लाइव टीवी
Elec-widget

मां की मौत का दर्द लेकर डेब्यू करेगा ये खिलाड़ी, अब स्टीव स्मिथ और वॉर्नर की खैर नहीं!

News18Hindi
Updated: November 19, 2019, 2:17 PM IST
मां की मौत का दर्द लेकर डेब्यू करेगा ये खिलाड़ी, अब स्टीव स्मिथ और वॉर्नर की खैर नहीं!
नसीम शाह कर सकते हैं ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ डेब्यू

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पाकिस्तान (Australia vs Pakistan) की टीम गुरुवार को ब्रिस्बेन में पहला टेस्ट खेलेगी, जिसमें नसीम शाह (Naseem Shah) डेब्यू कर सकते हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 19, 2019, 2:17 PM IST
  • Share this:
ब्रिस्बेन. टी20 सीरीज में मात खाने के बाद अब पाकिस्तान की टीम गुरुवार से ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दो टेस्ट मैचों की सीरीज का आगाज करेगी. पहला टेस्ट ब्रिस्बेन के मैदान पर होगा, जहां पाकिस्तान के कोच मिस्बाह उल हक (Misbah-ul-Haq) ने जीत की उम्मीद जताई है. मिस्बाह उल हक को अपनी टीम में शामिल हुए 16 साल के तेज गेंदबाज नसीम शाह (Naseem Shah) से काफी उम्मीद है और उन्हें लगता है कि ये गेंदबाज ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों को परेशान कर सकता है.

नसीम शाह हैं मैच विनर
पाकिस्तान के मुख्य कोच मिसबाह उल हक (Misbah-ul-Haq) ने ब्रिस्बेन टेस्ट से पहले कहा, 'नसीम शाह के बारे में सबसे अच्छी बात यह है कि उसका गेंदबाजी पर नियंत्रण कमाल का है. उसने यहां भी अच्छी गेंदबाजी की है और वह हमारे लिये मैच विनर हो सकता है.' पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के मुख्य कार्यकारी वसीम खान ने कहा, 'नसीम ने अपने परिवार से बात की और उन्होंने कहा कि तुम्हारी अम्मी भी चाहती थी कि तुम पाकिस्तान के लिये खेलो.हर कोई उसके आसपास है और यह सुनिश्चित कर रहा है कि वह तन्हा या परेशान ना हो'

पिछले हफ्ते हुआ था नसीम शाह की मां का निधन


नसीम शाह की मां का निधन
बता दें पिछले हफ्ते ही नसीम शाह (Naseem Shah) ने अपनी मां को खोया है. लेकिन 16 साल का ये तेज गेंदबाज इस गम को भुलाकर अपना ख्वाब पूरा करने की तैयारी में जुटा है. नसीम खान ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ प्रैक्टिस मैच में अपनी तेजी से बल्लेबाजों को परेशान किया था और पाकिस्तानी मैनेजमेंट को उम्मीद है कि ब्रिस्बेन में भी ऐसा ही कुछ होगा.



बता दें अगर नसीम शाह (Naseem Shah) को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टेस्ट में उसे खेलने का मौका मिलता है तो सचिन तेंदुलकर की तरह 16 बरस की उम्र में वो इंटरनेशनल क्रिकेट में डेब्यू करने वाले खिलाड़ी बन जाएंगे. तेंदुलकर ने 16 बरस की उम्र में नवंबर 1989 में पाकिस्तान के खिलाफ अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में डेब्यू किया था. सबसे कम उम्र में टेस्ट खेलने वाले पाकिस्तान के हसन रजा हैं जिन्होंने 1996 में 14 बरस की उम्र में पहला टेस्ट खेला था लेकिन बाद में उनकी जन्मतिथि को लेकर विवाद हुआ था.

ऑस्ट्रेलिया को संकट से उबारने वाले इस खिलाड़ी ने दिए संन्यास के संकेत

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 19, 2019, 2:16 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...