लाइव टीवी

सिडनी में न्यूजीलैंड टीम को राहत, भयंकर गर्मी के कारण मेलबर्न में खेलने से किया था मना

News18Hindi
Updated: January 1, 2020, 6:00 PM IST
सिडनी में न्यूजीलैंड टीम को राहत, भयंकर गर्मी के कारण मेलबर्न में खेलने से किया था मना
ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे टेस्ट से पहले सिडनी में अभ्यास करती न्यूजीलैंड टीम

न्यूजीलैंड टीम ने ऑस्ट्रेलिया (Australia) के खिलाफ पहला और दूसरा टेस्ट मैच करीब 40 डिग्री तापमान के बीच खेला था

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 1, 2020, 6:00 PM IST
  • Share this:
सिडनी.  मेजबान ऑस्ट्रेलिया  और न्यूजीलैंड (Australia vs New Zealand) के बीच तीन टेस्ट मैचाें की सीरीज का आखिरी मैच तीन जनवरी से सिडनी में खेला जाएगा. जहां कीवी टीम अपना सम्मान बचाने उतरेगी. मेजबान के हाथों शुरुआती दोनों टेस्ट मैचों में हार के बाद कीवी टीम की नजर सिडनी में जीत दर्ज करने पर है. अभी तक इस दौरे पर कुछ भी मेहमान टीम के पक्ष में नहीं रहा. मगर सिडनी में मौसम उनके साथ है और जिसका असर मैदान पर भी देखने का मिल सकता है. ऑस्ट्रेलिया दौरे पर भयंकर गर्मी से जूझ रही न्यूजीलैंड टीम सिडनी पहुंचकर थोड़ा राहत महसूस कर रही है. जहां का तापमान मैच वाले दिन 28 डिग्री के करीब रहने की संभावना है.

Australia vs New Zealand, cricket, sports news, Sydney Weather, ऑस्ट्रेलिया बनाम न्यूजीलैंड, क्रिकेट, स्पोर्ट्स न्यूज, सिडनी वेदर
ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के बीच तीसरा टेस्ट मैच तीन जनवरी से खेला जाएगा


मेलबर्न में अभ्यास मैच खेलने से किया था मना
न्यूजीलैंड ( New Zealand)  ने दूसरा टेस्ट मैच मेलबर्न में खेला था, जहां वह आधे अधूरे अभ्यास के साथ मैदान पर उतरी थी. दरअसल इस दौरे पर पहले टेस्ट मैच से पहले भी कीवी टीम ने कोई वार्म अप मैच नहीं खेला था और तीन टेस्ट मैचों के इस दौरे पर एकमात्र अभ्यास मैच मेलबर्न में विक्टोरिया इलेवन के खिलाफ था. जिसके पहले दिन कीवी टीम ने अधिक गर्मी के कारण खेलने से मना कर दिया था.



दरअसल मेलबर्न टेस्ट से पहले उसी मैदान पर न्यूजीलैंड और विक्टोरिया इलेवन बीच शुक्रवार को दो दिवसीय टूर मैच खेला जाना था, मगर उस दिन अधिक गर्मी का पूर्वानुमान था. जिसके चलते कीवी टीम ने पहले ही शुरुआती दिन का खेल रद्द कर दिया था. मेलबर्न का तापमान शुक्रवार को 43 डिग्री के करीब था. इसके साथ ही उत्तर पश्चिमी गर्म हवाएं भी चल रही ‌थी.

Australia vs New Zealand, cricket, sports news, Sydney Weather, ऑस्ट्रेलिया बनाम न्यूजीलैंड, क्रिकेट, स्पोर्ट्स न्यूज, सिडनी वेदर
सिडनी का मौसम न्यूजीलैंड टीम के अनुकूल है


पहला टेस्ट भी अधिक गर्मी में खेला गया
मेजबान ऑस्ट्रेलिया (Australia) के खिलाफ न्यूजीलैंड टीम ने पहला टेस्ट मैच भी अधिक गर्मी में खेला था. पहले टेस्ट मैच के हर दिन तापमान 40 डिग्री के करीब था.  हालांकि मेलबर्न में पहले दिन का अभ्यास रद्द करने के बाद टीम ने अगले दिन सुबह ट्रेनिंग की थी, क्योंकि सुबह के समय मेलबर्न  का तापमान 23 डिग्री के करीब था. न्यूजीलैंड के कोच गैरी स्टड ने कहा था कि खिलाड़ियाें की सेहत को ध्यान में रखते हुए पहले दिन का खेल रद्द करने का फैसला लिया गया था.

जिसने तोड़ा कोहली का वर्ल्डकप जीतने का सपना, उसे बेस्ट मानते हैं कोहली

कोहली पर कोच शास्‍त्री का बड़ा बयान, कहा- आज तक कोई परफेक्ट कप्तान नहीं देखा

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 1, 2020, 5:51 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर

भारत

  • एक्टिव केस

    5,218

     
  • कुल केस

    5,865

     
  • ठीक हुए

    477

     
  • मृत्यु

    169

     
स्रोत: स्वास्थ्य मंत्रालय, भारत सरकार
अपडेटेड: April 09 (05:00 PM)
हॉस्पिटल & टेस्टिंग सेंटर

दुनिया

  • एक्टिव केस

    1,135,668

     
  • कुल केस

    1,577,445

    +59,485
  • ठीक हुए

    348,111

     
  • मृत्यु

    93,666

    +5,211
स्रोत: जॉन हॉपकिंस यूनिवर्सिटी, U.S. (www.jhu.edu)
हॉस्पिटल & टेस्टिंग सेंटर