकेट, स्पोर्ट्स न्यूज, जिम्मी नीशाम
मैच के दौरान कीवी रग्बी स्टार जॉर्डी


ऑस्ट्रेलिया ने दर्ज की बड़ी जीत
मेलबर्न में खेले गए इस टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलिया ने 247 रनों के अंतर से जीत दर्ज की. मेजबान ऑस्ट्रेलिया ने पहली पारी में  467 रन बनाए थे. जिसके जवाब में कीवी टीम की पहली पारी 148 रनों पर ही सिमट गई. इसके बाद ऑस्ट्रेलिया (Australia) ने पांच विकेट पर 168 रन पर अपनी दूसरी पारी घो‌षित करके कीवी टीम को जीत के लिए 488 रनों का लक्ष्य ‌दिया. जिसे मेहमान टीम हासिल नहीं कर पाई और दूसरी पारी में सिर्फ 240 रन ही बना पाई.

ऑटोग्राफ दे रहे राशिद खान को डेविड वॉर्नर ने मारा बैट, देखें Video

साउथ अफ्रीका को दिलाई बड़ी जीत, अब पैसों के लिए टीम छोड़ जा रहा है...

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 29, 2019, 8:51 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर

भारत

  • एक्टिव केस

    5,709

     
  • कुल केस

    6,412

     
  • ठीक हुए

    503

     
  • मृत्यु

    199

     
स्रोत: स्वास्थ्य मंत्रालय, भारत सरकार
अपडेटेड: April 10 (08:00 AM)
हॉस्पिटल & टेस्टिंग सेंटर

दुनिया

  • एक्टिव केस

    1,151,685

     
  • कुल केस

    1,604,072

    +788
  • ठीक हुए

    356,656

     
  • मृत्यु

    95,731

    +38
स्रोत: जॉन हॉपकिंस यूनिवर्सिटी, U.S. (www.jhu.edu)
हॉस्पिटल & टेस्टिंग सेंटर