• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • पाकिस्तान के नए कप्तान ने अपने साथी ‌की इस हरकत पर खोया आपा, LIVE मैच में लगा दी क्लास, देखें Video

पाकिस्तान के नए कप्तान ने अपने साथी ‌की इस हरकत पर खोया आपा, LIVE मैच में लगा दी क्लास, देखें Video

दरअसल बाबर आजम एक शॉट पर दाे रन लेना चाहते थे, लेकिन आसिफ अली ने दूसरा रन लेने से मना कर दिया

दरअसल बाबर आजम एक शॉट पर दाे रन लेना चाहते थे, लेकिन आसिफ अली ने दूसरा रन लेने से मना कर दिया

सरफराज अहमद से कप्तानी छिनने के बाद बाबर आजम (Babar Azam ) को पाकिस्तान (Pakistan) टी20 टीम का कप्तान बनाया गया और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बतौर कप्तान बाबर की यह पहली सीरीज है.

  • Share this:
    कैनबरा. स्टीव  स्मिथ (Steve Smith) की नाबाद 80 रन की पारी के दम पर ऑस्ट्रेलिया ने दूसरे टी20 मैच में पाकिस्तान को सात विकेट से हराकर तीन मैचों की सीरीज में 1-0 से बढ़त बना ली है. पहला मैच बारिश की भेंट चढ़ गया था, जिस वजह से दोनों ही टीमों की नजर इस मुकाबले पर थी, जिसमें ऑस्ट्रेलिया ने बाजी मार ली. दुनिया के नंबर एक टी20 बल्लेबाज बाबर आजम (Babar Azam)  के लिए यह मैच काफी खास था. पाकिस्तान की टी20 टीम की कमान मिलने के बाद पहली सीरीज खेल रहे बाबर आजम (Babar Azam) को भी ऐसी हार की उम्मीद नहीं थी. अपनी टीम की हालत तो उन्हें मैच के शुरुआत में ही दिख गई और इससे वह काफी निराश भी थे, जिसका गुस्सा उन्होंने मैच के बीच में अपने ही साथी खिलाड़ी पर निकाल दिया.

    पाकिस्तान ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी चुनी, लेकिन पावर प्ले में ही टीम की हालत को देखकर हर कोई हैरान रह गया. पांच ओवर में ही पाकिस्तान ने अपने दो विकेट गंवा दिए थे. हालांकि एक छोर पर बाबर जमे हुए थे, लेकिन दूसरे छोर पर टीम के शीर्ष बल्लेबाज पवेलियन लौटते जा रहे थे.

    बाबर बचा सकते थे आसिफ का विकेट
    पहली बार बतौर कप्तान मैदान पर उतरे बाबर ये सब देखकर निराश हो गए. ऐसी परिस्थिति में दूसरी छोर पर उनका साथ देने के लिए आसिफ अली (Asif Ali) आए, जिन्होंने 12वें ओवर में एश्टन एगर की गेंद पर स्लॉग स्‍वीप लगाने की को‌शिश में अपना विकेट गंवा दिया. अली का यह शॉट काफी बचकाना था, जिसे देखकर दूसरे छोर पर खड़े बाबर का गुस्सा सातवें आसमान पर पहुंच गया. लेकिन मैच के बीच दोनों के ‌भिड़ने की वजह कुछ और थी. दरअसल लड़खड़ाती पारी को संभालने की कोशिश कर रहे बाबर ने आसिफ का विकेट गिरने से ठीक एक गेंद पहले लॉन्ग ऑन की ओर शॉट लगाया और वह इस पर दो रन लेना चाहते थे, लेकिन आसिफ ने दूसरा रन लेने से इंकार कर दिया. जिस पर बाबर ने अपना आपा ही खो दिया और उसी समय आसिफ को जमकर लताड़ लगाई.



    बाबर के अनुसार य‌दि वह उस गेंद पर दो रन ले लेते तो अगली गेंद पर आसिफ की जगह उन्हें स्ट्राइक मिलती. इसी से वह आसिफ अली (Asif Ali) का विकेट बचा सकते थे, जिस समय पाकिस्तान को बड़े हिट की जरुरत थी, उस समय आसिफ ने सिर्फ चार रन बनाए. पाकिस्तान ने मेजबान ऑस्ट्रेलिया को 151 रनों का लक्ष्य दिया, जिसे ऑस्ट्रेलिया ने नौ गेंद पहले ही तीन विकेट के नुकसान पर हासिल कर लिया.

    खिताब बचाने 7 नवंबर को टेनिस कोर्ट पर उतरेंगे धोनी, जमकर बहा रहे हैं पसीना!

    वनडे क्रिकेट में नई जान डाल देंगे सचिन तेंदुलकर के नियम, ये है नया फॉर्मेट

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज