लाइव टीवी
Elec-widget

AUS vs PAK : क्रिकेट इतिहास की सबसे खराब अंपायरिंग, 21 नो-बॉल देखने में हुई बड़ी चूक! VIDEO

News18Hindi
Updated: November 22, 2019, 2:20 PM IST
AUS vs PAK : क्रिकेट इतिहास की सबसे खराब अंपायरिंग, 21 नो-बॉल देखने में हुई बड़ी चूक! VIDEO
पाकिस्तान के खिलाफ ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज पैट कमिंस की नो-बॉल को लेकर भी काफी विवाद हुआ था. (फाइल फोटो)

ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान (Australia vs Pakistan) के बीच ब्रिसबेन (Brisbane) में खेला जा रहा दो मैचों की सीरीज का पहला टेस्ट (First Test) खराब अंपायरिंग (Bad Umpiring) के कारण सुर्खियों में है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 22, 2019, 2:20 PM IST
  • Share this:
ब्रिसबेन. पाकिस्तान (Pakistan) के खिलाफ दो मैचों की सीरीज के पहले टेस्ट पर मेजबान ऑस्ट्रेलिया (Australia) ने शिकंजा कस दिया है. ब्रिसबेन टेस्ट के पहले दिन जहां पाकिस्तान ने पहली पारी में 240 रन बनाए थे. वहीं दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक ऑस्ट्रेलिया ने पहली पारी में एक विकेट खोकर 312 रन बना लिए हैं. ओपनर डेविड वॉर्नर (David Warner) नाबाद 151 जबकि तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने उतरे मार्नस लाबुशेन 55 रन बनाकर क्रीज पर डटे हुए हैं. वॉर्नर के साथ ओपनिंग करने उतरे जो बर्न्स (Joe Burns) उतने खुशकिस्मत नहीं रहे और महज 3 रन से अपना शतक पूरा करने से चूक गए. उन्हें यासिर शाह ने 97 रन के व्यक्तिगत स्कोर पर पवेलियन भेजा.

मगर ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान (Australia vs Pakistan) के बीच ये मुकाबला महज डेविड वॉर्नर (David Warner) की शानदार बल्लेबाजी तक ही समिति नहीं है, बल्कि इसे क्रिकेट इतिहास के सबसे खराब अंपायरिंग वाले मुकाबलों में शीर्ष स्‍थान पर रखा जाएगा. टेस्ट के पहले दिन जहां पैट कमिंस की नो-बॉल को थर्ड अंपायर तक ने नजरअंदाज कर दिया था, वहीं दूसरे दिन के शुरुआती दो सत्रों में ही खिलाड़ियों को खराब अंपायरिंग (Bad Umpiring) का सामना करना पड़ा. आलम ये रहा कि इन दो सत्रों में गेंदबाजों ने 21 नो-बॉल फेंकी, लेकिन अंपायर इसे देखने में पूरी तरह चूक गए.



नसीम शाह ने नो-बॉल पर किया वॉर्नर को आउट
Loading...

इस मैच में सभी की नजरें पाकिस्तान (Pakistan) के युवा तेज गेंदबाज नसीम शाह (Naseem Shah) पर लगी थीं, जो इस मुकाबले से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट (International Cricket) में डेब्यू कर रहे थे. हालांकि उनके लिए ये मैच अभी तक बुरे सपने जैसा साबित हुआ है. दरअसल डेविड वॉर्नर (David Warner) को 27वें ओवर में नसीम शाह (Naseem Shah) ने आउट कर दिया था. गेंद वॉर्नर के बल्ले का किनारा लेकर विकेटकीपर रिजवान के हाथों में समा गई थी लेकिन ये गेंद नो बॉल निकली. नसीम शाह का पांव फ्रंट फ्रुट क्रीज से काफी बाहर था.

cricket, cricket news, sports news, australia vs pakistan, australia cricket team, umpiring, bad umpiring, क्रिकेट, अंपायरिंग, अंपायर, क्रिकेट न्यूज, स्पोर्ट्स न्यूज, ऑस्ट्रेलिया वस पाकिस्तान, ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम
नसीम शाह की इस नो-बॉल पर डेविड वॉर्नर को मिला जीवनदान. (फाइल फोटो)


पैट कमिंस को नो-बॉल पर मिला था विकेट
ऑस्ट्रेलिया (Australia) के तेज गेंदबाज पैट कमिंस (Pet Cummins) ने ब्रिसबेन टेस्ट के पहले दिन पाकिस्तान के बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान को आउट किया था. मगर इस विकेट को लेकर तब विवाद खड़ा हो गया जब रीप्ले में देखा गया कि पैट कमिंस की वह गेंद नो-बॉल थी. चौंकाने वाली बात ये है कि तीसरे अंपायर ने मैदानी अंपायर के फैसले को नहीं बदला और रिजवान को आउट करार दे दिया गया. इस फैसले पर ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग, एडम गिलक्रिस्ट और ब्रेट ली ने भी हैरानी जताई थी.

वनडे में दोहरा शतक लगाने वाले संजू सैमसन ने टीम में न चुने जाने पर दी ऐसी प्रतिक्रिया


मैक्सवेल के बाद एक और ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी ने मानसिक बीमारी के चलते छोड़ा क्रिकेट!

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 22, 2019, 2:20 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...