Home /News /sports /

AUS vs PAK: जन्मभूमि पाकिस्तान का दौरा या बच्‍चे के जन्‍म के समय पत्‍नी का साथ, जानें ऑस्‍ट्रेलियाई बल्‍लेबाज ने क्‍या चुना

AUS vs PAK: जन्मभूमि पाकिस्तान का दौरा या बच्‍चे के जन्‍म के समय पत्‍नी का साथ, जानें ऑस्‍ट्रेलियाई बल्‍लेबाज ने क्‍या चुना

परिवार के साथ उस्‍मान ख्‍वाजा (pc: Usman Khawaja instagram)

परिवार के साथ उस्‍मान ख्‍वाजा (pc: Usman Khawaja instagram)

Australia vs Pakistan: ऑस्‍ट्रेलियाई टीम 24 साल बाद पाकिस्‍तान का दौरा करेगी. ऑस्‍ट्रेलिया की 18 सदस्‍यीय टीम में पाकिस्‍तान में जन्‍में बल्‍लेबाज उस्‍मान ख्‍वाजा ( usman khawaja) को भी शामिल किया गया है, जिन्‍होंने एशेज सीरीज में इंग्‍लैंड के खिलाफ सिडनी टेस्‍ट की दोनों पारियों में शतक जड़ा था.

अधिक पढ़ें ...

नई दिल्‍ली. एशेज सीरीज में इंग्लिश गेंदबाजों की जमकर धुनाई करने वाले उस्‍मान ख्‍वाजा (Usman Khawaja) को पाकिस्‍तान दौरे के लिए ऑस्‍ट्रेलिया (Pakistan vs Australia) की 18 सदस्‍यीय टीम में शामिल किया गया है. ऑस्‍ट्रेलियाई टीम अगले महीने पाकिस्‍तान के साथ 3 टेस्‍ट मैचों की सीरीज खेली. दोनों ही देशों के लिए यह ऐतिहासिक सीरीज है, क्‍योंकि ऑस्‍ट्रेलिया 24 साल के लंबे इंतजार के बाद पाकिस्‍तान दौरे पर जाएगी. टीम पिछली बार पाकिस्‍तान 1998 में गई थी.

ऑस्‍ट्रेलिया के लिए यह दौरा काफी अहम है और ख्‍वाजा भी इस दौरे की अहमियत समझते हैं. ख्‍वाजा जब पाकिस्‍तान दौरे पर होंगे, उसी समय इस दुनिया में उनके दूसर बच्‍चे की आने की उम्‍मीद है. ऐसे में ख्‍वाजा के लिए पाकिस्‍तान का दौरा और परिवार का साथ दोनों ही अहम है. पाकिस्‍तान में जन्‍में ऑस्‍ट्रेलियाई बल्‍लेबाज ख्‍वाजा ने दोनों में से एक को चुन लिया है.

पाकिस्‍तान दौरे पर जाएंगे ख्‍वाजा
उन्‍होंने व्‍यक्तिगत त्‍याग कर पाकिस्‍तान दौरे को तवज्‍जो दी. ख्‍वाजा का कहना है कि उनकी पत्‍नी उनका काफी सपोर्ट करती है. इस समय वो भी समझती है कि यह दौरा उनके लिए क्‍या मायने रखता है. उन्‍होंने यह भी कहा कि ऑस्‍ट्रेलिया टेस्‍ट टीम में अपनी जगह पक्‍की करने के लिए उन्‍हें वास्‍तव में कड़ी मेहनत करने की जरूरत होगी.

आखिर क्यों 12 करोड़ के खिलाड़ी ने आईपीएल 15 से किया किनारा, तोड़ी चुप्पी

James Anderson, Stuart Broad dropped: क्या 1177 विकेट लेने वाले इन 2 इंग्लिश दिग्गजों का करियर हुआ खत्म, टीम से निकाले गए

ख्‍वाजा ने एशेज सीरीज में सिडनी टेस्‍ट की दोनों पारियों में शतक जड़ा था. 18 दिसंबर 1986 को ख्‍वाजा का पाकिस्‍तान के इस्‍लामाबाद में जन्‍म हुआ था. जब वो 5 साल के थे तो उनका परिवार ऑस्‍ट्रेलिया में बस गया. ख्वाजा एक पायलट भी हैं. उन्‍होंने टेस्‍ट क्रिकेट में डेब्‍यू करने से पहले न्‍यू साउथ वेल्‍स यूनिवर्सिटी से एविएशन में डिग्री हासिल कर ली थी.

Tags: Australia, Off The Field, Pakistan, Usman khawaja

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर