लाइव टीवी

इस वजह से रद्द हो सकता है 2020 का पहला टेस्ट मैच, खेले तो अस्पताल पहुंच जाएंगे खिलाड़ी!

News18Hindi
Updated: January 2, 2020, 11:10 AM IST
इस वजह से रद्द हो सकता है 2020 का पहला टेस्ट मैच, खेले तो अस्पताल पहुंच जाएंगे खिलाड़ी!
सिडनी टेस्ट हो जाएगा रद्द!

ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड (Australia vs New Zealand) के बीच तीसरा टेस्ट मैच शुक्रवार से सिडनी क्रिकेट ग्राउंड (Sydney Air Pollution) पर खेला जाना है, इस मैच पर संकट के बादल मंडरा रहे हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 2, 2020, 11:10 AM IST
  • Share this:
सिडनी. न्यूजीलैंड के खिलाफ 3 मैचों की टेस्ट सीरीज में ऑस्ट्रेलिया (Australia vs New Zealand) ने 2-0 की अजेय बढ़त बना ली है. अब श्रृंखला का आखिरी मैच सिडनी में शुक्रवार से होना है और कंगारू टीम का मकसद सीरीज में कीवियों का क्लीन स्वीप करना है. ऐसा होना मुश्किल लग रहा है क्योंकि सिडनी में होने वाले तीसरे टेस्ट मैच पर खतरे के बादल मंडरा रहे हैं. ऑस्ट्रेलियाई मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक सिडनी टेस्ट पर वायु प्रदूषण की मार पड़ सकती है और इसे देखते हुए मुकाबले को रद्द तक करना पड़ सकता है. बता दें न्यू साउथ वेल्स में लगी आग की वजह से सिडनी में हवा जहरीली (Sydney Air Pollution) हो गई है, जिसका सीधा असर खिलाड़ियों और दर्शकों पर पड़ सकता है.

सिडनी में शनिवार को बढ़ सकता है प्रदूषण का स्तर


सिडनी का मौसम खराब
सिडनी से आ रही खबरों के मुताबिक गुरुवार को वहां स्मॉग छाया रहा, हवा में प्रदूषण की मात्रा खतरनाक स्तर पर है. शुक्रवार और शनिवार को सिडनी में हवा में प्रदूषण का स्तर और ज्यादा पड़ सकता है जिसकी वजह से खेल को स्थगित तक करना पड़ सकता है. खेल को स्थगित करने का फैसला मैच रेफरी और अंपायरों पर छोड़ा गया है. हालांकि अगर कोई खिलाड़ी सांस लेने में तकलीफ का जिक्र करेगा तो अंपायरों को तुरंत खेल रोकना ही होगा. बता दें ऑस्ट्रेलिया के जंगलों में लगी आग की वजह से पूरे देश में हवा की गुणवत्ता बहुत ज्यादा खराब हो गई है. आग में कुल 15 लोग मारे जा चुके हैं, वहीं हजारों घर जलकर राख हो चुके हैं. ऑस्ट्रेलिया में तकरीबन 2500 से ज्यादा दमकलकर्मी आग को बुझाने के प्रयास में लगे हुए हैं.



cricket news, australia cricket team, shane warne, nathan lyon, stuart macgill, क्रिकेट न्यूज, ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट न्यूज, नाथन लायन, शेन वॉर्न, स्टुअर्ट मैकगिल
ऑस्ट्रेलियाई टीम सिडनी में खेलने के पक्ष में नहीं!


सिडनी टेस्ट खेलने से झिझक रही है ऑस्ट्रेलियाई टीम!
बता दें सिडनी टेस्ट (Sydney Test) से पहले ऑस्ट्रेलिया के कोच जस्टिन लैंगर ने कहा है कि अगर हवा खराब होगी तो खेलना सही नहीं रहेगा, ये महज एक खेल ही तो है. लैंडर ने कहा, 'आग से हजारों लोग जूझ रहे हैं. हमारी हमदर्दी उनके साथ है. मैं हवा की गुणवत्ता का फैसला करने का मामला किसी और पर छोड़ता हूं. हालांकि सच ये है कि ये महज एक खेल ही है. मैं पहली बार अपने जीवन में ऐसा देख रहा हूं. टेस्ट मैच के दौरान बारिश हो जाए तो सही रहेगा.'

पीटर सिडल की धुएं से तबीयत बिगड़ी थी


बता दें हाल ही में बिग बैश लीग का एक मुकाबला प्रदूषण के चलते ही रद्द कर दिया गया था. कैनबरा में एडिलेड स्ट्राइकर्स और सिडनी थंडर्स के बीच हो रहे इस मैच को धुएं और खराब एयर क्वालिटी की वजह से रद्द कर दिया गया था. अचानक फैले धुएं की वजह से पीटर सिडल (Peter Siddle) की तबीयत बिगड़ गई थी. सिडल को सांस लेने में दिक्कत आ रही थी और उनकी तबीयत इतनी खराब हो गई कि डॉक्टरों को बुलाना पड़ा. सिडल ने मैच में महज दो ओवर फेंके थे और उनकी तबीयत बिगड़ गई. अब सोचिए टी20 मैच के दौरान ये हाल है तो टेस्ट मैच में गेंदबाजों पर क्या आफत आएगी. अगर मैच खेला गया तो हो सकता है कि किसी खिलाड़ी को अस्पताल में भी भर्ती करने की नौबत आ जाए.

बुमराह की गेंदों पर ताबड़तोड़ शॉट्स लगाता है,ठोके हैं 26 शतक,फिर भी मौका नहीं

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 2, 2020, 9:35 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर